Trending Now

2018 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट हुई जारी, जानिए किस फिल्म को हुआ कितना नुकसान?

Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
 
2018 biggest flop bollywood movies
Bollywood's BIGGEST Flops of 2018

दोस्तों, बॉलीवुड में साल 2018 में कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ हुई थी, जिनसे दर्शकों को बहुत उम्मीदें थी. लेकिन ये बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई और बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. बल्कि इस साल छोटी स्टारकास्ट और कम बजट की फिल्मों ने खूब धमाल मचाया, जिनमे स्त्री, बधाई हो, सोनू के टीटू की स्वीटी, अंधाधुन, सिम्बा आदि कई फ़िल्में शामिल हैं. खैर आज की पोस्ट में हम साल 2018 में रिलीज़ हुई उन टॉप 8 बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. बता दें ये सभी आंकड़े भरोसेमंद वेबसाइट बॉक्स ऑफिस इंडिया से लिए गए हैं.

1. जीरो



शाहरुख़ खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ स्टारर इस फिल्म का बजट 270 करोड़ रूपये था, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई और सिर्फ 89 करोड़ रूपये ही कमा पाई. फिल्म को लगभग 181 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ था.

2. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान



यशराज बैनर के तहत बनी इस फिल्म से सभी को बहुत उम्मीदें थी लेकिन यह फिल्म दर्शकों को बिलकुल भी पसंद नहीं और सिर्फ 138 करोड़ रूपये ही कमा पाई जबकि फिल्म का बजट लगभग 310 करोड़ रूपये था. इस फिल्म को करीब 172 करोड़ रूपये का घटा हुआ.

3. अय्यारी



सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज वाजपेयी स्टारर इस फिल्म का बजट 57 करोड़ रूपये था, लेकिन इस फिल्म ने सिर्फ 17.51 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था. फिल्म को 39.49 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ.

4. नमस्ते इंग्लैंड



अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर यह फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ का सीक्वल थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई. करीब 54 करोड़ रूपये की लागत से बनी यह फिल्म सिर्फ 7.92 करोड़ रूपये ही कमा सकी. फिल्म को लगभग 30.51 करोड़ रूपये का घाटा हुआ था.



5. फन्ने खां



अनिल कपूर, सोनम कपूर और राजकुमार राव स्टारर यह फिल्म भी पिछले साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शामिल हैं. करीब 39 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 10.30 करोड़ रूपये कमाए थे. फिल्म को 28.70 करोड़ रूपये का नुकसान झेलना पड़ा था.

6. यमला पगला दीवाना फिर से



धर्मेन्द्र, सनी देओल और बॉबी देओल स्टारर यह यमला पगला दीवाना फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 9.51 करोड़ रूपये की कमाई की थी जबकि फिल्म का बजट 36 करोड़ रूपये था. फिल्म को 26.49 करोड़ रूपये का घाटा हुआ था.

7. रेस 3


Bollywood's BIGGEST Flops of 2018
यह सलमान खान की बहुचर्चित फिल्मों में से एक थी, जिसमे अनिल कपूर, बॉबी देओल सहित कई बड़े कलाकार शामिल थे. करीब 185 करोड़ रूपये के बड़े बजट में बनी यह फिल्म सिर्फ 166 करोड़ रूपये ही कमा पाई. फिल्म को लगभग 19 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ था.

8. बत्ती गुल मीटर चालू



यह फिल्म अक्षय कुमार की ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ की तर्ज पर बनाई गई थी, जिसमे एक आम आदमी को बिजली के बिल से कितनी परेशानी उठानी पड़ती है यह दिखाया था. शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर यह फिल्म करीब 49 करोड़ रूपये की लागत से बनाई गई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सिर्फ 36.77 करोड़ रूपये ही कमा पाई. फिल्म को 12.23 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ था.

दोस्तों, आपके हिसाब से इनमे से कौन सी फिल्म सुपरहिट होनी चाहिए थी? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपया, पोस्ट (Bollywood's BIGGEST Flops of 2018) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलें, धन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments