Trending Now

बॉलीवुड में सभी के दिलों पर राज करने वाले टॉप 7 पाकिस्तानी सिंगर, आपका फेवेरेट कौन है


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

pakistani femous singers in bollywood
बॉलीवुड ने कई देशों के फनकार के लिए काफी मौके दिए हैं और काफी लोग यहाँ आकर सफल भी हुए हैं. बॉलीवुड को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कलाकार ब्रिटिश, भारतीय, श्रीलंकाई या यहां तक ​​कि पाकिस्तानी भी है. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड के उन सिंगर की बात करने जा रहे हैं जो पाकिस्तान से हैं और इंडस्ट्री में खूब नाम कमा रहे हैं. यहाँ तक कि भारतीय दर्शकों भी इन्हें खूब पसंद करते हैं.
1. अदनान सामी

पाकिस्तानी, भारतीय, अफगान वंश के कनाडाई नागरिक अदनान सामी एक गायक, संगीतकार, पियानोवादक और अभिनेता हैं. जिनके पास 35 से अधिक संगीत वाद्ययंत्र प्ले करने का कौशल है. वह म्यूजिक एल्बम आशा भोसले के साथ अपने एल्बम ‘कभी तो नज़र मिलाओ’ के साथ भारत में लोकप्रिय हुए थे. उनके कुछ लोकप्रिय गाने हैं- 'साथीया' से 'ओ हमदम सुनीओ रे', 'अजनबी' से तु सिर्फ मेरा मेहबूब’, 'कोई मिल गया' से 'जादू जादू', 'ऐतराज' से 'गिला गिला', 'बातें कुछ अनकही सी’, ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ से, आदि.
2. गुलाम अली

अली ने पहली बार 1982 में एक बॉलीवुड सीन को अपने गीत "चुपके चुपके रात दिन" गाना जो ‘निकाह’ फिल्म से था, से आवाज दी थी. इसके अलावा सबसे बड़ा बेईमान, दादा, बंगाल टाइगर, आज का बॉस आदि फिमों के लिए भी गाने गाये.
3. नुसरत फतेह अली खान

नुसरत फतेह अली खान को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. उन्हें "कव्वाली का किंग" कहा जाता है. वह अब तक की सबसे बड़ी आवाज में से एक माने जाते हैं. उनकी मृत्यु से कुछ समय पहले ही उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के लिए गायन शुरू किया था. वह कच्चे धागे, और प्यार हो गया, दिल्लगी और धड़कन जैसी फिल्मों के लिए गाना गा चुके थे.
4. आतिफ असलम

आतिफ असलम एक पाकिस्तानी गायक-गीतकार और अभिनेता हैं. बॉलीवुड में इनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. उनका पहला बॉलीवुड गाना आदत (कलयुग) था जिसके बाद वो लम्हे (ज़हर). इनके पोपुलर सोंग में से जीना जीना (बदलापुर), ओरे पिया (तेरे नाल लव हो गया), पहली नज़र में (रेस), बे इन्तिहाँ (रेस 2), तेरे बिन (बस एक पल) हैं.
5. अली जफर

अली जफर एक पाकिस्तानी संगीतकार, गायक, गीत लेखक, चित्रकार और एक अभिनेता भी हैं. उन्होंने एक संगीतकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और अपने पहले एल्बम 'हूका पानी' से अपने गाने 'चन्नो' द्वारा लोकप्रियता हासिल की. ​​जफर ने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है. उनके प्रसिद्ध गीत 'वो देखने में', 'तीन रंग', 'आजा' फिल्म 'लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क', 'बस एक सोच', 'आई लव अमरीका', 'तेरे बिन लादेन' से आदि.
6. राहत फतेह अली खान

राहत फतेह अली खान पाकिस्तान के लोकप्रिय सूफी और क्ववाली गायक हैं. वह बॉलीवुड में और पाकिस्तान फिल्म उद्योग में एक प्लेबैक गायक के रूप में काफी लोकप्रिय हैं. बॉलीवुड में उनके कुछ प्रसिद्ध गाने 'आजा नचले' से 'ओ रे पिया', 'कलयुग' से 'तुझे देख देख', 'सिंह इज किंग' से 'तेरी ओर', 'माई नेम इज खान' से 'सजदा' , 'ओमाकारा' से 'नैना ठग लेंगे' आदि.
7. शफकत अमानत अली

उस्ताद अमानत अली खान के पुत्र शफकत अमानत अली को मुख्य रूप से पाकिस्तानी बैंड 'फ़ूज़न' में पूर्व मुख्य गायक होने के लिए जाना जाता है. हमने पहली बार फिल्म कभी अलविदा ना कहना से 'मितवा' गीत में सुना और तब से इनकी जादुई आवाज रुक नहीं रही है. उनके कुछ लोकप्रिय गानों में ये होन्सला (डोर), दिल दारा (रा वन), तु ही मेरा (जन्नत 2), तेरी झुकी नजर (मर्डर 3) आदि शामिल हैं.
दोस्तों, इनमे से आपका फेवरेट सिंगर कौन है? कमेंट जरूर करें.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments