Trending Now

बॉलीवुड की सफल फिल्में जो चीनी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई, नंबर 1 पर यकीन नहीं होगा




Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

भारतीय फ़िल्में हमेशा से ही हमारे देश का गौरव रही हैं. हमारे देश में बॉलीवुड इंडस्ट्री है जो विदेशों में हमारी परंपरा और हमारे देश के कलाकारों के मान सम्मान मिलता है. लंबे अंतराल के बाद, भारतीय फ़िल्में चीनी बॉक्स ऑफिस पर विजय प्राप्त करने में सछम रही हैं. इन फिमों में दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार, बजरंगी भाईजान और हिंदी मीडियम प्रमुख हैं. इन फिल्मों में साबित कर दिया कि चीन में बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने काफी मात्रा में मौजूद हैं.

ध्यान देने वाली बात यह है कि चाइना बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान हमेशा सुपरस्टार रहे हैं. क्योंकि रिलीज़ सभी फिल्मों ने चाइना बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. इन सब के बावजूद कई ऐसी भारतीय फ़िल्में हैं, जिन्होंने भारत में काफी अच्छा कारोबार किया लेकिन चाइना में पूरी तरह असफल रही. आइये आज हम इसी बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.

बाहुबली 2: द कन्क्लूजन
bahubali china box office report

भारतीय फिल्मों की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक ‘बाहुबली 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया था. इसी बात को देखते हुए निर्माताओं ने फिल्म को चीन में रिलीज़ किया. लेकिन चीनी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई. जिस फिल्म ने भारत में 1400 करोड़ रूपये इकट्ठे किये हो, वो चीन में केवल 80 करोड़ रुपये ही कमा पाई.

ट्यूब लाइट
tubelight china box office report
फिम्ल में चीन की लोकप्रिय अभिनेत्री झू झू के होते हुए चीन के दर्शकों ने सलमान खान की इस फिल्म को भी नकार दिया. हालांकि भारत में भी इस फिल्म ने ज्यादा सफ़लता नहीं बटोरी. लेकिन फिर भी सलमान खान के स्टारडम के चलते फिल्म का कलेक्शन करीब 106 करोड़ रूपये हुआ था. सलमान खान अभिनीत बजरंगी भाईजान ने चाइना बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया था.
सुलतान
sultan china box office report
अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्देशित ईद के मौके पर भारत में रिलीज़ हुई सलमान खान स्टारर ‘सुल्तान’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. फिल्म ने 421 करोड़ रूपए से ऊपर का बिज़नेस किया था. हालांकि, चीन में, फिल्म वर्तमान में अपने आपको साबित करने के लिए संघर्ष कर रही है. रिलीज के तीन दिन बाद फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 14.38 करोड़ रुपये ही पहुंचा है. शुरुआत को देखते हुए फिल्म से अब काफी कम उम्मीदें हैं.
दोस्तों, बाहुबली 2 और दंगल में से आप कौन सी फिल्म को बेहतर मानते हैं? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments