Happy Birthday Manushi Chhillar: मिस वर्ल्ड बनने से पहले ऐसी दिखती थीं मानुषी, अक्षय के साथ करेंगी बॉलीवुड डेब्यू


Manushi Chhillar Birthday Special


मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) उस समय चर्चा में आई थीं जब उन्होंने साल 2017 में मिस वर्ल्ड (Miss World 2017) का खिताब जीता था. इसके बाद उन्होंने खुद तो दुनियाभर में पहचान बनाई ही साथ में देश का नाम भी रोशन किया. आपको बता दें, मानुषी का जन्म 14 मई 1997 में रोहतक, हरयाणा में हुआ था.

manushi chhillar birthday special - unseen pics
Happy Birthday Manushi Chhillar

मानुषी के परिवार के बारे में बात करें तो इनके पिता डॉक्टर मित्रा बासु छिल्लर भारत के रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में वैज्ञानिक के तौर पर कार्यरत हैं. 

साथ ही इनकी मां का नाम नीलम है जो इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड एलाइड सांइसेस में न्यूरोकेमेस्ट्री विभाग की मुख्य अधिकारी हैं.

मानुषी के जन्म के कुछ समय बाद ही उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था. उन्होंने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की. 

manushi chhillar old pics
Manushi Chhillar Old Photos

इसके बाद मानुषी ने मेडिकल क्षेत्र में जाना चाहा और अपनी पढ़ाई शुरू भी कर दी. लेकिन इसी बीच उन्होंने पढ़ाई से एक साल का ब्रेक लिया और और मिस वर्ल्ड की तैयारी शुरू कर दी.

मिस वर्ल्ड बनकर किया देश का नाम रोशन



साल 2017 में वह मिस वर्ल्ड बनी और दुनियाभर में खूब नाम कमाया. आपको बता दें, मानुषी की उम्र महज 23 साल है और इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी कामयाबी मिलना काबिले तारीफ है. 



आपको बता दें, मानुषी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 6 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद हैं.

मानुषी बेहद ही खूबसूरत हैं जो खूबसूरती में बॉलीवुड की कई बड़ी अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. बता दें, ये अक्षय कुमार के साथ यशराज बैनर के तहत बन रही फिल्म ‘पृथ्वीराज’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं. 



पहले यह फिल्म दिवाली 2020 में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन अब कोरोना वायरस की वजह से पिछले शूटिंग बंद है तो यह फिल्म अगले साल रिलीज़ हो सकती है.

आपको बता दें, लाइमलाइट में आने से पहली मानुषी बेहद ही सिंपल और मासूम दिखती थीं. कुछ समय पहले ही मिस वर्ल्ड बनने से पहले इनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. इन तस्वीरों को देखकर साफ़ जाहिर है कि मानुषी ने खुद पर काफी मेहनत की है.

Post a Comment

0 Comments