Trending Now

डायरेक्टर शंकर का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड, 2 हिट, 4 सुपरहिट और 5 ब्लॉकबस्टर



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
दोस्तों, एस. शंकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने निर्माता और निर्देशक हैं. बॉलीवुड में इन्होने सिर्फ एक फिल्म ‘नायक’ का निर्देशन किया है, जो बॉक्स ऑफिस पर असफल रही. इसके अलावा साउथ में बनी सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. आज की पोस्ट में हम शंकर के निर्देशन में बनी 13 फिल्मों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.

1. जेंटलमैन (1993)

प्रभु देवा और अर्जुन सरजा स्टारर इस फिल्म का बजट 5 करोड़ रूपये था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 18 करोड़ रूपये कमाए और ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

2. कधालन (1994)

प्रभु देवा और नगमा के अभिनय सी सजी इस फिल्म का बजट भी 5 करोड़ रूपये था. फिल्म ने उस समय 12 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की और सुपरहिट रही. फिल्म में प्रभु देवा के डांस को काफी सराहना मिली थी. फिल्म को हिंदी में ‘हम से है मुकाबला’ नाम से भी डब किया गया था.

3. इंडियन (1996)

करीब 8 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस इफ्ल्म में कमल हासन और मनीषा कोईराला थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ रुपये का शानदार बिज़नेस किया था. फिल्म उस समय की ब्लॉकबस्टर थी.

4. जीन्स (1998)

प्रशांत और ऐश्वर्या राय स्टारर इस फिल्म को तमिल  के साथ-साथ हिंदी भाषा में भी डब किया गया था. करीब 2 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 5.4 करोड़ रूपये कमाए और सुपरहिट रही.

5. मुधालवन (1999)



अर्जुन सरजा और मनीषा कोइराला स्टारर इस फिल्म को 20 करोड़ रूपये में बनाया गया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई, जिसने करीब 50 करोड़ रूपये का शानदार बिज़नेस किया था.

6. नायक (2001)

इस फिल्म से शंकर ने बॉलीवुड में बोतौर निर्देशक कदम रखा लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. करीब 21 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 18 करोड़ रुपये की ही कमाई की थी.

7. बॉयज (2003)

सिद्धार्थ और जेनेलिया डिसूजा स्टारर इस फिल्म का बजट 20 करोड़ रूपये था लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुल 25 करोड़ रूपये ही कमा पाई. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अबोव एवरेज साबित हुई.

8. Anniyan / अपरिचित (2005)

विक्रम स्टारर इस फिल्म को दर्शकों ने तमिल और हिंदी दोनों में खूब पसंद किया. करीब 27 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 60 करोड़ रुपये कमाए. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

9. शिवाजी द बॉस (2007)

इस तमिल फिल्म में सुपरस्टार रजनीकांत ने अभिनय किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. करीब 60 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 128 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था.

10. एंथिरन / रोबोट (2010)

रजनीकांत और ऐश्वर्या राय स्टारर इस फिल्म का बजट करीब 132 करोड़ रूपये, जिसने 195 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई.

11. नानबन (2012)

सुपरस्टार विजय स्टारर इस फिल्म का बजट करीब 55 करोड़ रूपये था बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने लगभग 99 करोड़ रूपये की कमाई की थी और हिट रही.

12. आई

शंकर ने विक्रम को लेकर दूसरी फिल्म बनाई, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. 100 करोड़ रूपये की लागत से बनी इस फिल्म ने 185 करोड़ रूपये कमाए थे.

13. 2.0

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म को बेहद पसंद किया गया था. फ़िल्म का बजट करीब 543 करोड़ रूपये था. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 800 करोड़ रूपये के आस पास बिज़नेस कर लिया है. फिल्म सुपरहिट साबित हुई है.

दोस्तों, इनमे से कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद आई? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments