Trending Now

बॉलीवुड की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 ‘A’ सर्टिफिकेट वाली फ़िल्में


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
Kabir Singh Box Office: Takes The 2nd Biggest Opening For An ADULTS ONLY Film, Set To Enter 100 Crore Club
Bollywood Highest Opening Movies Who Got A Certificate From Censor Board
दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में कई शैली की फिल्मों का निर्माण होता है. इनमे एक्शन, कॉमेडी, रामांटिक, ड्रामा, थ्रिलर सहित कई शैली प्रमुख हैं. बता दें, इनमे कुछ फिल्मों को सेंसर बोर्ड ‘A’ सर्टिफिकेट देता है. वैसे तो इसके कई कारण होते हैं लेकिन ऐसी फिल्मों में कुछ ऐसे सीन या डायलॉग दिखाए जाते हैं जो 18 साल के कम उम्र के बच्चों के लिए सही नहीं हैं. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड की उन टॉप 10 ‘A’ सर्टिफिकेट वाली फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई की थी.

1. सत्यमेव जयते (2018)

 जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेयी स्टारर इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ के साथ रिलीज़ होने के बावजूद इस फिल्म ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 20.52 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की थी.

2. कबीर सिंह (2019)

हाल ही में रिलीज़ हुई शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर इस फिल्म ने पहले दिन 20.21 करोड़ रूपये कमा लिए हैं. बता दें, फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है. यह फिल्म तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक है.

3. ग्रैंड मस्ती (2013)

इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रितेश देशमुख, विवेक ओबेरॉय और आफताब शिवदासानी लीड रोल में थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी, जिसने पहले दिन पूरे भारत में करीब 12.50 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

4. वीरे दी वेडिंग (2018)



करीना कपूर, सोनम कपूर और स्वरा भास्कर स्टारर इस फिल्म को शशांक घोष ने डायरेक्ट किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट और पहले दिन 10.70 करोड़ रूपये कमाने में कामयाब रही.

5. राज 3 (2012)

इमरान हाशमी, बिपाशा बसु और ईशा गुप्ता स्टारर इस फिल्म का निर्देशन विक्रम भट्ट ने किया था. यह राज फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म थी जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही. इस फिल्म ने रिलीज़ के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 10.50 करोड़ रूपये कमाए थे.

6. शूटआउट एट वडाला : भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन का कुल कलेक्शन – 10.10 करोड़ रूपये

7. उड़ता पंजाब : भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन का कुल कलेक्शन – 10.05 करोड़ रूपये

8. हेट स्टोरी 3: भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन का कुल कलेक्शन – 9.72 करोड़ रूपये

9. द डर्टी पिक्चर : भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन का कुल कलेक्शन – 9.35 करोड़ रूपये

10. देसी बॉयज : भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन का कुल कलेक्शन - 9 करोड़ रूपये

दोस्तों, इनमे से आपकी फेवरेट फिल्म कौन सी है? कमेंट कर अपनी राय देना ना भूलें.

कृपयापोस्ट (Bollywood Highest Opening Movies Who Got A Certificate From Censor Board) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments