Spyder Movie Unknown Facts In Hindi: स्पाइडर फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

Spyder Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम साउथ फिल्म इंडस्ट्री के प्रिंस कहे जाने वाले सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म स्पाइडरसे जुड़ी 12 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.


Spyder Movie trivia in hindi


Spyder Movie Star Cast

Mahesh Babu

Rakul Preet Singh

S. J. Surya

 

Written & Directed by AR Murugadoss

Produced by N.V Prasad & Tagore Madhu

Music by Harris Jayaraj

 

Spyder Movie Unknown Facts In Hindi, Budget, Box Office Collection,

Interesting Trivia, Review, Revisit, Cast & Verdict, 2017 Telugu Film

 

1. ‘स्पाइडरतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म थी जो 27 सितंबर 2017 में रिलीज़ हुई थी. बता दें, इस फिल्म की शूटिंग तेलुगू भाषा के साथ-साथ तमिल लैंग्वेज में भी की गई थीइसके बाद इस फिल्म को तेलुगू और तमिल के अलावा मलयालम भाषा में भी एक ही साथ रिलीज़ किया गया था


इसके साथ ही ये फिल्म हिंदी में भी डब की गई थी. फिल्म में महेश बाबू, रकुल प्रीत सिंह और एस. जे. सूर्या लीड रोल में नजर आये थे. बता दें, इस फिल्म को महेश बाबू के करियर की तमिल डेब्यू फिल्म में भी कंसीडर किया जाता है.

 

2. स्पाइडर फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर ए. आर. मुरूगादोस ने किया था. बता दें, महेश बाबू के साथ ये ए. आर. मुरूगादोस की पहली फिल्म थी. इसके अलावा भी मुरुगादोस साउथ में कई बड़ी फिल्में बना चुके हैं


इन्होने सूर्या के साथ फिल्म गजनी’, विजय के साथ फिल्म कथ्थी’, ‘थुप्पाक्की औरसरकारऔर रजनीकांत के साथ फिल्म दरबारजैसी कई बड़ी फिल्में बनाई हैं. इन सब के अलावा स्पाइडरफिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को एन. वी. प्रसाद ने प्रोड्यूस किया था.


Thuppakki Movie Unknown Facts In Hindi: थुप्पाकी फिल्म से जुड़ी 20 अनसुनी और रोचक बातें


3. इस फिल्म का म्यूजिक हरीश जयराज ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे. बता दें, इस फिल्म के तमिल वर्जन में सिर्फ 5 गाने ही रखे गए थे.

 

4. ‘स्पाइडरफिल्म की स्टोरीलाइन की बात करें तो फिल्म में शिवा यानि महेश बाबू ने एक इंटेलिजेंस ऑफिसर की भूमिका निभाई है जो पब्लिक के फ़ोन कॉल्स को टैप करता है और जो भी प्रॉब्लम में होता है उसकी मदद करता है. 


इसी दौरान एक कॉल सुनते हुए शिवा को पता चलता है कि एक लड़की काफी डरी हुई है, इसलिए वो उसकी मदद करने के लिए एक लेडी कांस्टेबल को भेजता है. बाद में शिवा को पता चलता है कि किसी ने उस लड़की और कांस्टेबल दोनों को मार दिया है. 


spyder movie scene


फिल्म में एस. जे. सूर्या ने नेगेटिव रोल प्ले किया है जिसे लोगों के रोने की आवाज अच्छी लगती है और वो इसके लिए किसी को भी मार देता है. इसी दौरान फिल्म में कई टर्न और ट्विस्ट भी दिखाए गए हैं. इसके बाद फिल्म में यही दिखाया गया है कि कैसे शिवा उस किलर को पकड़ता है.

 

5. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. इसके अलावा पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से 6.6 की रेटिंग दी हुई है. फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ के बाद ऑडियंस को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन ये फिल्म उन सभी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई


Sarkar Movie Unknown Facts In Hindi: सरकार फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इसके अलावा ए. आर. मुरुगादोस भी हमेशा ही अपने बेहतर डायरेक्शन के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस फिल्म में वो अपना कमाल नहीं दिखा पाए. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

 

Spyder Movie Budget : 120 करोड़ रूपये

Spyder Movie Office Collection (India) : 83 करोड़ रूपये

Spyder Movie Box Office Collection (Worldwide) : 150 करोड़ रूपये

 

Athadu Movie Unknown Facts In Hindi: अथाडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


6. कुछ नेगेटिव रिव्यू और फिल्म के बड़े बजट के चलते ये फिल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाई और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. इतना ही नहीं ये महेश बाबू के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में भी शामिल हुई. जबकि सभी को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं


बताया जाता है फिल्म के फ्लॉप होने के बाद महेश बाबू ने फिल्म के लिए ली गई अपनी फीस प्रोड्यूसर को वापिस कर दी थी. वैसे तो ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है लेकिन महेश बाबू की इसी दरियादिली की वजह से ही उनकी फैन फॉलोइंग इंडिया के अलावा विदेशों में भी इतनी ज्यादा है


Spyder Movie Unknown Interesting Facts In Hindi


हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर तो नहीं हो पाई लेकिन साल 2017 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म जरूर बनी थी. इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर प्रभास की फिल्म बाहुबली 2: द कन्क्लूजन, दूसरे नंबर पर चिरंजीवी की फिल्म कैदी नंबर 150, तीसरे नंबर पर महेश बाबू की फिल्म स्पाइडर, चौथे नंबर पर जूनियर एनटीआर की फिल्म जय लव कुश और पांचवें नंबर पर अल्लू अर्जुन स्टारर डीजे थी.

 

7. इस फिल्म की शूटिंग 29 जुलाई 2016 में स्टार्ट हो गई थी लेकिन फिल्म का नाम फाइनल नहीं हुआ था. 18 मार्च 2017 में महेश बाबू और उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर फिल्म का टाइटल अनाउंस किया था. इसके बाद फिल्म का फर्स्ट लुक 12 अप्रैल 2017 में रिवील किया गया था.


8. मेकर्स ने 31 मई 2017 में ‘Glimpse of Spyder’ नाम से एक विडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया थाइस विडियो में स्पाइडर की तरह दिखने वाला एक छोटा सा रोबोट दिखाया गया था जिसे जमीन से महेश बाबू के कंधे तक चलते हुए दिखाया गया था


Spyder Movie Unknown Interesting Facts In Hindi


इस विडियो के बाद ये लग रहा था कि फिल्म में इस रोबोट को भी दिखाया जायेगा. लेकिन फिल्म की रिलीज़ से कुछ दिनों पहले ही महेश बाबू ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि ये स्पाइडर सिर्फ प्रोमोशन के लिए इस्तेमाल किया गया था जबकि फिल्म में इसका कोई भी रोल नहीं है


Glimpse of Spyder:



महेश बाबू का मानना था कि वो अपने फैंस के बीच कोई भी कंफ्यूजन नहीं रखना चाहते और वो नहीं चाहते थे कि फिल्म की रिलीज़ के बाद सभी को ये बात पता चले. इसलिए उन्होंने इसका खुलासा पहले ही कर दिया था. इसके बाद मेकर्स ने फिल्म का टीज़र 9 अगस्त 2017 में महेश बाबू के बर्थडे के मौके पर रिलीज़ किया था


1 Nenokkadine Movie Unknown Facts In Hindi: Ek Ka Dum फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


टीज़र को ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था जिसे यूट्यूब पर पहले 48 घंटों में ही 8.6 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल गए थे. जैसा कि हमने शुरुआत में बताया कि इस फिल्म का बजट काफी ज्यादा था. इस फिल्म में वीएफएक्स का भी काफी इस्तेमाल किया था जिसकी वजह से फिल्म की रिलीज़ में भी काफी देरी हुई थी


बता दें, शुरुआत में मेकर्स ने इस फिल्म की रिलीज़ डेट 23 जून 2017 फाइनल की थी लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन में डिले होने की वजह से इस फिल्म की रिलीज़ आगे बढ़ाकर पहले 10 अगस्त 2017 की गई. बाद में ये फिल्म 27 सितंबर को रिलीज़ हुई.


Spyder Movie Unknown Interesting Facts In Hindi


9. रकुल प्रीत सिंह से पहले फिल्म में लीड एक्ट्रेस के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा से बात की गई थी लेकिन परिणीति उन दिनों मेरी प्यारी बिंदु और गोलमाल अगेन की शूटिंग में बिजी थी जिसकी वजह से वो स्पाइडर के लिए डेट्स नहीं निकाल पाई और उन्होंने इस फिल्म के लिए मना कर दिया. बाद में ये रोल रकुल प्रीत सिंह के पास चला गया.

 

10. फिल्म के प्रोमोशन के दौरान कई इवेंट में महेश बाबू और फिल्म के डायरेक्टर ए. आर. मुरुगादोस ने इस बात का खुलासा किया था कि इस फिल्म के सभी स्टंट और एक्शन सीक्वेंस महेश बाबू ने खुद ही किये थे. क्योंकि उन्होंने बॉडी डबल के इस्तेमाल के लिए टीम से साफ़ मना कर दिया था.

 

Dookudu Movie Unknown Facts In Hindi: डूकुडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


11. महेश बाबू स्टारर स्पाइडरतेलुगू लैंग्वेज के साथ-साथ तमिल और मलयालम लैंग्वेज में इसी नाम से ही रिलीज़ की गई थी. इसके अलावा हिंदी लैंग्वेज में भी इस फिल्म को स्पाइडर नाम से ही डब किया गया था. हिंदी ऑडियंस को ये फिल्म काफी पसंद आई थी.

 

12. दोस्तों, आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि इस फिल्म की रिलीज़ के टाइम फिल्म के डायरेक्टर ए. आर. मुरुगादोस ने खुलासा किया था कि बॉलीवुड में इस फिल्म का रीमेक बनाया जायेगा. लेकिन इस बारे में उन्होंने कुछ ज्यादा बातें नहीं बताई थीं


लेकिन कुछ दिनों बाद मीडिया में ये खबरें भी आई थीं कि महेश बाबू खुद इस फिल्म के हिंदी रीमेक में बतौर लीड एक्टर नजर आएंगे और ये उनका बॉलीवुड डेब्यू भी होगा. क्योंकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस नहीं मिल पाई, इसलिए इस फिल्म के हिंदी रीमेक पर काम रुक गया और बात आगे नहीं बढ़ पाई.


देखिये वीडियो :


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ