Adsense

18 बॉलीवुड सितारे जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपने नाम बदल लिए थे



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, बॉलीवुड में नाम बदलने का सिलसिला अक्सर देखने को मिलता है. कुछ लोग इंडस्ट्री में आने से पहले अपना नाम बदल लेते हैं तो कुछ आने के बाद. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड के उन टॉप 18 सितारों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले अपने नाम बदल लिए थे.

1. राजीव हरिओम भाटिया

बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्म का नाम राजीव हरिओम भाटिया था बाद में इन्होने इसे बदल लिया.

2. साजिद अली खान

सैफ अली खान का असली और पूरा नाम साजिद अली खान है. फिल्मों में आने से पहले उन्होंने बदल दिया था.

3. अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान के नाम से मशहूर सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है, जिसे उहोने फिल्मों में कभी पूरा इस्तेमाल नहीं किया. यह नाम भी काफी बड़ा है इसलिए छोटा नाम इन्हें ज्यादा पसंद है.

4. फरहान अब्राहम

उनका जन्म का नाम फरहान अब्राहम है. लेकिन किसी कारण से उन्होंने बॉलीवुड में शामिल होने से पहले इसे बदल कर जॉन अब्राहम कर दिया था.

5. विशाल देवगन

बॉलीवुड के सिंघम के नाम से मशहूर अजय देवगन का असली नाम विशाल देवगन है, जिसे उन्होंने बदलकर अजय देवगन कर लिया था.

6. गौरंगा चक्रवर्ती

80 के दशक में बॉलीवुड के डिस्को डांसर से मशहूर हुए मिथुन दा ने पूरी दुनिया में खूब नाम रोशन किया. बहुत कम लोग जनते हैं कि इनका जन्म का नाम गौरंगा चक्रवर्ती है.

7. कैटरीना टरकॉट

शुरुआत में कैटरीना ने अपनी मां के उपनाम टरकॉट का इस्तेमाल किया था लेकिन बाद में उन्होंने अपने कश्मीरी पिता के उपनाम कैफ को अपनाया. यह काफी छोटा भी है.

8. भानुरेखा गणेशन

सदाबहार अभिनेत्री रेखा का जन्म का नाम भानुरेखा गणेशन है, जिसे बाद में उन्होंने बदल कर रेखा कर लिया था. बॉलीवुड में इन्हें इसी नाम से लोकप्रियता मिली थी.

9. अजय सिंह देओल



बॉलीवुड में धमाल मचाने से पहले सनी पाजी ने अपना नाम भी बदल लिया था. उनका जन्म का नाम अजय सिंह देओल है. इसके साथ ही आपको बता दें, उन्होंने अपनी 9 फिल्मों में ‘अजय’ नाम का एक किरदार निभाया है.

10. प्रीतम सिंह जिंटा

बहुत कम लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड की खूबसूरत और टेलेंटेड अभिनेत्री प्रीति जिंटा का असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा है, जिसे उन्होंने फिल्मों में आने से पहले ही बदल लिया था.

11. शिवाजी राव गायकवाड़

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का जन्म का नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. इनकी डेब्यू फिल्म से पहले ही इन्होने इस नाम को बदलकर रजनीकांत कर दिया था.

12. मोहम्मद आमिर हुसैन खान

शायद आप लोग नहीं जानते होंगे कि आमिर खान का जन्म का नाम मोहम्मद आमिर हुसैन खान है, जिसे उन्होंने फिल्मों में कभी भी इस्तेमाल नहीं किया. फिल्मों में इन्होने अपने नाम को छोटा कर सिर्फ आमिर खान का ही इस्तेमाल किया.

13. गोविंद अरुण आहूजा

90 के दशक के सुपरस्टार रह चुके गोविंदा का जन्म का नाम गोविन्द अरुण आहूजा था, जिसे उन्होंने बाद में बदलकर सिर्फ गोविंदा रखा.

14. रणवीर भावनानी

बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले रणवीर सिंह ने अपना आखिरी नाम रणवीर सिंह भवनानी से हटा कर सिर्फ रणवीर सिंह ही रखा.

15. इंकलाब श्रीवास्तव

दिवंगत कवि हरिवंश राय ने बच्चन का उपनाम श्रीवास्तव था और इसलिए अमिताभ का नाम इंकलाब श्रीवास्तव रखा गया था. लेकिन बाद में एक साथी कवि के सुझाव पर उन्होंने नाम बदलकर अमिताभ कर लिया.

16. रीमा लांबा

बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपना नाम रीमा लांबा रखा था. बाद में इसे बदलकर मल्लिका शेरावत कर दिया.

17.  विजय सिंह देओल

अपने भाई की तरह, विजय सिंह देओल ने भी अपना नाम बदलकर बॉबी देओल कर लिया और यही नाम इनके काफी काम भी आया.

18. करनजीत कौर वोहरा

सनी का जन्म का नाम करनजीत कौर वोहरा था, लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले इसे बदलकर सनी लियोन कर लिया.

दोस्तों, बॉलीवुड सितारों के इन असली नाम पढ़कर आप क्या कहना चाहेंगे? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ