Trending Now

बॉलीवुड की ये 5 आइकॉनिक जोड़ियां इतिहास के पन्नों पर अमर हो गई, आपको कौन सी पसंद है


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, बॉलीवुड में अभी तक कई जोड़ियां आई और गई लेकिन कुछ ही ऐसी जोड़ियां हैं जो आज भी लोगों के दिमाग में बसी हुई हैं. ये जोड़ियां दर्शकों को खूब पसंद आई थी. इनके द्वारा निभाये गए करेक्टर के नाम भी इनकी तरह इतिहास के पन्नों पर अमर हो गए हैं. इनमे से अमिताभ बच्चन और धमेंद्र, अमिताभ और शशि कपूर, गोविंदा और संजय दत्त आदि प्रमुख हैं. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड की उन टॉप 5 जोड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे, जिनके द्वारा निभाए गए करेक्टर आज भी याद किये जाते हैं.
1. अमर – प्रेम
यदि बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्मों की बात की जाये और उसमे ‘अंदाज़ अपना अपना’ का नाम ना आये यह तो हो नहीं सकता. साल 1994 में रिलीज़ हुई यह फिल्म राजकुमार संतोषी ने बनाई थी. फिल्म के लीड रोल में आमिर खान और सलमान खान थे. दोनों सितारों के द्वारा निभाए गए अमर और प्रेम के किरदार आज भी दर्शकों की जुबान पर हैं. इनके अलावा फिल्म में करिश्मा कपूर और रवीना टंडन भी थे.
2. मुन्नाभाई – सर्किट

संजय दत्त और अरशद वारसी ने राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में मुन्नाभाई और सर्किट की भूमिका निभाई थी. इस सीरीज की दो फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं और दोनों फिल्मों को ही दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म के तीसरे पार्ट को लोगों को बेसब्री से इंतजार है.
3. जय – वीरू

रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इकॉनिक फिल्म ‘शोले’ 15 अगस्त 1975 को रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अमिताभ और धर्मेन्द्र के द्वारा निभाये गए रोल आज भी दर्शकों के दिल में बसे हुए हैं. जय और वीरू की दोस्ती की लोग आज भी मिसाल देते हैं. लीड एक्ट्रेस में हेमा मालिनी और जाया भादुड़ी थे.
4. करण – अर्जुन
साल 1995 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘करण अर्जुन’ को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म को राकेश रोशन ने बनाया था. फिल्म में लीड रोल में सलमान खान और शाहरुख़ थे, जिन्होंने करण और अर्जुन का रोल निभाया था. पुनर्जन्म पर आधारित यह फिल्म अपने समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई.
5. राजू – श्याम
सही मायने में यह जोड़ी हमारी पर्सनल फेवरेट है और हो सकता है आपकी भी हो. प्रियदर्शन के द्वारा बनाई गई यह फिल्म साल 2000 में रिलीज़ हुई, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया और अक्षय कुमार तथा सुनी शेट्टी के द्वारा निभाए गए राजू और श्याम के किरदार आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म में कॉमेडी भरपूर मात्रा में थी उसका एक कारण और भी था, क्योंकि फिल्म में परेश रावल भी थे, जिन्होंने बाबूराव गणपतराव आप्टे की भूमका निभाई थी.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments