Trending Now

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान मूवी रिव्यू: आमिर और बिग बी की फिल्म फेंस के लिए परफेक्ट दिवाली गिफ्ट है


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
aamir khan amitabh bacchan katrina kaif fatima sana shekh


दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं आज यानी 8 नवम्बर को इस साल की सबसे बहुचर्चित फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ रिलीज़ हो गई है. पिछले काफी समय से फिल्म की चर्चा जोरों पर थी, जिस वजह से फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिली है. फिल्म को सबसे बडे इस दिवाली की छुट्टियों की वजह से मिलेगा, क्योंकि यह वीकेंड 4 दिन का है. दूसरी सबसे बड़ी और खास बात इस सदी के महानायक और सुपरस्टार आमिर खान को पहली बार एक साथ देखा गया है.

फिल्म के पहले पार्ट में, कहानी साल 1795 से शुरू होती है और यह ब्रिटिश राजा से अपने स्वतंत्रता की तलाश करने वाले भारतीय राजाओं के बारे में बताती है. वैसे तो फिल्म के ट्रेलर से ही काफी कुछ समझ आ गया था. लेकिन फिल्म निर्माताओं ने दर्शकों को बांधे रखने के लिए फिल्म के प्रत्ये क सीन में अथक प्रयास किये हैं. फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक भी बेहद शानदार है.

फिल्म में फिरंगी मल्लाह का किरदार निभाने वाले आमिर खान ने कोई कसार नहीं छोड़ी है. जबकि बिग बी ने खुदा बख्श उर्फ ​​आजाद की भूमिका निभाई है जो ब्रिटिश शासन को खत्म करना चाहता है. इनके अलावा दंगल गिर्ल फातिमा साना शेख ने जफीरा का किरदार निभाया है जो आज़ाद की बेटी है.

ग्लैमरस कैटरीना कैफ ने फिल्म में सुरैया जान की भूमिका निभाई है. फिल्म के गाने पहले ही खूब फेमस हो चुके हैं. हालाँकि कटरीना का रोल फिल्म में ज्यादा नहीं है. हमें फिल्म में आमिर की कॉमिक साइड भी देखने को मिलती है जो फिल्म की इस सुपर गंभीर अवधारणा के बीच आपके चेहरे पर मुस्कान लाएगी. इंटरवल से पहले अमिताभ बच्चन और उनके सभी बड़े एक्शन सीन को सहजता के साथ दर्शाया गया है.

इसके साथ ही फातिमा को भी फिल्म में अपनी अदाकारी दिखने का भरपूर मौका मिला है. अपने रोल को उन्होंने काफी हद तक न्याय भी दिया है. यदि डायरेक्शन की बात की जाए तो विजय कृष्णा आचार्य ने एक बार फिर कर दिखाया कि वो इंडस्ट्री में किसी से कम नहीं है. इससे पहले भी ये आमिर के साथ ‘धूम 3’ बना चुके हैं.

कुल मिलकर फिल्म में मनोरंजन भरपूर मात्रा में है. फिल्म के वीएफएक्स इफेक्ट्स भी एकदम कमाल के है. यशराज बैनर के यूट्यूब चैनल पर हम सभी पहले ही देख चुके हैं, कि जहाज वाला सीन एकदम असली है, जिसे उन्होंने बखूबी चित्रित किया है. यही कारण है फिल्म की लागत भी बहुत ज्यादा है. अब देखना यह है कि यह दिवाली निर्मातों को कितना लाभ दे पाती है.
  
हम अपनी तरफ से ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को देते हैं 4/5 स्टार.

दोस्तों, दिवाली के इस पवन अवसर पर आपको यह फिल्म एक बार तो जरूर देखनी चाहिए. जिन लोगों ने यह फिल्म देख ली है, कमेंट कर बताएं आपको यह फिल्म कैसी लगी?

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments