Trending Now

साल 1994 में इन फिल्मों ने मचाया था बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल, जानिए पहले नंबर पर कौन है





Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, साल 1994 में बॉलीवुड में कई बड़ी हिट फ़िल्में रिलीज़ हुई थी. इनमे से मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, लाडला, विजयपथ, ऐलान, सुहाग, खुद्दार आदि शामिल हैं. लेकिन इस साल जिन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की आज हम उन्हीं फिल्मों की बात करेंगे. आइये जानते इस साल रिलीज़ होने वाली टॉप 5 के बारे में जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की थी और जानते हैं आज के हिसाब से इनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किता होगा.
5. दिलवाले
dilwale 1994 budget and box office collection


अजय देवगन, सुनील शेट्टी और रवीना टंडन स्टारर इस फिल्म की स्टोरी, एक्शन और संगीत सभी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्म करीब 2 करोड़ रूपये के बजट में बनी थी, जिसने भारत में करीब 7 करोड़ रूपये कमाए थे. फिल्म का आज के हिसाब से कलेक्शन करीब 123 करोड़ रूपये बनता है.
4. राजा बाबू
raja babu 1994 budget and box office collection
अपने समय के सुपरस्टार रह चुके गोविंदा, करिश्मा कपूर, कादर खान और शक्ति कपूर जैसे सितारों से सजी इस फिल्म का बजट लगभग 3 करोड़ रूपये था, जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 9 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था. फिल्म का एडजस्टेड कलेक्शन 152 करोड़ रूपये बनेगा.
3. क्रांतिवीर
krantiveer 1994 budget and box office collection

नाना पाटेकर और डिंपल कपाड़िया अभिनीत इस फिल्म में नाना पाटेकर के डायलॉग बेहद पसंद किये गए थे. फिल्म की खाने अच्छी होने की वजह से फिल्म सुपरहिट हुई. करीब 2.5 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने पूरे भारत में 10 करोड़ रूपये कमाए. फिल्म का एडजस्टेड कलेक्शन 155 करोड़ रूपये बनता है.
2. मोहरा
mohra 1994 budget and box office collection
बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी अभिनीत इस फिल्म में रवीना टंडन भी थी. 4 करोड़ रूपये की लागत से बनी इस फिल्म ने भारत में 12 करोड़ रूपये कमाए थे. एडजस्टेड कलेक्शन के हिसाब से वर्तमान में 207 करोड़ रूपये बनेंगे.
1. हम आपके हैं कौन
hum aapke hain koun 1994 budget and box office collection worlwide
बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान और माधुरी दीक्षित की इस ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म को आज भी खूब पसंद किया जाता है. लगभग 6.5 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 73 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. वर्तमान के हिसाब से फिल्म का एडजस्टेड कलेक्शन 718 करोड़ रूपये बनता है.

दोस्तों, इनमे से आपकी फेवरेट फिल्म कौन सी है? कमेंट कर वोट जरूर करें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments