Google ने बंद किया अपना AdSense App, अब PlayStore और iOS पर नहीं है उपलब्ध


Google discontinues Mobile AdSense App from Play Store and iOS App Store  


पिछले साल Google ने iOS और Android प्लेटफॉर्म पर अपने AdSense App को बंद करने का फैसला लिया था और उन्होंने यह घोषणा ऑफिसियल भी की थी. 
adsense mobile app is no longer available in play store and ios
Google Discontinues Mobile AdSense App
हालांकि अभी तक यह ऐप डाउनलोड के लिए भी उपलब्ध था और फोन में भी सही से काम कर रहा था. लेकिन अब 9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह ऐप अब डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं हो पायेगा.

Google ने 9to5Google के साथ इस जानकारी को साझा करते हुए कहा है, 

AdSense मोबाइल ऐप Google Play और Apple Store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है. लेकिन यदि आपके फ़ोन में यह ऐप पहले से ही है तो आप इसे अभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन कुछ समय की बाद यह पूरी तरह बंद हो जायेगा.

आपको बता दें, दुनियाभर में बहुत से Creaters हैं जो Google AdSense की मदद से काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं. ऐसे में गूगल की यह एडसेंस ऐप लोगों की काफी मदद करती थी. 
adsense app is no longer available for android and ios
Google Discontinues Mobile AdSense App
अब जब यह पूरी तरह बंद होने जा रहा है तो सभी को अपने ब्राउज़र में जाकर एडसेंस अकाउंट को इस्तेमाल करना होगा.

हालांकि Google ने अपनी इस एडसेंस ऐप को बंद करने के बारे में सफाई भी दी है. उन्होंने कहा है, 

हमारे एक तिहाई से ज्यादा यूजर्स AdSense App का इस्तेमाल करते हैं और यही वह जगह है जहां हम निवेश कर सकते हैं. कंपनी AdSense मोबाइल वेब इंटरफेस में निवेश करती रहेगी. सभी प्लैटफॉर्म के लिए एक कॉमन वेब ऐप्लिकेशन सपॉर्ट मार्किट में लाया जाएगा, जोकि मोबाइल के लिए वर्तमान से भी अधिक उम्दा और बेहतर ऑप्टिमाइज्ड फीचर्स दे पायेगी.


आपकी जानकारी के लिए बता दें, आप अपने AdSense अकाउंट को मोबाइल के वेब ब्राउज़र, कंप्यूटर के वेब ब्राउज़र जैसे गूगल क्रोम और सफारी जैसे ब्राउज़र में चला सकते हैं. 

अब देखना यह है कि Google की तरफ से AdSense के लिए नई App कब तक लांच हो पाती है.

Post a Comment

0 Comments