Trending Now

बॉलीवुड की 10 सबसे परफेक्ट फ़िल्में, जिनका रीमेक बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, बॉलीवुड में रीमेक का चलन काफी पुराना है और यह फ़िल्में हिट कराने का काफी अच्छा फ़ॉर्मूला है. इसका सबसे अच्छा उदाहरण, हम आपके हैं कौन, गजनी, राउडी राठौर, वांटेड, हेरा फेरी आदि कई असी फ़िल्में हैं, जो सुपरहिट हुई थी. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड की उन टॉप 10 फिल्मों के बारे में चर्चा करेंगे, जिनका रीमेक बनाना बहुत ही मुश्किल काम है और शायद कभी ना बन पाए.
1. शोले

रमेश शिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी सलीम-जावेद ने लिखी और लीड रोल में धर्मेन्द्र और अमिताभ बच्चन थे. फिल्म बॉलीवुड इतिहास की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक है, जिसका रीमेक कोई नहीं बना सकता.
2. देवदास

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में शाहरुख़ खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म का संगीत, डायलॉग और कहानी सभी एकदम परफेक्ट थी, जिसे दोबारा बनाना नामुमकिन है.
3. अंदाज़ अपना अपना

आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर अभिनीत इस कॉमेडी फिल्म का कोई जवाब नहीं. हालाँकि अपने समय में यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. लेकिन आज यह फिल्म बॉलीवुड की टॉप कॉमेडी फिल्मों में से एक है.
4. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे

शाहरुख़ खान और काजोल की इस रोमांटिक लव स्टोरी का आज तक कोई मुकाबला नहीं है. इस फिल्म का संगीत, कहानी और सितारों की एक्टिंग एकदम परफेक्ट थी, जिसे आदित्य चोपड़ा ने खुद डायरेक्ट किया था.
5. बाजीगर

शाहरुख़ खान के शुरूआती करियर को एक नई दिशा देने वाली इस फिल्म में काजोल और शिल्पा शेट्टी भी थी. यह उनके करियर की सबसे बहतरीन फिल्मों में से एक है, जिसका रीमेक बनाना बहुत मुश्किल है.
6. मुग़ल-ऐ-आज़म

निर्माता और निर्देशक के. आसिफ की यह फिल्मों बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बहतरीन फिल्मों में से एक है. बताया जाता है इस फिल्म को बनाने के लिए आसिफ ने अपना सब कुछ गिरवी रख दिया था. यदि फिल्म फ्लॉप होती तो वो सड़क पर आ जाते. लकिन दिलीप कुमार, मधुबाला, प्रथ्वीराज चौहान ने फिल्म में इतनी दमदार एक्टिंग की थी कि आज भी यह दर्शकों के दिलों में बसी हुई है.
7. 3 इडियट्स

राजकुमार हिरानी की यह फिल्म लगभग हर भारतीय ने जरूर देखी होगी. फिल्म में आमिर खान, आर. माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी. सभी जानते हैं यह बॉलीवुड की सदाबहार फिल्मों में से एक है, जिसका रीमेक कोई नहीं बना पायेगा.
8. जब वे मेट

इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी इस रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर मुख्य भूमिका में थे. फिल्म का संगीत, कहानी और करीना कपूर की दमदार एक्टिंग से फिल्म सुपरहिट हुई और ऐसी फिल्म भविष्य में बनना नामुमकिन है.
9. ग़दर: एक प्रेम कथा

सनी देओल की एक्शन से भरपूर इस फिल्म को अनिल शर्मा ने बनाया था. फिल्म में अमरीश पूरी और अमीषा पटेल भी थे. फिल्म में सनी पाजी के दमदार डायलॉग से कई सिनेमाघरों में खूब सीटियाँ बजी थी. अपने समय की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी, जिसे दोबारा बनाना बेहद मुश्किल है.
10: मदर इंडिया

नरगिस, सुनील दत्त, राजकुमार और राजेन्द्र कुमार के अभिनय से सजी इस फिल्म का कोई मुकाबला नहीं है. अपने समय की सबसे बहतरीन फिल्मों में से एक इस फिल्म ने कई अवार्ड जीते. नरगिस पहली ऐसी अभिनेत्री थी जिसे इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था.
दोस्तों, इनमे से आपकी फेवरेट फिल्म कौन सी है? क्या आपको भी लगता है कि इन फिल्मों का रीमेक कोई नहीं बना सकता? कमेंट जरूर करें.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments