Adsense

Top 10 South India Stars Who Rejected Bollywood Movies | Allu Arjun, Mahesh Babu, Yash, Vijay, Darshan

South Indian Actors Who Have Turned Down Bollywood Offers

 

दोस्तों, पिछले एक दशक में South Indian Film Industry अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रही है. यही वजह है कि Bollywood के फिल्म मेकर्स भी इन South Indian Stars को अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

पिछले कुछ सालों में कई South एक्टर्स Bollywood फिल्मों में एंटर कर चुके हैं. लेकिन कई South Indian Stars ऐसे भी हैं, जिन्होंने बिग बजट वाली Bollywood फिल्मों में काम करने से साफ़ इंकार कर दिया. आज की इस पोस्ट में हम आपको उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे, जो Bollywood फिल्मों के बड़े-बड़े ऑफर्स को रिजेक्ट कर चुके हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

 

1. Allu Arjun

 

लिस्ट में पहला नाम आता है Telugu Film Industry के आइकॉन और स्टाइलिश स्टार Allu Arjun का जो अपने करियर में कई बड़ी फ़िल्में कर चुके हैं. इनके जितने फैंस South में हैं, इनकी उतनी ही फैन फॉलोइंग North India में भी है. यही वजह है इनके फैंस इन्हें जल्द Bollywood फिल्म में भी देखना चाहते हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

रिपोर्ट्स के मुताबिक Allu Arjun को Blockbuster फिल्म Bajrangi Bhaijaan ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया. इतना ही नहीं फिल्म ‘83’ भी पहले Allu Arjun को ऑफर की गई थी, मगर उन्होंने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था. 


Duvvada Jagannadham - DJ Unknown Facts In Hindi


काफी टाइम पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिलहाल Hindi फिल्म इंडस्ट्री में इंटर करने का उनका कोई प्लान नहीं है.

 

2. Mahesh Babu

 

अब बात करेंगे Telugu सुपरस्टार Mahesh Babu के बारे में जिनके फैंस की लिस्ट बहुत लंबी है. इतना ही नहीं North India में भी Mahesh Babu की फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है. बता दें कि Mahesh Babu की कई फिल्मों को Hindi में डब किया गया है. 


Spyder Movie Unknown Facts In Hindi


इसके बावजूद अभी तक उन्होंने Bollywood में अपना डेब्यू नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Mahesh Babu अभी तक कई Bollywood फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahesh Babu को Madhu Mantena की बिग बजट फिल्म Ramayana 3D में भगवान श्रीराम की भूमिका की पेशकश की गई थी. लेकिन फिलहाल वो SS Rajamauli के अपकमिंग प्रोजेक्ट में बिजी हैं. इसकी वजह से उन्होंने Ramayana 3D के लिए मना कर दिया. बताया जा रहा है Ramayana 3D का बजट 500 करोड़ रूपये के आस पास है जिसमे रावण के रोल के लिए Hrithik Roshan और सीता के रोल में Deepika Padukone नजर आयेंगी.

 

3. Yash

 

KGF की जबरदस्त सक्सेस के बाद Kannada Film Industry के Rocking Star Yash की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है. इस फिल्म के बाद यश अपने कई इंटरव्यूज में बता चुके हैं कि उनके पास Bollywood की तरफ से भी कई ऑफर आ चुके हैं. 


10 Non-Nepotisms | Outsiders of South Indian Film Industry Who Have Achieved Success Themselves


लेकिन उन्हें अभी तक कोई भी स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई है. फिलहाल उनके पास और भी कई प्रोजेक्ट्स हैं और Hindi Film Industry में डेब्यू करने का उनका कोई भी प्लान नहीं है.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

इनमे से एक फिल्म Laal Kaptaan भी थी जिसके लिए सबसे पहले Yash का नाम कंसीडर किया गया था. लेकिन यश ने इस फिल्म के लिए साफ़ इंकार कर दिया था. बाद में ये फिल्म Saif Ali Khan के पास चली गई.

 

4. Vijay Deverakonda

 

दोस्तों, अक्सर Telugu फिल्मों में नजर आने वाले Vijay Deverakonda को ज्यादातर लोग उनकी फिल्म Arjun Reddy के लिए जानते हैं. इस फिल्म की सक्सेज के बाद Shahid Kapoor को लेकर Kabir Singh नाम से Bollywood में इस फिल्म का रीमेक भी बनाया गया जिसके बाद Vijay Deverakonda की पॉपुलैरिटी North India में भी काफी बढ़ गई.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

हालाँकि कुछ टाइम पहले ही Hindi फिल्म Liger से Vijay Deverakonda अपना Bollywood डेब्यू कर चुके हैं लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह Flop रही. इसी बीच Karan Johar ने Vijay Deverakonda को उनकी खुद की ही Telugu फिल्म Dear Comrade के Hindi रीमेक का ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया.


Arjun Reddy Movie Unknown Facts In Hindi


इतना ही नहीं इन्हें Yashraj Films की तरफ से भी एक बिग बजट फिल्म का ऑफर आया था लेकिन Liger के Flop होने की वजह से वो Hindi फ़िल्में करने से थोडा डर रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए भी मना कर दिया.

 

5. Darshan

 

The Challenging Star Darshan, Kannada Film Industry की रीढ़ है. इन्हें D-Boss के रूप में भी जाना जाता है. अपने करियर में कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वाले Darshan ने भी अपने कई इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें भी Bollywood से कई ऑफर मिल चुके हैं लेकिन वो भी फिलहाल Hindi फ़िल्में नहीं करना चाहते.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

रिपोर्ट्स के मुताबिक Darshan को Salman Khan की फिल्म Dabangg 3 में विलेन के रोल का ऑफर मिला था. लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया. बाद में ये रोल Sudeep के पास चला गया. हालांकि Darshan का फैसला एकदम सही था. क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.


Pokiri Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List


6. Puneeth Rajkumar

 

लिस्ट में अगला नाम आता है सभी के फेवरेट Kannada सुपरस्टार Puneeth Rajkumar का जिन्होंने अपने करियर में मैक्सिमम Kannada फ़िल्में ही की थीं. लेकिन दुर्भाग्य से अब ये इस दुनिया में नहीं हैं. महज 46 साल की उम्र में 29 अक्टूबर 2021 में Cardiac Arrest की वजह से इनकी डेथ हो गई थी.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

रिपोर्ट्स के मुताबिक Puneeth Rajkumar को Bollywood की तरफ से कई ऑफर आये थे लेकिन उन्होंने सभी के लिए मना कर दिया. इनमे से एक फिल्म Bajrangi Bhaijaan भी थी जिसका ऑफर उन्होंने ठुकरा दिया था.


Why No One Talk About Nepotism In South Film Industry?


7. Dulquer Salmaan

 

दोस्तों, Dulquer Salmaan इन दिनों South Film Industry में कमाल कर रहे हैं. क्योंकि ये उन चुनिन्दा Malayalam एक्टर्स में से एक हैं जो Tamil और Telugu फिल्मों के साथ भी खूब धमाल मचा रहे हैं. हालांकि ये कुछ Hindi फ़िल्में जरूर कर चुके हैं लेकिन Bollywood फ़िल्में रिजेक्ट करने के मामले में ये भी काफी आगे हैं. कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अपने करियर में ये कई बड़ी Hindi फ़िल्में रिजेक्ट कर चुके हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

दोस्तों, 2018 में Anurag Kashyap की फिल्म Manmarziyan रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में Abhishek Bachchan, Vicky Kaushal और Taapsee Pannu लीड रोल में नजर आये थे. 


Most Successful Bollywood Movies That Were Remakes of South Indian Movies


रिपोर्ट्स के मुताबिक Abhishek Bachchan से पहले इस फिल्म के लिए Dulquer Salmaan से बात की गई थी और उन्होंने ये फिल्म साइन भी कर ली थी. मगर बाद में कुछ अननोन रीज़न की वजह से वो इस फिल्म से बाहर हो गए.

 

8. Fahadh Faasil

 

लिस्ट में अगला नाम आता है टेलेंटेड एक्टर Fahadh Faasil का जो अक्सर Malayalam फिल्मों में नजर आते हैं. हालांकि ये अपने करियर में Tamil और Telugu फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं. अपने करियर में कई बार Best Actor का अवॉर्ड जीत चुके Fahadh को अभी तक कई बार Hindi फिल्मों के लिए ऑफर मिल चुके हैं लेकिन फिलहाल वो Bollywood से दूर ही रहना चाहते हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ टाइम पहले Bollywood के जाने माने डायरेक्टर Vishal Bhardwaj ने Fahadh को एक स्क्रिप्ट सुनाई थी. Fahadh को स्क्रिप्ट पसंद जरूर आई थी लेकिन अपनी बाकि फिल्मों में बिजी होने की वजह से वो इसके लिए डेट्स नहीं निकाल पाए. 


Top 10 South Indian Stars Who Failed To Create Their Magic In Bollywood


एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें Hindi ठीक से बोलनी और समझनी नहीं आती. इसलिए वो Hindi फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं.

 

9. Anushka Shetty

 

दोस्तों, South एक्टर्स के साथ-साथ कुछ South Indian Actresses भी हैं जो Hindi फिल्मों से दूर रहना पसंद करती हैं. Baahubali में देवसेना का रोल निभाने वालीं Anushka Shetty ने भी अभी तक Bollywood में डेब्यू नहीं किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये भी अभी तक कई Hindi फिल्मों के ऑफर ठुकरा चुकी हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

आपको याद होगा कि Tamil सुपरस्टार Suriya की फिल्म Singam में Anushka को बतौर लीड एक्ट्रेस देखा गया था और इस फिल्म का रीमेक Bollywood में भी बन चुका है. 


Vikram Vedha Movie Unknown Facts In Hindi


बताया जाता है कि Ajay Devgn स्टारिंग Singham में भी Anushka का नाम ही कंसीडर किया गया था. लेकिन उन्होंने इस रोल के लिए साफ़ इंकार कर दिया. बाद में ये रोल Kajal Aggarwal के पास चला गया.

 

10. Samantha

 

दोस्तों, Anushka Shetty की तरह Samantha का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है जोकि काफी टाइम से Hindi फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं. वैसे तो इन्हें Amazon Prime की वेब सीरीज The Family Man के Season 2 में थोड़ी Hindi बोलते हुए जरूर देखा गया था. लेकिन ये अभी तक किसी Hindi फिल्म में नजर नहीं आई हैं.

 

Top 10 South Indian actors who refused to work in Bollywood Movies

रिपोर्ट्स के मुताबिक Karan Johar ने 2012 में रिलीज़ हुई अपनी फिल्म Student of the Year में Samantha को लीड एक्ट्रेस का रोल ऑफर किया था. लेकिन Samantha ने इस रोल को रिजेक्ट कर दिया था.

 

दोस्तों, आपके हिसाब से इनमे से किसे Bollywood में इंटर करना चाहिए और अगर ये लोग Hindi फ़िल्में नहीं कर रहे हैं तो क्या इनका ये फैसला सही है? इस बारे में आप सभी अपनी राय जरूर दें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ