Trending Now

80 के दशक के 12 लोकप्रिय विलेन और उनके बेटे, देखें तस्वीरें



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, खलनायक के बिना किसी फिल्म की कल्पना नहीं कर सकते. फिल्मों में कोई ड्रामा, मस्ती, मसाला या एक्शन नहीं होता अगर इसमें कोई विलेन नहीं होता. यह बहुत मजेदार है जब खलनायक हीरो को धमकी देता है और फिर दोनों लड़ते हैं और फिर अंत में हीरो जीत ही जाता है. आज की पोस्ट में हम 80 दशक के लोकप्रिय विलेन और उनके बेटों की कुछ तस्वीरें आपके सामने लेकर आये हैं.

1. मैक मोहन और विक्रांत मेकीजन
मैक मोहन एक क्रिकेटर बनने के लिए मुंबई आए थे लेकिन इसके बजाय अभिनेता बन गए. उनका बेटा विक्रांत भी एक अभिनेता है और आखिरी बार द लास्ट मार्बल नामक फिल्म में देखा गया था.

2. एमबी शेट्टी और रोहित शेट्टी
एमबी शेट्टी एक स्टंटमैन, एक्शन कोरियोग्राफर और अभिनेता थे. उनके बेटे रोहित शेट्टी बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक हैं. रोहित ने गोलमाल सीरीज, चेन्नई एक्सप्रेस और सिम्बा जैसी कई सुपर हिट फिल्मों का निर्देशन किया है.

3. अमजद खान और शादाब खान
शोले के गब्बर सिंह का एक बेटा है जिसका नाम शादाब है जिसने रानी मुखर्जी के साथ फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी.

4. दलीप ताहिल और ध्रुव ताहिल
दलीप ताहिल का बेटा ध्रुव एक अभिनेता और मॉडल है और वर्तमान में लंदन में काम कर रहा है.

5. कबीर बेदी और एडम बेदी
कबीर बेदी बॉलीवुड में अब तक के सबसे खतरनाक खलनायकों में से एक रहे हैं. उनके अच्छे लुक को उनके सुपर हैंडसम बेटे एडम को हस्तांतरित किया गया है जो एक अंतरराष्ट्रीय मॉडल है. एडम की पहली फिल्म ‘हैलो कौन है’ थी.

6. शक्ति कपूर और सिद्धार्थ कपूर

शक्ति कपूर सिर्फ अपनी नकारात्मक भूमिका के लिए ही नहीं बल्कि कॉमेडी के लिए भी जाने जाते हैं. उनके बेटे सिद्धार्थ एक अभिनेता और निर्देशक हैं. सिद्धार्थ ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ से की थी.


7. डैनी डेन्जोंगपा और रिन्जिंग डेन्जोंगपा
डैनी न केवल एक अभिनेता हैं, बल्कि एक चित्रकार, लेखक और मूर्तिकार भी हैं. उन्हें उन सभी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है जो उन्होंने अपने करियर के 40 वर्षों में निभाई थीं. उनके बेटे रिन्जिंग जल्द ही साजिद नाडियाडवाला की एक फिल्म से डेब्यू करने जा रहे हैं.

8. सुरेश ओबेरॉय और विवेक ओबेरॉय
इस पिता-पुत्र की जोड़ी के बारे में तो लगभग सभी जानते हैं. विवेक ओबेरॉय ने ओमकारा, युवा, और क्रिश 3 जैसी कई बड़ी फिल्मों में अद्भुत प्रदर्शन किया है.

9. रंजीत और चिरंजीव
रणजीत को ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों में एक्ट्रेस के साथ छेड़कानी करते दिखाया जाता था. उनका बेटा चिरंजीव फॉर्मूला वन कार रेसर है और उम्मीद है कि वह बहुत जल्द एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू करेगा.

10. मुकेश ऋषि और राघव ऋषि
हमने मुकेश ऋषि को बॉलीवुड, उड़िया और दक्षिण भारतीय फिल्मों में खलनायक के रूप में देखा जा चुका है. उनके बेटे राघव भी एक अभिनेता हैं और उन्होंने ‘द ग्रेट एस्केप’ के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की थी.

11. रज़ा मुराद और अली मुराद
रज़ा मुराद के बेटे लंदन में थिएटर का अध्ययन कर रहे हैं और एक्टिंग सीख रहे हैं. शायद फिल्मों में इनकी एंट्री जल्दी ही देखने को मिल सकती है.

12. गुलशन ग्रोवर और संजय ग्रोवर
संजय ग्रोवर मेट्रो गोल्डविन मेयर के साथ विशेष परियोजनाओं के लिए एक निर्देशक के रूप में जुड़े हुए हैं, जो फिल्मी दुनिया से काफी दूर हैं.

दोस्तों, इन पिता-पुत्र की जोड़ी में से आपको किसकी जोड़ी सबसे अच्छी लगी? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments