Trending Now

ये महंगी फ़िल्में साबित करती हैं कि शाहरुख़ खान रोमांस के साथ बड़े बजट के भी किंग हैं



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, शाहरुख़ खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जीरो’ का ट्रेलर 2 नवम्बर को उनके जन्मदिन के मौके पर रिलीज़ किया गया. ट्रेलर इन्टनेट पर खूब धमाल मचा रहा है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि शाहरुख़ को रोमांस का बादशाह कहा जाता है. लेकिन इसके साथ-साथ ये बड़ी फ़िल्में बनाने में भी सबसे आगे हैं. इनकी खुद की प्रोडक्शन कंपनी है, जिसका नाम रेड चिलीज एंटरटेनमेंट है. आज की पोस्ट में हम शाहरुख़ खान की टॉप 10 सबसे महंगी फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिनका बजट सबसे ज्यादा था.

10. कभी ख़ुशी कभी गम

करण जौहर के निर्देशन में बनी अभी तक की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक इस फिल्म को आज भी दर्शक खूब देखना पसंद करते हैं. फिल्म को करीब 47 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था, जो उस समय काफी मायने रखती थी.

9. डॉन 2

फरहान अख्तर के निदेशन में बनी इस फिल्म का बजट करीब 76 करोड़ रूपये था. उस समय फिल्म को काफी सफलता मिली थी.

8. फैन

शाहरुख खान ने इस फिल्म में डबल रोल निभाया था. लेकिन फिल्म दर्शकों को बिलकुल भी पसंद नहीं आई और फ्लॉप साबित हुई. इफ्ल्म का बजट लगभग 85 करोड़ रूपये था.

7. जब हैरी मेट सेजल

इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया. हालाँकि फिल्म का बजट करीब 95 करोड़ रूपये था. फिल्म में शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा लीड रोल में थे.

6. देवदास

संजय लीला भंसाली की ड्रीम प्रोजेक्ट वाली फिल्म में शाहरुख़ खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय थी. फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई, जिसका बजट 100 करोड़ रूपये था. बता दें, यह फिल्म साल 2002 में रिलीज़ हुई थी, जो आज के समय के हिसाब से सबसे महंगी फिल्म है.

5. चेन्नई एक्सप्रेस

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस एक्शन - कॉमेडी फिल्म में शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण ने मुख्य किरदार निभाए थे. फिल्म की कुल लागत लगभग 116 करोड़ रूपये थी.

4. हैप्पी न्यू ईयर

फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट करीब 150 करोड़ रूपये था. फिल्म में दीपिका पादुकोण, सोनू सूद, बोमन इरानी भी मुख्य भूमिका में थे.

3. रा. वन

शाहरुख़ खान के ड्रीम प्रोजेक्ट की इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सबसे ख़राब रिस्पोंस मिला और फिल्म फ्लॉप साबित हुई. लगभग 150 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 130 करोड़ रूपये की कमाई की थी. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा करीना कपूर और अर्जुन रामपाल भी थे.

2. दिलवाले

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी और शाहरुख़ खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन अभिनीत यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफल नहीं रही. फिल्म का बजट ही करीब 165 करोड़ रूपये था.

1. जीरो

शाहरुख़, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर इस फिल्म का बजट करीब 200 करोड़ रूपये के आस पास बताया जा रहा है. अब देखना यह है कि फिल्म दर्शकों को कितना पसंद आती है.

दोस्तों, शाहरुख खान की कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद है? क्या इनकी ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हो पायेगी? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments