Kshanam Movie & It’s All Remake – Baaghi 2, Sathya, Aadyaa | Adivi Sesh, Tiger Shroff, Chiranjeevi Sarja

 -: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेक’ सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Telugu फिल्म Kshanam की Box Office Performance, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले ‘Kshanam’ फिल्म के बारे में बात करते हैं.

 

kshanam movie facts and remake

Kshanam (2016) Movie Budget, Box Office Collection & Awards

 

‘Kshanam’ Telugu लैंग्वेज में बनी एक Mystery-Thriller फिल्म थी जो 26 February 2016 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म का डायरेक्शन Ravikanth Perepu ने किया था जो Kshanam के अलावा कई Telugu फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं


देखिये विडियो :



Kshanam’ फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में Adivi Sesh, Adah Sharma और Anasuya Bharadwaj जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे. इन सब के अलावा इस फिल्म की स्टोरी Adivi Sesh ने खुद ही लिखी थी.


Maryada Ramanna Movie & It’s All Remake – Son of Sardaar, Ivan Maryadaraman, Maryade Ramanna, Vallavanukku Pullum Aayudham


Kshanam को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने इस फिल्म को 8.3/10 की जबरदस्त रेटिंग दी हुई है. इन सब के अलावा ऑडियंस की तरफ से भी इस फिल्म को शानदार रिस्पोंस मिला था.

 

इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का कुल बजट लगभग 1.08 करोड़ रूपये था और फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 12 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का ग्रॉस बिज़नेस किया था

 

Kshanam Movie & It’s All Remake – Baaghi 2, Sathya, Aadyaa | Adivi Sesh, Tiger Shroff, Chiranjeevi Sarja

साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Blockbuster डिक्लेअर किया गया था. इतना ही नहीं ये फिल्म आज भी Adivi Sesh के करियर की One of Best फिल्मों से एक है.

 

दोस्तों, बॉक्स ऑफिस पर Blockbuster होने के साथ-साथ Kshanam फिल्म को उस साल कई अवॉर्ड भी मिले थे. इस फिल्म को अलग-अलग केटेगरी में 9 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 3 अवॉर्ड जीत लिए थे


Vikramarkudu Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List - Ravi Teja 2006 Telugu


इनमे से Adivi Sesh को IIFA और Nandi Awards की तरफ से Best Screenplay और Best Screen Writer का अवॉर्ड भी शामिल है.

 

दोस्तों, Kshanam फिल्म की जबरदस्त पॉपुलैरिटी को देखते हुए अभी तक Tamil, Hindi और Kannada लैंग्वेज को मिलाकर टोटल 3 रीमेक बनाए जा चुके हैं. तो आइये अब इन सभी रीमेक वर्जन के बारे में बात करते हैं.

 

Kshanam (2016) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

 

1. Sathya (2017)

 

सबसे पहले Kshanam फिल्म का रीमेक 2017 में Tamil लैंग्वेज में बनाया गया था. Tamil में ये फिल्म Sathya नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में   Sibi Sathyaraj और Remya Nambeesan लीड रोल में नजर आये थे.

 

Kshanam Movie & It’s All Remake – Baaghi 2, Sathya, Aadyaa | Adivi Sesh, Tiger Shroff, Chiranjeevi Sarja

ओरिजिनल फिल्म की तरह इस फिल्म को उतनी अच्छी रेटिंग तो नहीं मिल पाई थी लेकिन ऑडियंस ने इस फिल्म को Flop होने से बचा लिया. क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अपना बजट निकाल ने में कामयाब रही थी


इस फिल्म का बजट 5 करोड़ रूपये था जबकि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने करीब 6 करोड़ रूपये के आस की कमाई की थी. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Average डिक्लेअर किया था.


Khatarnak Khiladi (Mirchi) Movie & It’s All Remake – Maanikya, Bindaas, Biswanath | Prabhas | Sudeep | John Abraham


दोस्तों, ओरिजिनल फिल्म Kshanam तो हिंदी में डब नहीं हुई थी लेकिन इसके तमिल रीमेक Sathya को हिंदी में डब जरूर किया गया था. इस फिल्म के हिंदी डबिंग के राइट्स Goldmines Telefilms ने खरीदे थे जिसके बाद उन्होंने ये फिल्म हिंदी वर्जन में Sathya नाम से ही रिलीज़ की थी


हिंदी ऑडियंस की तरफ से इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. हिंदी वर्जन में ये फिल्म आपको Goldmines वालों के ऑफिसियल YouTube चैनल पर मिल जाएगी. अगर आप चाहें तो इसे वहां जाकर देख सकते हैं.

 

2. Baaghi 2 (2018)

 

Tamil रीमेक के बाद 2018 में Kshanam फिल्म का दूसरा रीमेक Bollywood में बनाया गया था. Hindi लैंग्वेज में ये फिल्म Baaghi 2 नाम से रिलीज़ हुई थी. ये बागी फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म थी. फिल्म में Tiger Shroff और Disha Patani लीड रोल में नजर आये थे. साथ ही विलेन के रोल के लिए इस फिल्म में Manoj Bajpayee को लिया गया था.

 

Kshanam Movie & It’s All Remake – Baaghi 2, Sathya, Aadyaa | Adivi Sesh, Tiger Shroff, Chiranjeevi Sarja

इस फिल्म को भी ओरिजिनल फिल्म Kshanam की तरह मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. इसके अलावा ऑडियंस की तरफ से इस फिल्म को जबरदस्त रिस्पोंस मिला था


करीब 60 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 160 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था जबकि वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 250 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था.


Baaghi 3 Unknown Facts In Hindi: बागी 3 से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म Blockbuster रही थी. इतना ही नहीं बागी 2 साल 2018 की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बनी थी.

 

दोस्तों, साल 2020 में Baaghi 3 नाम से बागी सीरीज का तीसरा पार्ट भी बनाया गया था. इस फिल्म में Tiger Shroff के अलावा Shraddha Kapoor और Riteish Deshmukh भी नजर आये थे. इस फिल्म का कांसेप्ट भी ओरिजिनल नहीं था बल्कि ये फिल्म भी Tamil फिल्म Vettai की ऑफिसियल रीमेक थी.

 

3. Aadyaa (2020)

 

Tamil और Hindi रीमेक के बाद Telugu फिल्म Kshanam का रीमेक Kannada लैंग्वेज में भी बनाया गया था. ये फिल्म Aadyaa नाम से साल 2020 में रिलीज़ की गई थी. इस फिल्म में Chiranjeevi Sarja लीड रोल में नजर आये थे.

 

Kshanam Movie & It’s All Remake – Baaghi 2, Sathya, Aadyaa | Adivi Sesh, Tiger Shroff, Chiranjeevi Sarja

बाकि फिल्मों की तरह इस फिल्म को ना तो क्रिटिक्स की तरफ से अच्छे रिव्यू मिल पाए और ना ही ऑडियंस ने इस फिल्म को अच्छा रिस्पोंस दिया था. इसका नतीजा ये निकला कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना बजट भी नहीं निकाल पाई और Flop हो गई.


Varsham Movie Facts & It’s All Remake – Baaghi, Mazhai, Barsa My Darling | Prabhas | Tiger Shroff | Jayram Ravi


दोस्तों, चिरंजीवी सरजा स्टारर Aadyaa हिंदी लैंग्वेज में डब भी की गई थी. इस फिल्म के हिंदी डबिंग के राइट्स Goldmines Telefilms वालों ने खरीदे थे जिसके बाद उन्होंने ये फिल्म अपने ऑफिसियल YouTube Chennal पर भी अपलोड की थी. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म फ्लॉप जरूर रही लेकिन हिंदी वर्जन में इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था.

 

इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई है. कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ