Adsense

बॉलीवुड का इकलौता हीरो जो कई बार फेल होने के बाद भी नए एक्सपेरिमेंट करने से पीछे नहीं हटता


saif ali khan first look in hunter

दोस्तों वैसे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी कलाकार हैं जो निरंतर एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. लेकिन ऐसे अभिनेता कम होते हैं, जो अपने एक्सपेरिमेंट में असफल होने के बाद दोबारा रिस्क लेते हैं. बॉलीवुड में ऐसा ही इकलौता एक्टर है जो बार-बार अपने एक्सपेरिमेंट में फेल हुआ है लेकिन ने एक्सपेरिमेंट करने के लिए सबसे आगे रहता है. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के नवाबजादे सैफ अली खान के बारे में, जिन्होंने अपने करियर में कई एक्सपेरिमेंट किये हैं. इनमे से कुछ में वो सफल भी रहे तो कई किरदार दर्शकों को पसंद नहीं आये. आइये विस्तार से चर्चा करते हैं.
गो गोवा गॉन

सैफ अली खान ने अपने करियर में लवर बॉय वाले रोल ज्यादा किये हैं. वैसे ये रोमांटिक रोल में काफी पसंद किये जाते हैं. लेकिन फिल्म गो गोवा गॉनमें इन्होने एक रशियन दिखने वाले दिल्ली के लड़के का किरदार निभाया, जिसे कई लोग मना कर चुके थे. हालाँकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चल पाई लेकिन सैफ अली खान का किरदार आज भी दर्शकों को खूब पसंद है. सुना है इस फिल्म का सीक्वल भी बन रहा है.
ओमकारा

इस फिल्म को विशाल भारद्वाज ने बनाया था. फिल्म में लीड रोल में अजय देवगन और करीना कपूर थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही. फिल्म में सैफ ने लंगड़ा त्यागी नामक एक नेगेटिव रोल प्ले किया था. जिसे कई अवार्ड भी मिले थे. काफी रिस्क लेकर सैफ ने ये रोल चुना और सफल भी हुए.
लव आजकल

इस रोमांटिक फिल्म में इन्होने दोहरी भूमिका निभाई थी. एक लवर बॉय मॉडर्न लड़के की और दूसरी एक साफ़ सुथरी इमेज वाले सरदार जी की. दोनों स्टोरी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही.
आरक्षण

प्रकाश झा की इस इफ्ल्म में सैफ ने एक दलित टीचर की भूमिका निभाई थी, जो दलितों के पक्ष में रहता है. फिल्म में अमिताभ बच्चन के सामने इस रोल को निभाना सैफ के लिए बेहद कठिन काम था. लेकिन उन्होंने इसे बखूबी निभाया.
सेक्रेड गेम्स

इस साल नेटफ्लिक्स के इस शो ने खूब सुर्खियाँ बटोरी हैं. इसमें सैफ ने सरताज सिंह नामक एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी. शो इतना पोपुलर हुआ की इसके सीक्वल पर भी काम शुरू हो गया है. इसके अलावा सैफ ने इस साल बॉलीवुड फिल्म कालाकांडीमें भी अभिनय किया. यह रोल भी इनकी इमेज से बिलकुल हटकर था. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

लाल कप्तान

लाल कप्तान 2019 में रिलीज़ हुई थी और इसमें रोल को परफेक्ट बनाने के लिए सैफ ने अपनी दाढ़ी भी ओरिजिनल रखी हुई थी. हालांकि सैफ ने रोल के लिए काफी मेहनत की थी लेकिन ये फिल्म बॉक्स ओफ्फ्फिस पर कामयाब नहीं हो पाई.

इन सब के अलावा सैफ अली खान बाज़ार, तन्हाजी, जवानी जानेमन, भूत पुलिस, बंटी और बबली 2, विक्रम वेधा और आदिपुरुष में भी इन्होने काफी अच्छे रोल किये हैं. आदिपुरुष में सैफ ने लंकेश का रोल प्ले किया था.

सैफ अली खान की अपकमिंग फ़िल्में

सैफ अली खान की आने वाली फिल्मों की बात करें तो इनमे देवरा शामिल है. ये एक तेलुगु फिल्म है जिसे अमर शास्त्री डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म 2024 में रिलीज़ की जाएगी.

दोस्तों, एक्सपेरिमेंट के लिए सैफ अली खान ने अपने करियर में कई बार रिस्क लिया है. क्या आप भी इस बात से सहमत हैं? इनकी कौन सी फिल्म का कौन सा किरदार आपको सबसे बेस्ट लगा? कमेंट जरूर करें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ