Trending Now

इस एक्ट्रेस ने परिवार से बगावत करके इंडस्ट्री में रखा था कदम, इस एक फिल्म ने बना दिया सुपरस्टार

Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
इस एक्ट्रेस ने परिवार से बगावत करके इंडस्ट्री में रखा था कदम, इस एक फिल्म ने बना दिया सुपरस्टार
Some Unknown Facts About Bollywood Most Talented and Beautiful Actress Karishma Kapoor

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 90 के दशक से पहले बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों को उतना मान सम्मान नहीं मिलता था. क्योंकि उस समय पुरुष प्रधान फ़िल्में ही बनती थी. लेकिन फिर भी कई एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और लग्न से इंडस्ट्री में अपने आपको साबित कर दिखाया. आज की पोस्ट में हम ऐसी ही अभिनेत्री की बात करने जा रहे हैं.

जी हां, आज हम बात करने वाले बॉलीवुड फिल्म की इंडस्ट्री की टेलेंटेड और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक करिश्मा कपूर की, जिन्हें प्यार से ‘लोलो’ भी कहा जाता है. बता दें, हाल ही में 25 जून को इन्होने अपना 44वां जन्मदिन मनाया है. एक समय था जब करिश्मा कपूर के लिए फिल्म इंडस्ट्री का सफ़र बेहद ही कठिन था लेकिन अपने दम पर इन्होने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया.



बता दें, करिश्मा कपूर, बॉलीवुड के उस खानदान से हैं जो पिछले काफी समय से इंडस्ट्री में सक्रीय हैं. लेकिन आपको बता दें, कपूर खानदान के हिसाब कोई भी पुरुष तो इसमें दाखिल हो सकता है लेकिन महिला नहीं. इस बड़ी पाबंदी के बाद भी करिश्मा ने ये कदम उठाया. इस रास्ते पर चलने में उनकी माँ बबिता ने उनका साथ दिया. हालांकि करिश्मा के पिता इस बात से बेहद नाराज थे. लेकिन जब वह सफल हो गई तो सब कुछ ठीक हो गया.






A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

करिश्मा ने महज 16 साल की उम्र से ही अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर दी थी. बता दें, पहली बाद इन्हें साल 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ में देखा गया था. इसके बाद इन्होने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया लेकिन उन्हें वो शोहरत नहीं मिल पाई जिसकी इन्हें तलाश थी. 1991 से लेकर 1995 तक इनकी कुछ ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल हो पाई थी. इनमे राजा बाबू, कुली नंबर 1, सुहाग आदि फ़िल्में शामिल हैं.





A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on


इसके बाद साल 1996 में रिलीज़ हुई ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने इनकी जिंदगी ही बदल कर रख दी. इस फिल्म के बाद करिश्मा का नाम बड़ी अभिनेत्रियों के बीच लिया जाने लगा. इस फिल्म ने करिश्मा को रातों रात सुपरस्टार बना दिया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर की तरफ से बेस एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था.

बता दें, आखिरी बार इन्हें लीड रोल में साल 2012 में रिलीज़ हुई विक्रम भट्ट की फिल्म ‘डेंजरस इश्क’ में देखा गया था. इसके बाद इन्होने कोई फिल्म नहीं की. पिछले साल इन्होने शाहरुख़ खान की फिल्म ‘जीरो’ में एक छोटा सा कैमियो भी किया था.

दोस्तों, करिश्मा कपूर की कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद है और क्यों? कमेंट कर अपनी राय देना ना भूलें.

कृपयापोस्ट (Birthday Special: Some Unknown Facts About Bollywood Most Talented and Beautiful Actress Karishma Kapoor) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments