Trending Now

IND vs WI: यदि Team India ये 3 बड़ी गलतियां नहीं करती तो पहले दिन Score होता 300 के पार



India vs West Indies: First Test – Day 1 : 3 Big Mistakes Made by Indian Cricket Team: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज शरू हो गई है और पहले टेस्ट में पहले ही दिन टीम इंडिया (Team India) की हालत काफी गंभीर नजर आ रही है.
India vs west indies
3 Big Mistakes Made by Indian Cricket Team on Day 1 Test against west indies
बता दें, पहले दिन भारतीय टीम ने 203 रन बनाए लेकिन 6 विकेट खो दिए. इस मैच में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 5, चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) ने 2 और खोली सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए.

India vs West Indies: First Test – Day 1 : 3 Big Mistakes Made by Indian Cricket Team

टीम इंडिया की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ केएल राहुल (KL Rahul) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ही पारी को संभाला. हालांकि राहुल 44 रन बनाकर आउट हो गए और रहाणे ने 81 रन बांये. 

यदि वर्तमान खिलाड़ियों की बात करें तो अभी क्रीज पर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मौजूद हैं लेकिन इनके बाद भारत के पास और कोई अच्छी बल्लेबाजी नहीं है.

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से कई गलतियां हुई जिसकी वजह से टीम इंडिया की हालत ठीक नहीं है. यदि ये 3 गलतियां ना की होती तो पहले दिन का स्कोर 300 के पार पहुंच सकता था. आइये विस्तार से चर्चा करते हैं.

टीम इंडिया से हुई ये 3 बड़ी गलतियां – 3 Big Mistakes Made by Indian Cricket Team on Day 1 Test



पहली गलती – First Mistake
 
india vs west indies
3 Big Mistakes Made by Indian Cricket Team on Day 1 Test against west indies
पहली और सबसे बड़ी गलती यह हुई कि Playing XI में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मौका नही दिया गया. क्योंकि रोहित इस समय फॉर्म में चल रहे हैं ऐसे में वह पहला दिन आराम से निकाल सकते थे और साथ में रन भी बना सकते थे. 

इस मामले पर कई दिग्गजों ने टीम मैनेजमेंट के अलावा विराट कोहली को भी खरी खोटी सुनाई हैं.

दूसरी गलती – Second Mistake
 
india vs west indies
3 Big Mistakes Made by Indian Cricket Team on Day 1 Test against west indies
रोहित के अलावा रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी टीम में शामिल ना करने की सबसे बड़ी गलती मैनेजमेंट की है. बता दें, गेंदबाजी के साथ-साथ ये बल्लेबाजी में निपुण हैं और अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में 4 शतक लगा चुके हैं. ऐसे में अश्विन को ना लेना टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकता है.

तीसरी गलती – Third Mistake

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि टीम इंडिया पहले ही वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीत चुकी है. इसलिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के गेंदबाजों को हल्के में ले लिया. 

इसी वजह से पहले ही दिन टीम इंडिया (Team India) को 6 विकेट गंवाने पड़े. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया.

दोस्तों, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और आर अश्विन (Ravichandran Ashwin)को टीम में ना लेकर टीम मैनेजमेंट ने बहुत बड़ी गलती की है, इस बारे में आप किसे जिम्मेदार मानते हैं? कमेंट कर अपनी राय देना ना भूलें.

No comments