Trending Now

ये हैं 90 के दशक में रिलीज़ हुई शाहरुख़ खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फ़िल्में

Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
shahrukh khan top 10 movies of 90s


दोस्तों, शाहरुख़ खान ने अपने फिल्मी सफ़र में काफी मेहनत कर ये मुकाम हासिल किया है. शुरुआत से ही ये सबके चहेते रहे हैं. भारत में ही नहीं बल्कि इन्होने अपनी फैन फोलोविंग विदेशों में भी खूब बनाई हुई है. शाहरुख़ खान के करियर का सबसे अच्छा दौर 90 का दशक रहा है, जिसमे उन्होंने कई एतिहासिक फिल्मों में काम किया था. आज की पोस्ट में हम शाहरुख़ की उन टॉप 10 फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जो 90 के दशक में रिलीज़ हुई थी और इनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सबसे ज्यादा था.
10. त्रिमूर्ति

जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और शाहरुख़ खान स्टारर यह फिल्म दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आई, लेकिन बड़ी स्टारकास्ट के चलते फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 9 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था. वर्तमान के हिसाब से इसका एडजस्टेड कलेक्शन 65 करोड़ रूपये बनेगा.
9. राम जाने

शाहरुख़ खान और जूही चावला अभिनीत इस फिल्म ने भारत में लगभग 9 करोड़ रूपये की किमाई की थी, जिसका कलेक्शन आज के हिसाब एडजस्ट किया जाए तो यह 65 करोड़ रूपये बनता है.
8. यस बॉस

शाहरुख़ खान, जूही चावला और आदित्य पंचोली स्टारर इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 23 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. इसका एडजस्टेड कलेक्शन लगभग 73 करोड़ रूपये बनेगा.
7. बाज़ीगर

शाहरुख़ खान के करियर को एक नई दिशा दिलाने वाली इस फिल्म में उनके अलावा काजोल और शिल्पा शेट्टी भी थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 14 करोड़ रूपये की कमाई की, जिसको आज के हिसाब से एडजस्ट किया जाए तो यह 83 करोड़ रूपये  होता है.
6. डर

यशराज बैनर के तहत बनी इस फिल्म में शाहरुख़ खान, सनी देओल और जूही चावला ने मुख्य किरदार निभाये थे. फिल्म में शाहरुख़ खान के किरदार को बेहद पसंद किया गया. पूरे भारत में फिल्म ने 22 करोड़ रूपये कमाए और आज के हिसाब से इसका कलेक्शन 118 करोड़ रूपये बनेगा.
5. परदेस

शाहरुख़ खान और महिमा चौधरी स्टारर इस रामांटिक लव स्टोरी को दर्शकों ने खूब पसंद किया, जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 23 करोड़ रूपये कमाए. फिल्म का एडजस्टेड कलेक्शन 140 करोड़ रूपये होता है.
4. करन अर्जुन

शाहरुख़ खान के करियर की बहतरीन फिल्मों में से एक इस फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन ने किया था. फिल्म ने पूरे भारत में करीब 26 करोड़ रूपये की कमाई की थी. फिल्म का एडजस्टेड कलेक्शन 188 करोड़ रूपये बनेगा.
3. दिल तो पागल है

यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस म्यूजिकल और रोमांटिक लव स्टोरी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. फिल्म में शाहरुख़ खान, माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर और अक्षय कुमार भी थे. भारत में फिल्म ने 35 करोड़ रूपये का शानदार कलेक्शन किया था, जिसका एडजस्टेड कलेक्शन 213 करोड़ रूपये बनता है.
2. कुछ कुछ होता है

करन जौहर के निर्देशन में उनकी इस डेब्यू फिल्म में शाहरुख़ खान, काजोल, रानी मुखर्जी लीड रोल में थे. फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई, जिसने पूरे भारत में करीब 47 करोड़ रूपये की कमाई की. फिल्म का वर्तमान के हिसाब से एडजस्टेड कलेक्शन 263 करोड़ रूपये बनता है.
1. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉलीवुड के इतिहास की सबसे कामयाब फिल्मों में से एक है. फिल्म में शाहरुख़ खान और काजोल ने लीड किरदार निभाए थे. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 54 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था. वहीँ फिल्म का आज के हिसाब से एडजस्टेड कलेक्शन लगभग 391 करोड़ रूपये बनता है.

दोस्तों, शाहरुख़ खान की इनमे से कौन सी फिल्म आपकी सबसे ज्यादा फेवरेट है? कमेंट जरूर करें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments