Trending Now

पहले बाहुबली और अब 2.0, क्या साउथ फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड से आगे निकल जाएगी?

Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.


दोस्तों, पिछले कई वर्षों से रीमेक का सिलसिला चल रहा है. साउथ और बॉलीवुड दोनों ने एक दूसरे की फिल्मों का रीमेक किया है और खूब पैसा भी कमाया है. लेकिन सही मायने में बॉलीवुड इंडस्ट्री ने साउथ की फिल्मों को अधिकतर रीमेक किया है. साउथ की पिछली फिल्म बाहुबली 2 और आने वाली फिल्म 2.0 से लगता है कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड से भी आगे निकल जाएगी. क्या ऐसा सच हो सकता है?

दोस्तों, इस सावाल का जवाब देने से पहले साउथ और बॉलीवुड की आने वाली कुछ बड़ी फिल्मों के बारे में बात करना बहुत जरूरी है. यूं तो साउथ की बाहुबली 2 और बॉलीवुड फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई के मामले में ये ही दोनों फ़िल्में टॉप पर हैं.
हालाँकि इसमें दंगल नंबर 1 पर जिसने दुनियाभर में करीब 2200 करोड़ रूपये से भी जायदा कमाय है. हालाँकि इस फिल्म के पूरे कलेक्शन के आंकड़े अभी तक नहीं आ पाए हैं, लेकिन इतना साफ़ है कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई के ममले में अभी तक आमिर खान की दंगल नंबर 1 पोजीशन पर है.
अब बात करते हैं बॉलीवुड और साउथ की आने वाली टॉप फिल्मों के बारे में. साउथ की बहुचर्चित फिल्मों में से इस साल 2.0 प्रमुख है, जिसकी रिलीज़ कई बार आगे की गई है. लेकिन इस बार यह फिल्म इस साल 29 नवम्बर को रिलीज़ होने जा रही है.

2.0 का टीज़र आ चुका है. फिल्म का बजट करीब 550 करोड़ रूपये के आस पास बताया जा रहा है. इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं. ट्रेड जानकारों के मुताबिक़ यह फिल्म बाहुबली के साथ-साथ दंगल का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. यदि ऐसा होता है तो साउथ इंडस्ट्री पूरे भारत में नंबर 1 पर आ जाएगी.
इसके साथ ही इस साल बॉलीवुड की आने वाली फिल्मों ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान और जीरो प्रमुख हैं, जिनसे रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई की उम्मीद है. दोनों फिल्मों का ही कांसेप्ट बिलकुल अलग है. सबसे ज्यादा उम्मीद आमिर खान स्टारर ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान से क्योंकि उनकी आखिरी फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़कर नंबर 1 पर पहुँच गई.
निष्कर्ष : आने वाली फिल्मों को देखते हुए ऐसा कहना गलत होगा कि साउथ इंडस्ट्री बॉलीवुड से आगे निकल जाएगी. वैसे ये तो फिल्मों की रिलीज़ के बाद ही पता चलेगा. लेकिन साउथ इंडस्ट्री को बॉलीवुड से आगे निकलने के लिए अभी कुछ और समय तक इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि साउथ में एक साल के अन्दर कुछ ही चुनिन्दा फ़िल्में रिलीज़ होती हैं, जो बॉलीवुड को कड़ी टक्कर दे सकें.

दोस्तों, आपके हिसाब से 2.0, ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान और जीरो में से कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करेगी? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments