Adsense

बॉलीवुड के ये अभिनेता बड़े से बड़े स्टंट खुद करने में माहिर हैं, नंबर 6 है सभी का फेवरेट




Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, किसी भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्शन फिल्मों के लिए स्टंट करने के लिए बहुत से लोग बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभी भी ऐसे कई अभिनेता मौजूद हैं, जो अपने स्टंट अधिकांश तौर पर खुद ही करते हैं. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड के टॉप 5 एक्टर के बारे में बात करने वाले जो अपने स्टंट खुद करने में माहिर हैं.
ऋतिक रोशन
hrithik roshan action seen
अपनी डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से ही इन्होने खुद स्टंट कर सभी को चौका दिया था. फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. इसके अलावा उनकी एक्शन पैक फिल्म ‘बैंग बैंग’ में भी इन्होने काफी स्टंट खुद किये थे. फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई. यह फिल्म हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज़ की फिल्म ‘नाईट एंड डे’ से प्रेरित थी. 
जॉन अब्राहम
john abraham action seen
सभी लोग जानते हैं की जॉन अपनी कई फिल्मों में स्टंट खुद कर चुके हैं. फिर चाहे वो फ़ोर्स हो या रॉकी हैंडसम हो. ख़बरों के अनुसार फिल्म ‘फ़ोर्स 2’ की शूटिंग के दौरान एक सीन में खुद स्टंट करते हुए इन्हें काफी चोट भी आ गई थी.
अक्षय कुमार
akshay kumar action seen
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय ने अपने करियर में कई फिल्मों में स्टंट खुद किये हैं. उन्हें मार्शलआर्ट भी अच्छे से आती है. खिलाडी 420, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, सिंह इज किंग आदि कई फिल्मों में अपने स्टंट खुद किये हैं. इन्हें इंडिया का जैकी चैन भी कहा जाता है.
टाइगर श्रॉफ
tiger shroff best action seen
टाइगर ही हालिया रिलीज़ ‘बागी 2’ ने दिखा दिया कि वो किसी से कम नहीं. हालाँकि इनका करियर अभी छोटा ही रहा है लेकिन अपनी लगभग सभी फिल्मों में इन्होने एक्शन सीन खुद किये हैं. इनमे हीरोपंती, बागी और बागी 2 शामिल हैं.
अजय देवगन
ajay devgn best action seen
अजय को इंडस्ट्री में 25 साल से भी ज्यादा समय हो चुका है. अपनी डेब्यू फिल्म ‘फूट और कांटे’ में अपनी एंट्री वाले सीन से ही इन्होने दिखा दिया कि ये बॉलीवुड में लम्बी पारी खेलने वाले हैं. इसके बाद इन्होने एक्शन फिल्मों की झड़ी लगा दी और कई फिल्मों में अभी भी खतरनाक स्टंट खुद करते हैं.
विद्युत जामवल
vidyut jamwal best action seen junglee
बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर में से एक विद्युत अपनी फिल्मों के लगभग सभी स्टंट खुद करते हैं. मार्शल आर्ट में अव्वल इस अभिनेता ने अपने एक्शन सीन से सभी को दीवना बनाया हुआ है. फ़ोर्ब्स के अनुस्सर पूरी दुनिया टॉप 5 बेस्ट मार्शल आर्ट व्यक्तियों में इनका नाम आया है. इनकी आने वाली फिल्मों में ‘जंगली’ प्रमुख है. इस फिल्म के बारे में बताया जा रहा है कि इस फिल्म में ऐसे एक्शन सीन हैं जो आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे. फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज़ हो सकती है.
दोस्तों, इंडस्ट्री में आप किस एक्शन अभिनेता को सबसे बेस्ट मानते हो? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ