Jersey Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi: जर्सी फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

Jersey Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम साउथ फिल्म इंडस्ट्री के नेचुरल स्टार कहे जाने वाले सुपरस्टार नानी की फिल्म जर्सीसे जुड़ी 12 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.


Jersey Movie Trivia In Hindi


Jersey Movie Star Cast

Nani as Arjun

Shraddha Srinath as Sarah Arjun

Sathyaraj as Coach Murthy

 

Written & Directed by Gowtam Tinnanuri

Produced by Suryadevara Naga Vamsi

Music by Anirudh Ravichander

 

Jersey Movie Unknown Facts In Hindi, Budget, Box Office Collection

Interesting Trivia, Review, Revisit, Cast & Verdict, 2019 Telugu Film

 

1. ‘जर्सीतेलुगू भाषा में बनी एक स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म थी जो 19 अप्रैल 2019 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म को तेलुगू लैंग्वेज के साथ-साथ तमिल लैंग्वेज में भी रिलीज़ किया गया था. इस फिल्म में नानी, श्रद्धा श्रीनाथ और सत्यराज जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे.

 

2. जर्सी फिल्म की स्टोरी और डायरेक्शन का काम गौतम तिन्ननुरी ने किया था जो इससे पहले सुमंत के साथ रोमांटिक-ड्रामा फिल्म मल्ली रावा भी बना चुके हैं. इन सब के अलावा जर्सीफिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को सुर्यदेवरा नागा वंसी ने प्रोड्यूस किया था.

 

3. इस फिल्म का म्यूजिक अनिरुद्ध रविचंदर ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 7 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.


Spyder Movie Unknown Facts In Hindi: स्पाइडर फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


4. ‘जर्सीफिल्म की स्टोरीलाइन की बात करें तो फिल्म में साल 1986 से 1996 के बीच की कहानी दिखाई गई है. नानी यानि अर्जुन एक बेहतरीन क्रिकेटर है जिसके नाम कई रिकार्ड्स हैं. लेकिन वो सिलेक्शन कमेटी की पॉलिटिक्स के चलते क्रिकेट को छोड़ देता है. 


इसी दौरान वो सारा से शादी कर लेता है जिसके बाद उनका एक बेटा भी होता है. क्रिकेट छोड़ने के बाद अर्जुन को और कोई काम करना पसंद नहीं है, इसलिए उसकी वाइफ घर चलाने में उसकी हेल्प करती है. 


अर्जुन अपने बेटे के लिए सब कुछ करना चाहता है लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से वो अपने बेटे की जरूरतें भी पूरी नहीं कर पाता. इसी के चलते वो 10 साल बाद 36 साल की उम्र में वापिस क्रिकेट टीम में जाने का फैसला लेता है. 


Kanchana Movie Unknown Facts In Hindi: कंचना फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


हालांकि उसे एक सीरियस बीमारी भी होती है जिसमे डॉक्टर उसे क्रिकेट खेलने के लिए मना करते हैं लेकिन फिर भी वो अपने बेटे की इच्छा पूरी करने के लिए खेलता है.

 

5. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. नानी की परफॉरमेंस ऑडियंस के साथ-साथ कई बड़े क्रिटिक्स को बेहद पसंद आई थी. इतना ही नहीं जर्सीसाल 2019 की सबसे बेहतरीन तेलुगू फिल्मों में भी शामिल हुई थी


इसके अलावा पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से 8.5 की जबरदस्त रेटिंग दी हुई है. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

 

Jersey Movie Budget : 25 करोड़ रूपये

Jersey Movie Office Collection (India) : 34 करोड़ रूपये

Jersey Movie Box Office Collection (Worldwide) : 51 करोड़ रूपये


Mirchi - Khatarnak Khiladi Movie Unknown Facts In Hindi: मिर्ची – खतरनाक खिलाड़ी फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


6. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जर्सीके साथ राघव लॉरेंस की हॉरर-कॉमेडी फिल्म कंचना 3’ भी तेलुगू लैंग्वेज में एक ही साथ रिलीज़ हुई थी. इसी वजह से कई थियेटरों में जर्सी का कलेक्शन कम हो पाया


हालांकि इसके बावजूद भी जर्सीबॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थीइतना ही नहीं ये फिल्म साल 2019 की टॉप 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में भी शामिल हुई थी


Jersey Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi


इस साल टॉप 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पहले नंबर पर प्रभास की फिल्म साहो, दूसरे नंबर पर चिरंजीवी की फिल्म सई रा नरसिम्हा रेड्डी, तीसरे नंबर पर महेश बाबू की फिल्म महर्षि, चौथे नंबर पर वेंकटेश और वरुण तेज की फिल्म F2, पांचवें नंबर पर राम चरण की फिल्म विनया विधेया रामा थी.

 

7. बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होने के साथ-साथ ये फिल्म कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही थी. इस फिल्म को उस साल कुल मिलाकर 7 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 4 अवॉर्ड अपने नाम किये थे. 


Kaithi Movie Unknown Facts In Hindi: कैथी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इनमे से जी सिने अवॉर्ड्स तेलुगू और क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवॉर्ड्स की तरफ से नानी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था. हालांकि नानी को उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए सभी फैंस चाहते थे कि उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिले लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

 

8. ये नानी के करियर की 23वीं फिल्म थी जिसे उन्होंने जून 2018 में साइन किया था. लेकिन नानी उन दिनों नागार्जुन के साथ फिल्म देवदासकी शूटिंग में बिजी थे. साथ ही वो उस दौरान बिग बॉस तेलुगू सीजन 2 को भी होस्ट कर रहे थे


इसी वजह से जर्सीफिल्म की शूटिंग में देरी हुई. हालांकि 15 जून 2018 में ही मेकर्स ने फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज़ कर दिया था. इस पोस्टर में अर्जुन नाम से एक जर्सी दिखाई गई थी और साथ में क्रिकेट किट भी नजर आ रही है.


Desamuduru - Ek Jwalamukhi Movie Unknown Facts In Hindi: देसमुदुरु – एक ज्वालामुखी फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


9. जैसा कि आप सभी जानते हैं की नानी को नेचुरल स्टार कहा जाता है. बताया जाता है फिल्म जर्सीमें अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए नानी ने लगभग 70 दिनों तक क्रिकेट की ट्रेनिंग ली थी. इसके बाद ही उन्होंने फिल्म की शूटिंग स्टार्ट की थी.

 

10. काफी डिले के बाद इस फिल्म की शूटिंग 17 अक्टूबर 2018 में शुरू हुई थी. शूटिंग के पहले दिन सर्मनी में साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर त्रिविक्रम श्रीनिवास को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था. इसके बाद 12 जनवरी 2019 में फिल्म का टीज़र रिलीज़ किया गया था जिसे ऑडियंस की तरफ से जबरदस्त रिस्पोंस मिला था.


Jersey Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi


11. ‘जर्सी’ फिल्म में ऐसे कई इमोशनल सीन हैं जिन्हें देखकर दर्शक आज भी भावुक हो जाते हैं. फिल्म के एक सीन को लेकर खुद नानी ने भी खुलासा किया था कि उस सीन को उन्होंने बिना किसी प्रैक्टिस और रिहर्सल के ही कम्पलीट किया था. 


फिल्म के एक सीन में दिखाया गया है कि अर्जुन रणजी टीम में खेलने के लिए सेलेक्ट कर लिया जाता है जिसके बाद वो खुशी जाहिर करने के लिए सीधे रेलवे स्टेशन जाता है और जिस समय प्लेटफ़ॉर्म से ट्रेन निकल रही होती है तभी चीयर करता है ताकी किसी को पता ना चले. 


Action Movie Unknown Facts In Hindi: एक्शन फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


फिल्म का ये सीन सबसे इमोशनल था. इसके बारे में नानी ने बताया था कि इस सीन के लिए डायरेक्टर ने उन्हें सिर्फ इंस्ट्रक्शन दी थीं और उन्होंने ये सीन एक ही बार में ओके कर दिया था.

 

12. दोस्तों, आप में से काफी लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड में इस फिल्म का रीमेक बन रहा है. जिन लोगों को नहीं पता है उन्हें बता देते हैं कि जर्सी फिल्म के ओरिजिनल डायरेक्टर गौतम तिन्ननुरी ही इस फिल्म को हिंदी में भी डायरेक्ट रहे हैं. जबकि हिंदी लैंग्वेज में इस फिल्म को अल्लू अरविंद, दिल राजू और अमन गिल मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं


Jersey Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi


इस फिल्म में लीड रोल में शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर नजर आने वाले हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदना भी इस फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं


फिल्म की शूटिंग लॉकडाउन से पहले ही स्टार्ट हो गई थी. इतना ही नहीं फिल्म की रिलीज़ डेट 28 अगस्त 2020 फाइनल की गई थी. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से फिल्म में देरी हुई है अब ये फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी.


देखिये वीडियो :


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ