Trending Now

बॉलीवुड की 10 रीमेक फ़िल्में, जिन्होंने ओरिजिनल के मुकाबले 20 गुना से भी ज्यादा कमाई की थी


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, बॉलीवुड में रीमेक का चलन काफी पुराना है. साउथ और बॉलीवुड दोनों ने ही एक दूओसरे की रीमेक कर खूब पैसा कमाया है. पिछले एक दशक से रीमेक फिल्मों की झड़ी सी लग गई है. बॉलीवुड अधिक मात्रा में साउथ की फिल्मों का रीमेक कर रहा है. आज हम बॉलीवुड की टॉप 10 रीमेक फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने ओरिजिनल फिल्मों के मुकाबले बहुत ज्यादा कमाई की थी.
हॉलिडे

अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म ‘हॉलिडे: ए सोल्जर इज नेवर ऑफ़ ड्यूटी’ साउथ के सुपरस्टार विजय की फिल्म ‘थुपक्की’ की रीमेक है. दोनों के कलेक्शन में 2 गुना का अंतर है.
दृश्यम

अजय देवगन की ‘दृश्यम’ एन. मोहनलाल की फिल्म की रीमेक है. ओरिजिनल फिल्म का नाम भी ‘दृश्यम’ ही था. लेकिन अजय देवगन वाली फिल्म ने 2 गुना बिज़नेस किया.
सिंघम

रोहित शेट्टी की इस फिल्म में अजय देवगन ने लीड रोल निभाया था, जो साउथ के सुपरस्टार सूर्या की फिल्म ‘सिंघम’ की ही रामके थी. दोनों फिल्मों के कलेक्शन में भी दोगुना फर्क है.
गब्बर इस बैक

अक्षय कुमार स्टारर यह फिल्म ‘रामन्ना’ की ऑफिसियल रीमेक थी. गब्बर ने बॉक्स ऑफिस पर 3 गुना बिज़नेस किया और 103 करोड़ रूपये कमाए.
जय हो

सलमान खान की यह एक्शन पैक फिल्म साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी की फिल्म ‘स्टैलिन’ की रीमेक थी. जय हो ने 6 गुना ज्यादा बिज़नेस किया था.
गजनी

बॉलीवुड की सबसे पहली फिल्म जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था, साउथ की फिल्म ‘गजनी’ की रीमेक थी, जिसमे लीड रोल में सूर्या थे. आमिर खान की गजनी ने 6 गुना ज्यादा कलेक्शन किया था.
रेडी

सलमान खान की यह फिल्म तेलगु फिल्म ‘रेडी’ की ही रीमेक थी, जिसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 8 गुना ज्यादा हुआ था.
राउडी राठौर

प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार ने डबल रोल निभाया था, जो रवि तेजा की फिल्म ‘विक्रमर्कुडू’ की रीमेक थी. राउडी राठौर ने करीब 20 गुना ज्यादा बिज़नेस किया था.
बागी 2

टाइगर श्रॉफ स्टारर इस एक्शन पैक फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, जो साउथ की फिल्म ‘छणम’ की ऑफिसियल रीमेक थी. बागी 2 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग  26 गुना अधिक था.
किक

सलमान खान अभिनीत ‘किक’ साउथ के सुपरस्टार रवि तेजा की फिल्म ‘किक’ का ही रीमेक थी. दोनों फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में जमीन आसमान का फर्क था. सलमान खान की फिल्म ने करीब 26 गुना ज्यादा कलेक्शन किया था. इस फिल्म के दूसरे पार्ट को बनाने की भी तैयारी चल रही है.

दोस्तों, इनमे से आपको कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आई? कमेंट जरूर करें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments