Trending Now

बॉलीवुड की टॉप 6 फ्रैंचाइज़ी, जिनकी फ़िल्में बनानी अब बंद कर देनी चाहिए




Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

बॉलीवुड में ऐसी कई फ्रेंचाइजी अभी भी मौजूद हैं, जिन्हें देखकर दर्शक ऊब चुके हैं और इसमें सच यह भी है की निर्माताओं के पास अब कुछ नया नहीं है. इसलिए हमारा मानना यह है कि अब भविष्य में इनकी और फ़िल्में नहीं बनानी चाहिए. इसका हाल ही में उदाहरण सलमान खान स्टारर ‘रेस 3’ जो बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह असफल रही है.
1. यमला पगला दीवाना

साल 2011 में रिलीज़ हुई इस सीरीज की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. इसी वजह से इसकी दो और फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं. लेकिन दूसरी और तीसरी कड़ी दर्शकों को बिलकुल पसंद नहीं आई. हाल ही में रिलीज़ धर्मेन्द्र, बॉबी देओल और सनी देओल की ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ बॉलीवुड की ही दूसरी फिल्म ‘स्त्री’ के सामें ओंधे मुह गिर गई.
2. हेट स्टोरी

इस फ्रेंचाइजी के अभी तक 4 पार्ट बन चुके हैं. इस सीरीज की पहली फिल्म साल 2012 में रिलीज़ हुई थी, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. नई स्टारकास्ट होने के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. इसके बाद दूसरी फिल्म फ्लॉप रही. तीसरी फिल्म हिट थी लेकिन चौथी फिल्म में उर्वशी रौतेला थी, जिसे दर्शकों ने नाका दिया. भविष्य में अब इस सीरीज की फिल्मों की जरूरत नहीं.
3. 1920

बॉलीवुड की बेस्ट हॉरर फिल्मों में से एक ‘1920’, जो साल 2008 में रिलीज़ हुई थी. दर्शकों को आज भी देखना पसंद है. इसके अलावा दूसरी 1920: ईविल रिटर्न्स, तीसरी 1920 लन्दन और चौथी 1921, जो साल 2017 में रिलीज़ हुई थी. पहली फिल्म के अलावा बाकि सभी फ़िल्में फ्लॉप रही. इसलिए भविष्य में आगे इनकी कोई फिल्म नहीं बनानी चाहिए.
4. रेस

यह बॉलीवुड के सबसे फेमस फ्रेंचाजी में से एक है. पहली और दूसरी फिल्म में लीड रोल में सैफ अली खान थे. लेकिन पहली फिल्म में विलेन के रूप में अक्षय खन्ना और दूसरी में जॉन अब्राहम थे. ये दोनों फ़िल्में ही बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. लेकिन इस साल रिलीज़ हुई इस फ्रेंचाइजी की तीसरी में सैफ की जगह सलमान खान को लिया गया. फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई.
5. मस्ती

इस फ्रेंचाइजी की भी पहली फिल्म काफी अच्छी साबित हुई और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही. साल 2004 में शुरू हुई इस फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन निर्माताओं ने इस सीरीज की तीसरी फिल्म बनाकर बहुत बड़ी गलती की और फ्लॉप हो गई.
6. क्या कूल हैं हम

इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म साल 2005 में रिलीज़ हुई थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया लेकिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं कर पाई. इसके बाद दूसरी और तीसरी फिल्म ‘क्या सुपर कूल हैं हम’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. भविष्य में इसकी अगली कड़ी बनाना बेवकूफी होगी.
दोस्तों, इन सभी फ्रेंचाइजी में आपको कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आई? कमेंट जरूर करें.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments