Trending Now

शिवपुराण के अनुसार ये हैं मनुष्य की मृत्यु के 8 संकेत, आप भी जानिए


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
8 Secrets And Signs Of Death As Per Shiv Puran In Hindi
Secrets And Signs Of Death As Per Shiv Puran In Hindi

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जो मनुष्य जन्म लेता है उसका एक ना एक दिन मरना निश्चित होता है. इसे कोई भी व्यक्ति टाल नहीं सकता. लेकिन कब किसका अंत समय आ जाए इसका भी पता लगाना बहुत मुश्किल है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, शिवपुराण में कुछ ऐसे संकेत बताये गए हैं, जिनके आधार पर कोई भी व्यक्ति अपनी मृत्यु का अनुमान लगा सकता है.

1. बता दें, यदि किसी व्यक्ति के शरीर के अंग जैसे आंख, मुंह, कान, और जीभ सही तरह से काम नहीं करते हैं तो वह व्यक्ति अगले 6 महीनों के भीतर भगवान को प्यारा हो सकता है.

2. शिवपुराण में यह भी बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति को आग का प्रकाश पूर्णतया ठीक से ना दिखाई दे और अधिकांश तौर पर चारों तरफ काला अंधकार नजर आये तो भी उस व्यक्ति की मृत्यु अगले 6 महीनों के भीतर हो सकती है.

3. बता दें, यदि किसी व्यक्ति के सिर पर गिद्ध, कबूतर या कौवा आकर बैठ जाये तो वह व्यक्ति एक महीने के भीता ही भगवान को प्यारा हो सकता है.



4. शिवपुराण के अनुसार जिन व्यक्तियों की मृत्यु निकट होती है कई बार उन्हें चंद्रमा या सूर्य के आस-पास लाल या काला घेरा भी दिखाई देता है. तब उसे समझ जाना चाहिए कि उसकी मृत्यु 15 दिनों के भीतर हो सकती है.

5. बता दें, यदि किसी व्यक्ति के शरीर पर अचानक से पीलापन या सफेद दिखने लगे और लाल निशान निशाँ भी दिखने लगे तो समझ लेना चाहिए कि उस व्यक्ति की मृत्यु निकट है.

6. शिवपुराण में यह भी बताया गया है कि जब भी किसी व्यक्ति का बायां हाथ लगातार फड़कता है और तलवे सूखने लगते हैं तो उस व्यक्ति की मृत्यु अगले एक महीने के भीतर हो सकती है.

7. बता दें, यदि अचानक से किसी व्यक्ति को नीले रंग की मक्खियां घेर लें तो मान लेना चाहिए कि उस व्यक्ति की उम्र सिर्फ एक महिना रह जाती है.

8. शिवपुराण के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को तेल, घी, पानी या शीशे में अपनी ही परछाई ना दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए कि उसकी उम्र सिर्फ 6 महीने ही बची है.

कृपयापोस्ट (8 Secrets And Signs Of Death As Per Shiv Puran In Hindi) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments