Adsense

How To Earn Money With UC We-media Program In Hindi


How To Earn Money With UC We-media Program
UC News In Hindi 

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत में बेरोजगारी निरंतर बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में हर कोई यह चाहता है कि उसे घर बैठे कोई अच्छी कमाई करने का साधन मिल जाए. इन्टरनेट के इस युग में वैसे तो कई ऐसे साधन है, जिसके द्वारा आप Online Earning कर सकते हैं. लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आये हैं जिनसे आप घर बैठे ही अच्छी कमाई कर सकते हैं.
earn from uc news full guide in hindi
How To Earn Money With UC We-media Program / UC News In Hindi
How To Make Money Online वैसे तो इन्टरनेट से कमाई करने के कई तरीकें हैं. आप Blogger, YouTube, Facebook, Twitter, Instagram आदि कई प्लेटफ़ॉर्म की मदद से पैसे कमा सकते हैं. लेकिन इन सभी तरीकों में Blogger और YouTube सबसे प्रमुख हैं. इनके द्वारा आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. 

लेकिन यह आपकी रूचि और टेलेंट पर निर्भर करता है. क्योंकि यदि आपके पास कुछ अच्छा लिखने का टैलेंट है तो आप एक वेबसाइट बनाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं और यदि आप विडियो बनाकर किसी को कुछ समझा सकते हैं या अच्छी एक्टिंग कर सकते हैं तो आपके लिए YouTube सबसे बेहतर है.

लेकिन आपको बता दें, इनसे कमाई अच्छी जरूर होती है लेकिन इसमें थोड़ा समय जरूर लगता है. दोनों प्लेटफोर्म पर ही काम शुरू करने के बाद 4-6 महीने तक शायद आपकी कोई कमाई ना हो. लेकिन आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसे प्लेटफ़ॉर्म के बारे में बता रहे हैं, जिसके द्वारा आप एक महीने के अंतर्गत ही कमाई करनी शुरू कर सकते हैं.

UC We-media Program क्या है? - What is UC We-media Program?

जी हां, आज हम बात करेंगे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म UC We-media Program से कैसे पैसे कमायें? आपको बता दें, यह चाइना की मशहूर कंपनी Alibaba Group का एक प्रोडक्ट है, जिसके द्वारा आप आर्टिकल या विडियो शेयर कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

वैसे तो ऑनलाइन आर्टिकल लिखने और विडियो अपलोड करने के कई प्लेटफ़ॉर्म हैं, जिनसे पैसे कमाए जा सकते हैं, इनमे NewsDog WeMedia और Rozbuzz Wemedia भी शामिल हैं. लेकिन अपने एक्सपीरियंस के हिसाब से मैं आप सभी को UC We-media Program ही Join करने की सलाह दूंगा.

UC News और UC We-media Program में क्या अंतर है? - What is the Difference Between UC News and UC We-media Program?

अक्सर लोगों को UC News और UC We-media Program के बारे में उलझन रहती है तो आपको बता दें, दोनों अलग-अलग चीज हैं. UC News एक एप्लीकेशन है, जिसपर आप रोजाना नए आर्टिकल, खबरें और विडियो देख सकते हैं. 

इसके अलावा UC We-media Program, UC News वालों का ही एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जिसपर लेखक (Creator) आर्टिकल या विडियो पोस्ट कर पैसे कमाते हैं. यही पोस्ट और विडियो आपको UC News App में देखने को मिलते हैं.

UC We-media Program से घर बैठे कैसे कमायें? – How To Earn With UC We-media Program?

यदि आपको आर्टिकल लिखने का शौक है तो आप इस Program के तहत आर्टिकल लिखकर पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा यदि आपको विडियो बनाने का शौक है और उसमे आप माहिर हैं तो विडियो पोस्ट कर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. 

आपका आर्टिकल या विडियो किसी भी Category का हो सकता है. UC We-media Program में कई Category दी हुई हैं, इनमे से जिस फील्ड में भी आपको सबसे अधिक जानकारी है उसकी को चुनें और काम करना शुरू करें.

UC We-media Program Category:

Entertainment
Society
Sports
Politics
Humor
Lifestyle
Tech
Education
Inspirational
History
Jobs
Economics
Science
Religion
Auto
Offbeat

इन सभी Category में से आपको जिसमे भी अधिक रूचि और जानकारी है आप रजिस्ट्रेशन करते समय उसी Category को ही चुनें. क्योंकि जिस Category को आपने चुना हुआ है उसी पर आर्टिकल या विडियो पब्लिश करने से ज्यादा कमाई होगी.

UC We-media Program में किस Category पर ज्यादा व्यूज आते हैं? – In which category I have to Choose for getting more views In UC We-media Program?

जैसा कि मैंने ऊपर कहा है कि आपको अपने टेलेंट के हिसाब से ही केटेगरी चुननी चाहिए. क्योंकि जिस फील्ड में आपकी रूचि ज्यादा होगी उसी पर आप अधिक से अधिक और अच्छा कंटेंट लिख सकते हैं. वैसे UC News पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली केटेगरी Entertainment है. इसके बाद Sports का नंबर आता है.

UC We-media Program में किस भाषा में पोस्ट लिख सकते हैं? – In Which Language I Can Publish Posts In UC We-media Program?

वैसे तो मैं अपने UC Account में हिंदी में ही पोस्ट लिखता हूं. लेकिन जहां तक मुझे जानकारी है यह प्लेटफ़ॉर्म हिंदी के अलावा English, तमिल, तेलुगु, बंगाली, मराठी आदि कई भाषाओँ में लिखने की सुविधा प्रदान करता है. जोकि काफी बेहतर है. वैसे इसपर अधिकांश यूजर हिंदी में ही ज्यादा एक्टिव हैं.

UC We-media Program के तहत कितनी पोस्ट पब्लिश कर सकते हैं? – How Much I Can Publish Posts In UC We-media Program?

शुरुआत में आपको एक पोस्ट रोजाना पब्लिश करने का मौका दिया जायेगा. इसमें आप चाहे तो आर्टिकल या विडियो कोई भी एक पोस्ट कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको रजिस्टर करते ही कुछ टास्क भी दिए जायेंगे जो आपको रेगुलर काम करते-करते पूरे करने होंगे. 

इसके साथ ही आपका अकाउंट भी पहले महीने के अंदर ही Monetize हो जायेगा. यदि आपने इसकी Terms & Conditions के तहत काम किया तो शुरू के एक महीने के अंतर्गत ही आपको रोजाना 5 पोस्ट करने का अधिकार दे दिया जायेगा. आपको बता दूं, UC We-media की टीम करीब 1-3 घंटे के भीतर आपकी पोस्ट को पब्लिश कर देती है.



UC We-media Program से कितनी कमाई कर सकते हैं? – How Much I Earn With UC We-media Program?

यह आपकी मेहनत और जानकारी पर निर्भर करता है. क्योंकि यदि आप अपनी मेहनत से नया कंटेंट अपने फॉलोअर्स के सामने रखेंगे तो जाहिर सी बात वह उसे पसंद भी करेंगे और आगे शेयर भी करेंगे. क्योंकि UC We-media Program, Views के अलावा Likes और Comments के हिसाब से ही आपको पैसे देगा. 

यदि औसत कमाई की बात करें तो वर्तमान में इस Program के तहत यूजर्स करीब 50 हजार रूपये महिना तक कमा रहे हैं. यह आप भी कमा सकते हैं लेकिन इस पर आपको रेगुलर काम करना होगा और ट्रेंडिंग टॉपिक पर ही सभी आर्टिकल या विडियो पोस्ट करने होंगे.

UC News 1000 व्यूज पर कितने पासे देता है? - How Much UC News Pay For 1000 Views?

पिछले साल के मुताबिक इस साल UC News पर कम्पटीशन थोड़ा बढ़ गया है यही कारण है कि इन्होने पिछले साल के मुताबिक यूजर्स की कमाई अब कम हो गई है. पिछले साल के मुताबिक़ इन्होने कुछ नियम भी बदल दिए हैं. क्योंकि पहले व्यूज के हिसाब से Earning होती थी लेकिन अब Views के अलावा आपकी पोस्ट पर Likes और Comments भी मायने रखते हैं.

इसलिए आपको ऐसी पोस्ट बनानी पड़ेगी कि लोग उसे Like करने पर मजबूर हो जायें और उसपर Comment भी करें. वैसे यह करीब 12-15K व्यूज पर 1 USD देते हैं. यदि आपकी पोस्ट पर Likes और Comments ज्यादा आ जाते हैं तो आपकी कमाई और भी बढ़ सकती है. 
इतना ही नहीं इनके Weekly Task भी चलते रहते हैं, जिनमे आप Participate कर हर सप्ताह 50-80 डॉलर अधिक कमाई कर सकते हैं.

सबसे जरूरी बात यह है कि UC We-media Program में आपको रेगुलर काम करना पड़ेगा ताकि आपका Index Point बना रहे. मतलब यदि आपको रोजाना 5 पोस्ट लिखने का मौका दिया गया है तो आपका रोजाना 5 पोस्ट लिखने हैं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो अगले दिन आपके Index Point कम हो जायेंगे.

जब इस प्लेटफ़ॉर्म पर रेगुलर काम करते रहेंगे तो आपको जानकारी हो जाएगी कि Index Point आपकी Earning, Originality, Priority in Content, Customer Services आदि में काफी सहायक होता है. इसलिए इसको बनाये रखने में आपका ही लाभ होगा.

How to Withdraw Money From UC We-media - UC We-media से पैसे कैसे निकालें?

UC We-media आपके Bank Account में डायरेक्ट पैसे ट्रांसफर करता है. जैसे ही आपके UC Account में 50 डॉलर हो जाते हैं आप इसे अपने Bank Account में Transfer करने की Request डाल सकते हैं. यह रिक्वेस्ट आप हर महीने की 6 तारीक से लेकर 10 तारीक के बीच दे सकते हैं. इसके बाद 20 तारीक तक आपके अकाउंट में पैसे Credit हो जायेंगे.

Note: आपकी पूरी Payment में से 10% TDS Amount ये लोग काट लेते हैं और बाकी पेमेंट आपके अकाउंट में जाती है. यदि साल में आपकी कुल कमाई Income Tax के दायरे में नहीं आती है तो आपको साल के चार यानी तिमाही टीडीएस सर्टिफिकेट लेकर ITR फाइल करनी है आपको आपका कटा हुआ सारा पैसा वापिस मिल जायेगा.

UC We-media Program में अकाउंट कैसे बनाएं? – How To Register With UC We-media Program?

सबसे पहले आपको अपने Gmail अकाउंट से एक ब्लॉग बनाना है. इसके लिए आपको यूट्यूब पर ढेर सारी विडियो मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप आधे घंटे में एक अच्छा ब्लॉग बना सकते हैं. क्योंकि UC We-media Program को ज्वाइन करते समय इसकी आपको जरूरत पड़ेगी. 

इसके लिए आपको कोई भी पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. यह ब्लॉग आप जीमेल के द्वारा आसानी से बना सकते हैं और उस ब्लॉग का लिंक आपको UC We-media Program में रजिस्टर करते समय Enter करना होगा.

तो सबसे पहले आपको http://mp.ucweb.com/register.html इस लिंक पर जाना है और सभी जरूरी जानकारी देनी है. इसमें आपका नाम, Email ID, Category, Language (आप जिस भाषा में आर्टिकल लिखन चाहते हैं वह लिखें) ये सभी जरूरी जानकारी देने के बाद Continue पर क्लिक करें.
earn from uc news full guide in hindi
How To Register With UC We-media Program
इसके बाद आपको Payment Section में जाकर अपने नाम के साथ अपना Pan Number सबमिट करना है. ध्यान रहे, आप जिसके अकाउंट में पेमेंट लेना चाहते हैं उसी का नाम और पैन नंबर दर्ज करें. जरूरी नहीं है कि आप अपनी खुद की डिटेल ही डालें. यह आप पर निर्भर करता है.
earn from uc news full guide in hindi
How To Register With UC We-media Program
इसके अलावा आपको पैन कार्ड हाथ में लेते हुए आपको अपनी एक फोटो भी साथ में अपलोड करनी होगी.
earn from uc news full guide in hindi
How To Register With UC We-media Program
सभी जानकारी देने के बाद आपको तुरंत एक ईमेल जायेगा, जिसमें दिए हुए लिंक पर आपने क्लिक करना है और अपने ईमेल को वेरीफाई करना है.

इसपर क्लिक करने के बाद आपको दी गई तस्वीरे के हिसाब से 6 आप्शन दिए जायेंगे. इनमे से आपको एक का चुनाव करना है. मैं आपको Blogger चुनने की सलाह दूंगा.
earn from uc news full guide in hindi
How To Register With UC We-media Program
सभी जानकारी देने के बाद आपको अपनी अकाउंट प्रोफाइल के लिए एक अच्छी सी फोटो भी अपलोड करनी है जो आपकी प्रोफाइल में दिखती रही. यदि आपने पर्सनल नाम से अकाउंट बनाया है तो वह तस्वीर आपकी पर्सनल हो सकती है. 
earn from uc news full guide in hindi
How To Register With UC We-media Program
यदि आपने किसी अन्य नाम से बनाया है तो वह कोई और तस्वीर हो सकती है. इसके बाद फाइनल सबमिट करना है. 2-3 दिनों के भीतर आपका अकाउंट Approved हो जायेगा और पोस्ट डालना शुरू कर सकते हैं.

ध्यान रहे, UC We-media Program में रजिस्टर करते समय आपको सभी जानकारी सही और सटीक दर्ज करनी है. यदि इसमें कोई भी गलती होती है तो आपका अकाउंट या तो काफी समय तक Pending में रह जायेगा नहीं तो Reject हो सकता है. यदि सभी जानकारी एकदम सही और पूरी होती है तो आपका अकाउंट 24-48 घंटों के भीटर ही Approve हो सकता है.

UC We-media Program के तहत हमने कुछ समय पहले एक विडियो भी बनाई थी. उम्मीद है आपको इससे मदद मिल सकती है. देखिये:-

एक टिप्पणी भेजें

6 टिप्पणियाँ