Trending Now

क्या पाकिस्तानियों को अब कश्मीर नहीं बल्कि विराट कोहली चाहिए?


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
Pakistani Says We Don’t Want Kashmir Give Us Virat Kohli in hindi
Pakistani Says We Don’t Want Kashmir Give Us Virat Kohli
दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जबसे भारत देश के आजाद होने के बाद देश का बंटवारा हुआ है. तभी से पाकिस्तान और भरता के बीच आये दिन कुछ ना कुछ तना तनी जरूर रहती है. यह कोई नहीं जानता कि यह कब ख़त्म होगा? इसका असर सभी जगह देखने को मिलता है फिर चाहे वह क्रिकेट हो, राजनीति हो या फिर कोई भी छेत्र हो.

हाल ही में क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तानी टीम को बुरी तरह से हराया था. इस मैच के बाद कई पाकिस्तानी फैंस के गुसा फूटा और सोशल मीडिया पर कई मीम्स बनाए गए. बता दें, हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है, जिसमे कुछ लोग पाकिस्तानी झंडे के साथ एक बैनर लेकर खड़े हुए हैं.

इस बैनर पर लिखा हुआ है “WE DON’T WANT KASHMIR, GIVE US VIRAT KOHLI”. बता दें, सोशल मीडिया पर यह यह दावा किया जा रहा है कि पकिस्तान की करारी हार के बाद पकिस्तान की आम जनता कश्मीर को छोड़कर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की मांग कर रही है.

इतना ही नहीं लेखिका मधु किश्वर ने भी इस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट से रीट्वीट किया और लिखा ‘एक समय पाकिस्तानी जपते थे, “माधुरी दे दो, पीओके भी ले लो. नई महत्वाकांक्षाएं, नया गुस्सा.



आखिर क्या है इस तस्वीर का पूरा सच?

आपकी जानकार के लिए बता दें यह तस्वीर असली जरूर  है लेकिन इस तस्वीर में जो बैनर पर लिखा गया है वह सरासर गलत है. जब इस तस्वीर के बारे में गूगल पर ढूँढा गया तो परिणाम निकला कि यह तस्वीर इंडिया टुडेकी 8 अगस्त 2016 की एक खबर ने छापी गई थी. बता दें, असली तस्वीर में इस बैनर पर “WE WANT AZAADI” लिखा हुआ था, लेकिन इस तस्वीर के साथ किसी ने छेड़खानी की और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

ये है असली तस्वीर
Pakistani Says We Don’t Want Kashmir Give Us Virat Kohli
Pakistani Says We Don’t Want Kashmir Give Us Virat Kohli
बता दें, यह तस्वीर दरअसल साल 2016 में उस समय की है जब सुरक्षाबलों ने कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था. जिसके जवाब में कश्मीर में खोब विरोध प्रदर्शन हुए थे. इसी दौरान कश्मीर में रह रहे लोगों ने इसके विरोध में इस तरह के बैनर के साथ प्रदर्शन किया था.

कृपयापोस्ट (Pakistani Says We Don’t Want Kashmir Give Us Virat Kohli) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments