Trending Now

मनमर्जियां के अलावा ये हैं लव ट्रायंगल पर बनी 10 फ़िल्में, जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए





Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, बॉलीवुड में रोमांस से भरी अभी तक सैंकड़ों फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी है. जो दर्शकों को काफी पसंद आई हैं. लेकिन लव स्टोरी देख-देख के दर्शक बोर हो गए हैं. इसलिए पिछले काफी समय से बॉलीवुड निर्माता लव ट्रायंगल पर फ़िल्में बना रहे हैं और ये फ़िल्में सफल भी हो रही हैं. इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई अनुराग कश्यप की फिल्म मनमर्ज़ियांएक बेहतरीन लव ट्रायंगल है. फिल्म की क्रिटिक्स काफी तारीफ कर रहे हैं. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड की उन टॉप 10 फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जो दर्शकों को बेहद पसंद आई थी.
1. दिल तो पागल है

यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी लव ट्रायंगल पर बनी यह फिल्म एक म्यूजिकल ब्लॉकबस्टर थी. जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में शाहरुख़ खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर थे. इनके अलावा फिल्म में अक्षय कुमार ने भी स्पेशल रोल निभाया था.
2. रांझणा

धनुष, सोनम कपूर और अभय देओल स्टारर इस फिल्म तिकड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिज़नेस किया था. फिल्म की कहानी लोगों को खूब पसंद आई थी, जिसने लगभग 62 करोड़ रूपये कमाए.
3. स्टूडेंट ऑफ़ द इयर

करन जौहर की इस लव ट्रायंगल वाली फिल्म में तीनों नए कलाकारों को लिया गया था. इनमे वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट शामिल थे. फिल्म ने 63 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया.
4. बर्फी

रणबीर कपूर ने फिल्म में एक ऐसे लड़के की भूमिका निभाई जो बोल और सुन नहीं सकता, जिसे प्रियंका चोपड़ा से प्यार होता है लेकिन इलियान भी रणबीर से प्यार करती है. फिल्म ने 105 करोड़ रूपये कमाए थे.
5. चांदनी

ऋषि कपूर, विनोद खन्ना और श्रीदेवी अभिनीत इस फिल्म ने अपने समय में करीब 8 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था, जो आज के एडजस्टेड कलेक्शन के हिसाब से करीब 61 करोड़ रूपये बनेगा.
6. कुछ कुछ होता है

करन जौहर के निर्देशन में बनी उनकी पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई, जिसमे शाहरुख़ खान, काजोल और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे. इनके अलावा सलमान खान ने फिल्म में स्पेशल रोल किया था. फिल्म की कुल कमाई करीब 47 करोड़ रूपये थी. वर्तमान के हिसाब से फिल्म का एडजस्टेड कलेक्शन करीब 600 करोड़ रूपये बनेगा.
7. कॉकटेल

सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और डायना पेंटी अभिनीत इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था. फिल्म में आज के जमाने के लव ट्रायंगल को दिखाया गया था. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 75 करोड़ रूपये कमाए थे.
8. हम दिल दे चुके सनम

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी यह फिल्म सलमान खान के करियर की बहतरीन फिल्मों में से एक है. फिल्म में अजय देवगन और ऐश्वर्या राय भी थे. फिल्म दर्शकों को आज भी पसंद आती है.
9. कल हो ना हो

शाहरुख़ खान, सैफ अली खान और प्रीति जिंटा स्टारर इस फिल्म को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. यह शाहरुख़ खान के करियर की बहतरीन फिल्मों में से एक है. फिल्म ने करीब 39 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था.
10. तनु वेड्स मनु

आर. माधवन, कंगना रानावत और जिमी शेरगिल स्टारर इस फिल्म को दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लभग 38 करोड़ रूपये कमाए थे.
दोस्तों, लव ट्रायंगल पर बनी कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद है? कमेंट जरूर करें.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments