Adsense

एक जमाने में ये मोबाइल फ़ोन थे सभी की पहली पसंद, देखकर पुराने दिन याद आ जायेंगे


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

mobile phones old memories pictures

दोस्तों, समय बदलता है और साथ-साथ नई तकनीकी भी आती है. पुराने समय को देखते हुए वर्तमान में हमारी जिन्दगी काफी आसान हो गई है. एक समय था जब सभी लोग कीपैड वाले मोबाइल फ़ोन इस्तेमाल किया करते थे. लेकिन अब समय बदल गया है और स्क्रीन टच का ज़माना आ गया है. बता दें, पुराने समय में ऐसे कई मोबाइल फ़ोन थे जो लोगों की पहली पसंद हुआ करते थे. आज हम उन्ही टॉप 6 मोबाइल फ़ोन के बारे में चर्चा करेंगे.

1. Nokia 6600

Nokia 6600


नोकिया का यह फ़ोन साल 2003 में लांच किया गया था. देखने में ये बेहद ही शानदार हुआ करता था, जिसपर लोग आसानी से कोई भी फिल्म या विडियो देख सकते थे. इस फ़ोन की मजबूती इतनी थी कि गिरने से बहुत कम टूटता था.

2. Nokia 9000

Nokia 9000

उस समय इस फ़ोन की कीमत करीब 5000 रूपये के आस पास थी, लेकिन उस समय यह सभी का पसंदीदा फ़ोन बन गया था. उस समय इसे मिनी लैपटॉप भी कहा जाता था, क्योंकि इसमें इंटेल 386 प्रोसेसर था और साथ में 200 से ज्यादा कांटेक्ट को सेव कर सकते थे. इसके अलावा फ़ोन में ईमेल की सुविधा भी दी गई थी.

3. Nokia 1108

Nokia 1108

उस जमाने में यह सभी का पसंदीदा फ़ोन हुआ करता था. इसकी सबसे बड़ी वजह थी इस फ़ोन की कीमत. यह उस समय सबसे सस्ते फ़ोन में से एक था, जिसे कोई भी आम आदमी आसानी से खरीद सके. हालाँकि उस समय कॉल्स काफी महंगी हुआ करती थी. इस मोबाइल में सांप वाला गेम सभी ने एक बार जरूर खेला होगा.



4. Moto Razr

Moto Razr

बता दें, उस समय मोटोरोला के सभी फ़ोन काफी महंगे हुआ करते थे. लेकिन Razr सीरीज का यह फ़ोन उस समय काफी चलन में था. तस्वीर देखकर आपको उस समय की याद जरूर आ गई होगी.

5. Nokia N Gage

Nokia N Gage

इस फ़ोन को साल 2003 में लांच किया गया था. बता दें, यह फ़ोन 6.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता था. इसके अलावा फ़ोन की डिस्प्ले 2.1 इंच की थी. इस फ़ोन में भी खाली समय में लोग सांप वाला गेम खेलते थे.

6. Sony Ericsson W610i (Walkman Series)

Sony Ericsson W610i (Walkman Series)

उस दौरान सोनी के मोबाइल फ़ोन भी काफी महंगे हुआ करते थे. लेकिन इस फ़ोन को लोग इसके स्पीकर की वजह से खरीदते थे, क्योंकि इसकी आवाज बेहद ही शानदार थी. क्योंकि उस समय वाकमैन का चलन था तो सोनी अपने अधिकांश फ़ोन इसी तरह लांच किया करता था.

इनमे से आपका पसंदीदा मोबाइल फ़ोन कौन सा रहा है? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. एक जमाने में ये मोबाइल फ़ोन थे सभी की पहली पसंद, देखकर पुराने दिन याद आ जायेंगे

    जवाब देंहटाएं