EP02: 10 Bollywood Supporting Actors Who Were Better Than The Main Leads | Top 10 Famous Characters in Bollywood Movies

10 Bollywood Supporting Characters Who Were Better Than The Main Leads – Part 2

 

दोस्तों, Bollywood फिल्म इंडस्ट्री में अभी तक ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिनमे लीड एक्टर्स की जगह सपोर्टिंग किरदारों को ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली. इतना ही नहीं इनमे से कुछ करैक्टर तो ऐसे हैं जिनकी वजह से ये सपोर्टिंग एक्टर्स रातों रात बड़े स्टार बन गए. साथ ही इनमे से कुछ करैक्टर्स इतिहास के पन्नों पर अमर हो गए हैं. 

 

10 Bollywood Supporting Characters Who Were Better Than The Main Leads

आज की इस पोस्ट में हम Bollywood के उन्ही टॉप 10 ऑन-स्क्रीन सपोर्टिंग करैक्टर्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें बड़े पर्दे पर लीड एक्टर्स से भी ज्यादा प्यार मिला. 


देखिये विडियो :



दोस्तों ये इस सीरीज का दूसरा पार्ट है. अगर आपने अभी तक पहला पार्ट नहीं देखा है तो जरूर देखें. पहले पार्ट का लिंक आपको इसी पोस्ट में मिल जायेगा.

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies – Part 2

 

1. Vishwanath

 

लिस्ट में पहला नाम है Vishwanath का जो हमें साल 1996 में रिलीज़ हुई फिल्म Agni Sakshi में देखने को मिला था. इस फिल्म में Jackie Shroff और Manisha Koirala लीड रोल में थे जबकि Nana Patekar ने फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले किया था. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

फिल्म में नाना पाटेकर Vishwanath नाम के करैक्टर में नजर आये थे जो अपनी एक्स-वाइफ और उसके हस्बैंड को ब्लैकमेल करता रहता है. 


10 Bollywood Supporting Actors Who Were Better Than The Main Leads - Part 1


फिल्म में जैकी श्रॉफ भले ही लीड एक्टर थे लेकिन नाना पाटेकर की परफॉरमेंस ऑडियंस को सबसे ज्यादा पसंद आई थी जिसकी वजह से ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी Blockbuster रही थी.

 

2. Rahul Mehra

 

दोस्तों, अब बात करेंगे Bollywood के एक और बेहतरीन और आइकोनिक करैक्टर Rahul Mehra के बारे में जो Bollywood के किंग Shahrukh Khan ने निभाया था. 1993 में Romantic Psychological Thriller फिल्म Darr रिलीज़ हुई थी. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

ये फिल्म आप सभी ने जरूर देखी होगी. इस फिल्म में लीड रोल में Sunny Deol और Juhi Chawla नजर आये थे जबकि Shahrukh Khan ने फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले किया था. 


Veer-Zaara Unknown Facts In Hindi: वीर जारा से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें


अगर Bollywood के बेहतरीन विलेन और सपोर्टिंग करैक्टर की बात होती है तो इनमे Rahul Mehra का नाम भी जरूर आता है. फिल्म में SRK का Rahul Mehra वाला किरदार ऑडियंस को बेहद पसंद आया था. 


क्योंकि फिल्म में शाहरुख़ के रोल को सनी देओल वाले रोल से ज्यादा इम्पोर्टेंस दी गई थी इसलिए फिल्म की रिलीज़ के बाद मेकर्स और सनी देओल के बीच कुछ अनबन हो गई थी जिसके बाद इन्होने शाहरुख़ और यश चोपड़ा के साथ अगले कई सालों तक बात नहीं की थी.

 

3. Maharani

 

दोस्तों, 1991 में Bollywood फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Mahesh Bhatt ने फिल्म Sadak बनाई थी. फिल्म ऑडियंस को खूब पसंद आई थी और उस साल की One of the Highest Grossing Bollywood Film भी बनी थी. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

इस फिल्म में Sanjay Dutt और Pooja Bhatt लीड रोल में नजर आये थे लेकिन फिल्म में Sadashiv Amrapurkar के द्वारा निभाया गया Maharani वाला किरदार लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आया था. 


Musafir Movie Unknown Facts In Hindi: मुसाफिर फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


महारानी का किरदार भी उन्ही टॉप किरदारों में से एक है जो लगभग सभी का फेवरेट रहा. इतना ही नहीं Sadashiv की बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए उन्हें Filmfare Awards की तरफ से Best Villain का अवॉर्ड भी दिया गया था.

 

4. Langda Tyagi

 

दोस्तों, इन सब के अलावा Langda Tyagi भी एक ऐसा करैक्टर रहा जिसे बड़े पर्दे पर काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. 2006 में रिलीज़ हुई Crime-Drama फिल्म Omkara भी आप सभी ने जरूर देखी होगी. फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी सक्सेसफुल रही थी. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

फिल्म में Ajay Devgn और Kareena Kapoor लीड रोल में नजर आये थे जबकि Saif Ali Khan ने फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले किया था. यूं तो फिल्म में सभी किरदारों ने काफी अच्छी एक्टिंग की थी लेकिन सैफ अली खान के द्वारा निभाया गया लंगड़ा त्यागी का किरदार ऑडियंस को सबसे ज्यादा पसंद आया था. 


10 Most Iconic On-Screen Bollywood Couples of All Time


इतना ही नहीं सैफ अली खान को उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए उस साल Best Villain की केटेगरी में ढेर सारे अवॉर्ड भी मिले थे.

 

5. Kabir, Aryan & Sahir

 

दोस्तों, Dhoom Franchise की सभी फिल्में आप सभी ने जरूर देखी होंगी. अभी तक इस सीरीज की 3 फिल्में रिलीज़ हो चुकी हैं और तीनों फिल्मों में ही मेकर्स ने विलेन को सबसे ज्यादा इम्पोर्टेंस दी जिसकी वजह से लीड एक्टर Abhishek Bachchan की जगह ऑडियंस को विलेन सबसे ज्यादा पसंद आये. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

धूम सीरीज की पहली फिल्म में Johan Abraham विलेन बने थे जो Kabir के किरदार में नजर आये थे और अपनी दमदार परफॉरमेंस के चलते अभिषेक बच्चन पर भारी पड़े थे. 


इसके बाद Dhoom 2 में Hrithik Roshan को Aryan नाम से एक नेगेटिव किरदार में देखा गया था. इस फिल्म में भी अभिषेक बच्चन नहीं बल्कि ऋतिक को ही सबसे ज्यादा पसंद किया गया था. 


Krrish Movie Unknown Facts In Hindi: कृष फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इसके अलावा इस सीरीज के तीसरे पार्ट Dhoom 3 में Aamir Khan को लिया गया था जो फिल्म में डबल रोल में नजर आये थे. फिल्म में आमिर के एक करैक्टर का नाम Sahir और दूसरे करैक्टर का नाम Samar होता है. इस पूरी फिल्म में आमिर अभिषेक पर हावी रहे और ऑडियंस की तरफ से भी जमकर तारीफ बटोरी.

 

6. Rakesh Mahadkar

 

दोस्तों, अब बात करते हैं Bollywood फिल्मों को एक और बेहतरीन करैक्टर Rakesh Mahadkar के बारे में. 2014 में रिलीज़ हुई Sidharth Malhotra और Shraddha Kapoor स्टारर Ek Villain आप सभी ने जरूर देखी होगी. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

इस फिल्म में Riteish Deshmukh ने Rakesh Mahadkar नाम से एक Psychotic Killer का रोल प्ले किया था. हालांकि फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा की परफॉरमेंस भी ऑडियंस को खूब पसंद आई थी लेकिन अपनी जबरदस्त परफॉरमेंस के चलते फिल्म में रितेश ने बाजी मार ली थी. 


Ek Villain Unknown Facts In Hindi: एक विलेन से जुड़ी 16 अनसुनी और रोचक बातें


इतना ही नहीं अपनी दमदार परफॉरमेंस के लिए रितेश देशमुख को उस साल BIG Star Entertainment Awards की तरफ से Most Entertaining Actor का अवॉर्ड भी दिया गया था.

 

7. Sher Khan

 

दोस्तों, Bollywood के बेस्ट सपोर्टिंग किरदारों की बात हो रही है तो ऐसे में Late Actor Pran साहब के किरदार Sher Khan का नाम आना भी लाज़मी है. 1973 में Prakash Mehra ने फिल्म Zanjeer बनाई थी. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई थी जिसने उस साल कई रिकार्ड्स भी कायम किये थे. वैसे तो इस फिल्म में लीड रोल में Amitabh Bachchan थे लेकिन Pran साहब ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग के चलते सबका दिल जीत लिया था. 


Khakee Unknown Facts In Hindi: खाकी फिल्म से जुड़ी 21 अनसुनी और रोचक बातें


साथ ही एक सीनियर एक्टर होने के चलते प्राण साहब फिल्म के सभी सीन्स में अमिताभ बच्चन पर भारी पड़े थे. इतना ही नहीं मेकर्स ने प्राण साहब के करैक्टर Sher Khan पर एक स्पेशल गाना ‘Yaari Hai Imaan Mera Yaar Meri Zindagi’ भी प्लान किया था जो बाद में काफी पॉपुलर हुआ था.

 

8. Uday Shetty

 

दोस्तों, लिस्ट में अगला करैक्टर है Uday Shetty जिसे आप अच्छी तरह जानते होंगे. साल 2007 में रिलीज़ हुई फिल्म Welcome आप सभी ने जरूर देखी होगी. ये फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी Superhit रही थी. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

ये एक Romantic-Comedy फिल्म थी जिसमे लीड रोल में Akshay Kumar और Katrina Kaif नजर आये थे जबकि Nana Patekar और Anil Kapoor दोनों को ही डॉन के रोल में देखा गया था. 


इन सब के अलावा फिल्म में Paresh Rawal भी नजर आये थे लेकिन फिल्म में Uday Shetty वाला किरदार ऑडियंस को सबसे ज्यादा पसंद आया था जिसे नाना पाटेकर साहब ने प्ले क्या था. खासकर फिल्म में इनके डायलॉग खूब पसंद किये गये थे. 


Bollywood की 10 Superhit जोड़ियां जो हर किसी की फेवरेट हैं | 10 Male Actors Superhit Jodi in Bollywood


इनमे ‘भगवान का दिया सब कुछ है’ और ‘कण्ट्रोल उदय कण्ट्रोल’ जैसे कई ऐसे डायलॉग थे जो उस टाइम पर काफी पॉपुलर हुए थे. इस फिल्म की जबरदस्त सक्सेस के बाद 2015 में Welcome Back नाम से इस फिल्म का सीक्वल भी बनाया गया था और ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सक्सेसफुल रही थी.

 

9. Choocha aka Dilip Singh

 

दोस्तों, 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म Fukrey आप सभी ने जरूर देखी होगी. फिल्म ऑडियंस को बेहद पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी Hit रही थी. फिल्म की जबरदस्त सक्सेस के बाद मेकर्स ने 2017 में Fukrey Returns नाम से इस फिल्म का सीक्वल भी बनाया था. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

वैसे तो इस फिल्म में सभी की परफॉरमेंस काफी अच्छी थी लेकिन Varun Sharma के द्वारा निभाया गया Choocha नाम का किरदार ऑडियंस को सबसे ज्यादा पसंद आया था. जिस सीन में भी चूचा की एंट्री दिखाई गई है वो सीन ऑडियंस के लिए पैसा वसूल रहा. 


Bollywood की 10 Superhit जोड़ियां जो हर किसी की फेवरेट हैं | 10 Male Actors Superhit Jodi in Bollywood


ओरिजिनल फिल्म के साथ-साथ इस फिल्म के सीक्वल में भी Varun Sharma अपनी कॉमिक टाइमिंग के चलते बाकि स्टार कास्ट पर भारी पड़ते नजर आये थे. इतना ही नहीं Star Guild Awards की तरफ से Varun Sharma को Comic Role के लिए Best Actor का अवॉर्ड भी दिया गया था.

 

10. Khalil

 

इस लिस्ट में 10वां और आखिरी करैक्टर है Khalil, जोकि हमें फिल्म Neerja में नजर आया था. इस फिल्म में लीड रोल में Sonam Kapoor थी जबकि Jim Sarbh को नेगेटिव रोल में Khalil के रूप में दिखाया गया था जो एक टेररिस्ट होता है और प्लेन को हाईजैक कर लेता है. 

 

10 Supporting Actors That Stole The Show in Bollywood Movies

वैसे तो फिल्म की पूरी कहानी सोनम कपूर के इर्द गिर्द ही घूमती है और इस परफॉरमेंस के लिए इन्हें काफी तारीफ भी मिली थी लेकिन फिल्म में खलील एक ऐसा करैक्टर है जो ऑडियंस का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहा. 


ये जिम सर्भ के करियर की पहली फिल्म थी जिसमे इन्हें इतना बड़ा रोल दिया गया था और वो इस करैक्टर में सोनम कपूर पर हावी रहे थे. इतना ही नहीं जिम सर्भ को उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए उस साल ढेर सारे अवॉर्ड्स भी दिए गए थे.

 

दोस्तों, इनमे से आपका फेवरेट करैक्टर कौन सा है? कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ