Arjun Reddy Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Vijay Deverakonda 2017 Telugu

-: Film Ek Remake Anek :-

 

फिल्म एक रीमेक अनेक : दोस्तों, फिल्म एक रीमेक अनेक सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर आपके सामने फिर से हाजिर हूं. आज की इस पोस्ट में हम Vijay Deverakonda की Romantic-Drama फिल्म Arjun Reddy से जुड़े Unknown Facts, Budget, Box Office Collection, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. सबसे पहले फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ के बारे में बात करते हैं.

 

arjun reddy movie interesting facts budget box office interesting trivia review revisit

Arjun Reddy (2017) Movie Unknown, Interesting Facts, Budget & Box Office Collection

 

अर्जुन रेड्डीतेलुगू लैंग्वेज में बनी एक Romantic-Drama फिल्म थी जो 25 अगस्त 2017 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Vijay Deverakonda और Shalini Pandey लीड रोल में नजर आये थे. फिल्म का डायरेक्शन Sandeep Reddy Vanga ने किया था. बता दें, बतौर डायरेक्शन ये संदीप वांगा के करियर की पहली फिल्म थी.

 

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने तो इस फिल्म को 8.1/10 की जबरदस्त रेटिंग दी हुई है. इसके अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी काफी पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

 

इस फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो फिल्म को लगभग 5 करोड़ रूपये के बजट के साथ बनाया गया था जबकि फिल्म ने पूरे इंडिया में 25 करोड़ रूपये के आस पास की कमाई की थी. इसके अलावा फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 51 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था.

 

बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ ये फिल्म कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 11 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 3 अवॉर्ड अपने नाम किये थे. इनमे से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड विजय देवरकोंडा, बेस्ट कॉमिक एक्टर का अवॉर्ड राहुल रामाकृष्णा और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड संदीप रेड्डी वांगा को मिला था.


Arjun Reddy Movie Unknown Facts In Hindi: अर्जुन रेड्डी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


दोस्तों, अर्जुन रेड्डीविजय देवरकोंडा के करियर की छठी फिल्म थी जिसने उन्हें रातों रात बड़ा स्टार बना दिया था. इस फिल्म की रिलीज़ के बाद विजय देवरकोंडा की मार्किट वैल्यू काफी बढ़ गई थी.

 

अर्जुन रेड्डीमें अपने रोल को लेकर एक बार विजय देवरकोंडा ने खुलासा किया था कि इस फिल्म की शूटिंग खत्म होने तक उन्होंने कॉमेडी फिल्में देखनी बंद कर दी थीं बल्कि अपने करैक्टर में रहने के लिए उस दौरान सिर्फ डार्क फिल्में ही देखा करते थे. 


इतना ही नहीं विजय देवरकोंडा के बारे में ये भी बताया जाता है कि फिल्म की स्क्रिप्ट उन्हें इतना पसंद आई थी कि वो सिर्फ 5 लाख रूपये की फीस में ही इस फिल्म में काम करने को तैयार हो गए थे. इस फिल्म की जबरदस्त सक्सेस के बाद उन्होंने अपनी फीस बढ़ाकर सीधा 3 से 5 करोड़ रूपये कर दी थी.


Manichitrathazhu Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Mohanlal 1993 Malayalam


फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा मेडिकल बैकग्राउंड से हैं. इसलिए अर्जुन रेड्डी के करैक्टर के लिए रिसर्च करने में उन्हें ज्यादा प्रॉब्लम नहीं आई. फिल्म की स्क्रिप्ट से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन तक फिल्म को बनाने में करीब 4-5 साल तक समय लग गया था. इसके अलावा संदीप फिजियोथेरेपी के स्टूडेंट भी रह चुके हैं. इसलिए फिल्म की काफी स्टोरी उनकी रियल लाइफ से भी इंस्पायर्ड है.

 

इसके अलावा संदीप रेड्डी वांगा को भी फिल्म के लीड एक्टर अर्जुन रेड्डी की ही तरह गुस्से की प्रॉब्लम है. फिल्म की शूटिंग के दौरान जब भी उन्हें किसी से कोई प्रॉब्लम होती थी तो वह अपने ऑफिस के फ्रिज में मुक्का मारते थे. जब ये बात विजय देवरकोंडा को पता चली तो उन्होंने सेट पर संदीप का गुस्सा काबू करने में उनकी काफी मदद की थी.

 

arjun reddy movie interesting facts budget box office interesting trivia review revisit

आपको बता दें, फिल्म अर्जुन रेड्डीको फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के भाई प्रणय रेड्डी वांगा ने प्रोड्यूस किया था. बताया जाता है फिल्म को कमर्शियल स्टोरी बनाने के लिए उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी तक बेच दी थी. इतना ही नहीं फिल्म की शूटिंग को लेकर ये भी कहा जाता है कि स्टारकास्ट और क्रू मेंबर्स अपने खुद के ट्रांसपोर्ट से सेट पर आया करते थे.

 

इन सब के अलावा जब शुरुआत में विजय देवरकोंडा को कास्ट किया गया था तो संदीप रेड्डी वांगा से फिल्म की टीम के काफी मेंबर्स खुश नहीं थे. क्योंकि विजय देवरकोंडा की पिछली फिल्म Pelli Choopulu उस समय रिलीज़ नहीं हुई थी और इससे पहले विजय देवरकोंडा की पिछली कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट नहीं हो पाई थी.


Don Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Amitabh Bachchan 1978 Bollywood


इसलिए काफी लोगों का ये मानना था कि विजय देवरकोंडा की मार्किट वैल्यू काफी कम है ऐसे में अगर ये फिल्म नहीं चलती है तो प्रोड्यूसर को काफी बड़ा नुकसान हो सकता है. लेकिन संदीप रेड्डी वांगा का विश्वास था कि विजय देवरकोंडा इस रोल के लिए परफेक्ट साबित होंगे और ये सच भी हुआ.

 

जिन लोगों ने ये फिल्म देखी है उन्हें पता होगा कि इस फिल्म के क्लाइमैक्स सीन में दिखाया गया है कि अर्जुन और प्रीति एक पार्क में फिर से मिल जाते हैं. बता दें, इस सीन की शूटिंग सबसे पहले दिन की गई थी.

 

फिल्म की रिलीज से कुछ दिनों पहले कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य वी हनुमंत राव ने इस फिल्म के पोस्टर्स शहर के कई जगहों से हटवाये थे. क्योंकि कुछ पोस्टर्स में विजय देवरकोंडा और शालिनी पांडे एक दूसरे को किस करते नजर आ रहे थे. 


ये पोस्टर्स पब्लिक प्लेस के साथ-साथ TSRTC की बसों पर भी चिपकाए गए थे जिसके बाद हनुमंत राव ने इन सभी पोस्टर्स को हटाने का आदेश दिया था.


Bodyguard Movie Unknown Interesting Facts & It’s All Remake Movies List – Dileep 2010 Malayalam


इतना ही नहीं फिल्म की रिलीज के बाद, हनुमंत राव ने मेकर्स के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कवाई थी कि फिल्म में कॉलेज और अस्पताल को लेकर काफी कुछ गलत दिखाया गया जिसका असर युवाओं पर पड़ सकता है. उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से भी राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने की मांग की थी लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ.

 

इन सब के अलावा विजयवाड़ा में महिलाओं के कई संगठनों ने भी फिल्म के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन किया था लेकिन इसका भी कोई असर फिल्म पर नहीं पड़ा.

 

अर्जुन रेड्डीकी जबरदस्त सक्सेस को देखते हुए इस फिल्म को हिंदी लैंग्वेज में भी डब किया जा चुका है और हिंदी में भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. इसके अलावा इस फिल्म को अभी तक 2 भाषाओं में रीमेक भी किया जा चुका है. आइये इन सभी फिल्मों के बारे में बात कर लेते हैं.

 

Arjun Reddy (2017) Movie Remade Into 2 Languages – Complete List

 

1. Kabir Singh (2019)

 

सबसे पहले विजय देवरकोंडा की फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक Bollywood में साल 2019 में बनाया गया था. ये फिल्म Kabir Singh नाम से रिलीज़ हुई थी जिसमे लीड रोल में Shahid Kapoor नजर आये थे. शाहिद कपूर के साथ इस फिल्म में Kiara Advani बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं. 


arjun reddy movie interesting facts budget box office interesting trivia review revisit

इस फिल्म का डायरेक्शन भी ओरिजिनल फिल्म के डायरेक्टर Sandeep Reddy Vanga ने ही किया था. फिल्म ऑडियंस को बेहद पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर रही थी. इतना ही नहीं ये शहीद कपूर के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सोलो फिल्म भी बनी थी. 


इसके अलावा ये War और Saaho के बाद साल 2019 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी थी. बता दें, इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 38 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 19 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

 

2. Adithya Varma (2019)

 

बॉलीवुड रीमेक के बाद साल 2019 में ही अर्जुन रेड्डी फिल्म का दूसरा रीमेक Tamil लैंग्वेज में बनाया गया था. ये फिल्म Adithya Varma नाम से रिलीज़ हुई थी जिससे तमिल सुपरस्टार Vikram के बेटे Dhruv Vikram ने बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था. 


arjun reddy movie interesting facts budget box office interesting trivia review revisit

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छी रेटिंग मिली थी. साथ ही ऑडियंस को भी ध्रुव की परफॉरमेंस बेहद पसंद आई थी. इतना ही नहीं ध्रुव की बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए उस साल उन्हें Ananda Vikatan Cinema Awards और Zee Cine Awards Tamil की तरफ से Best Debut Male का अवॉर्ड भी दिया गया था.

 

3. Varmaa (2020)

 

दोस्तों, कबीर सिंह और आदित्य वर्मा से पहले विजय देवरकोंडा की फिल्म अर्जुन रेड्डी के रीमेक के राइट्स सबसे पहले E4 Entertainment ने खरीदे थे जो ध्रुव विक्रम के साथ ही तमिल फिल्म Varmaa बना रहे थे. इस फिल्म की रिलीज़ डेट जनवरी 2019 फाइनल की गई थी. लेकिन मेकर्स और डायरेक्टर के बीच कुछ प्रोब्लम्स होने की वजह से ये फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकी. 


arjun reddy movie interesting facts budget box office interesting trivia review revisit

इसके बाद E4 Entertainment ने ध्रुव विक्रम को छोड़कर पुरानी कास्ट को हटा दिया और नई स्टार कास्ट और नए डायरेक्टर के साथ फिल्म आदित्य वर्मा बनाई थी.

 

हालांकि 6 अक्टूबर 2020 में ध्रुव विक्रम की बंद पड़ी हुई फिल्म Varmaa, OTT प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ की गई थी. लेकिन इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से नेगेटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही ऑडियंस को भी ये फिल्म पसंद नहीं आई.

 

इन सभी रीमेक्स के अलावा Arjun Reddyके रीमेक के राइट्स Kannada और Malayalam लैंग्वेज में भी खरीदें जा चुके हैं. कन्नड़ भाषा में इस फिल्म का रीमेक S. Narayan बनाने वाले हैं जबकि मलयालम भाषा में इस फिल्म के रीमेक के राइट्स E4 Entertainment के पास हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों फिल्में साल 2021 या 2022 में रिलीज़ की जा सकती हैं.


देखिये वीडियो :


 

इनमे से आपको कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आई कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ