Mirchi - Khatarnak Khiladi Movie Unknown Facts In Hindi: मिर्ची – खतरनाक खिलाड़ी फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

Mirchi Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम साउथ के सुपरस्टार और यंग रेबेल स्टार के नाम से मशहूर प्रभास की फिल्म मिर्चीसे जुड़ी 12 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.


Mirchi - Khatarnak Khiladi Movie Trivia In Hindi

Mirchi Movie Star Cast

Prabhas as Jai

Anushka Shetty as Vennela

Richa Gangopadhyay as Manasa

Sathyaraj as Deva

Brahmanandam as Veera Pratap

 

Written & Directed by Koratala Siva

Produced by V. Vamsi Krishna Reddy & Pramod Uppalapati

Music by Devi Sri Prasad


Mirchi Movie Unknown Facts In Hindi, Box Office Collection, Trivia

Review, Revisit, Budget, Cast & Verdict, 2013 Telugu Film

 

1. ‘मिर्चीतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-कॉमेडी फिल्म थी जो 8 फरवरी 2013 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, ऋचा गंगोपाध्याय, सत्यराज और ब्रह्मानंदम जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे.

 

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर कोरातला सिवा ने किया था. ये कोरातला सिवा के डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म थी. इससे पहले ये तेलुगू फिल्मों में राइटिंग का काम करते आ रहे थे. 


वैसे कोरातला सिवा ने महेश बाबू के साथ श्रीमंतुडु, जूनियर एनटीआर के साथ जनता गैराज और महेश बाबू के साथ भारत आने नेनु जैसी फिल्में भी बनाई हैं. 


Srimanthudu – The Real Tevar Unknown Facts In Hindi: श्रीमंतुडु - दि रियल तेवर फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


इन सब के अलावा ‘मिर्ची’ फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को वी. वामसी कृष्णा रेड्डी और प्रमोद उप्पालापति ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

 

3. इस फिल्म का म्यूजिक देवी श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 7 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पॉपुलर हुए थे. बता दें, इस फिल्म के 2 गाने बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर ने गाये थे जिनमे से ‘पंडगला’ गाने के लिए उन्हें कई सारे अवॉर्ड भी दिए गए थे.


Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi: जनता गैराज फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


4. ‘मिर्ची’ फिल्म की स्टोरीलाइन की बात करें तो फिल्म में प्रभास ने जय का किरदार निभाया है. अनुष्का शेट्टी वेनेला और ऋचा गंगोपाध्याय मानसा के किरदार में नजर आई हैं. 


जय इटली में रह रहा है जहां उसकी मुलाक़ात मानसा से होती है. दोनों अच्छे दोस्त बन जाते हैं लेकिन मानसा की फैमिली का बैकग्राउंड ठीक नहीं है और वो शुरू से ही खून खराबा करते आ रहे हैं. 


Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi: भारत आने नेनु फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


इसी बीच गांव जाकर मानसा को जय के बारे में पता चलता है कि जय उसी का बेटा है, जिससे उसकी फैमिली बदला लेना चाहती है. अपने गांव जाकर जय को वेनेला से प्यार हो जाता है लेकिन उसके गांव पहुँचते ही गांव में फिर से खून खराबा शुरू हो जाता है. 


क्योंकि जय बिना अपना नाम बताये ही अपने दुश्मनों को खत्म करना शुरू कर देता है. फिल्म की स्टोरीलाइन काफी दमदार है. साथ ही कई जगह प्रभास के स्टंट और एक्शन सीक्वेंस भी कमाल के रहे हैं.


Mirchi - Khatarnak Khiladi Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi


5. इस फिल्म के फर्स्ट लुक पोस्टर्स और फोटोज 23 अक्टूबर 2012 में प्रभास के जन्मदिन के मौके पर रिलीज़ किये गए थे. इसके बाद इस फिल्म का टीज़र 18 नवंबर 2012 में यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया था. टीज़र उन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. 


साथ ही ऑडियंस की तरफ से भी इसे काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. फिल्म की रिलीज़ के बाद इसे क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से 7.2 की अच्छी खासी रेटिंग दी हुई है. 


Saaho Unknown Facts In Hindi: साहो फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


फिल्म में ज्यादा वायलेंस दिखाने की वजह से सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया था जिसके बाद लोगों को लगा कि इससे मेकर्स को नुकसान हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 


फिल्म में कोरातला सिवा की राइटिंग और डायरेक्शन का काम सभी को काफी पसंद आया था. साथ ही प्रभास की परफॉरमेंस भी ऑडियंस को बेहद पसंद आई थी. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

 

Mirchi Movie Budget : 25 करोड़ रूपये

Mirchi Movie Office Collection (India) : 48 करोड़ रूपये

Mirchi Movie Box Office Collection (Worldwide) : 80 करोड़ रूपये


Kaithi Movie Unknown Facts In Hindi: कैथी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


6. इसके साथ ही ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिकार्ड्स की बात करें तो ये उस दौरान प्रभास के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी जिसने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही 40 करोड़ का आंकड़ा पार कर प्रभास की पिछली सभी फिल्मों के रिकार्ड्स तोड़ दिए थे. 


इतना ही नहीं ये साल 2013 में रिलीज़ हुई तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी. इस साल सबसे जयादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर पवन कल्याण की फिल्म ‘अत्तरीनतिकी दरेदी’, दूसरे नंबर पर ‘सबसे बढ़कर हम 2’, तीसरे नंबर पर प्रभास की फिल्म ‘मिर्ची’, चौथे नंबर पर जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘बादशाह’ और पांचवें नंबर पर राम चरण की फिल्म ‘नायक’ थी. 


Mirchi - Khatarnak Khiladi Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi


आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि प्रभास की फिल्म ‘मिर्ची’ यूएसए में 176 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई थी जिसके बाद इस फिल्म ने यूएसए बॉक्स ऑफिस पर साल 2013 में ही रिलीज़ हुई वेंकटेश और महेश बाबू की फिल्म ‘सबसे बढ़कर हम 2’ और राम चरण की फिल्म ‘नायक’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

 

7. बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ ये फिल्म कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 24 नॉमिनेशन मिले थे. जिनमे से इस फिल्म ने 10 अवॉर्ड अपने नाम किये थे. 


Desamuduru - Ek Jwalamukhi Movie Unknown Facts In Hindi: देसमुदुरु – एक ज्वालामुखी फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


फिल्म में प्रभास की बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड्स की तरफ से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था.

 

8. फिल्म की शूटिंग के टाइम पर इस फिल्म का नाम ‘वारधि’ फाइनल किया गया था. लेकिन रिलीज़ डेट नजदी क आते-आते मेकर्स ने अपना प्लान चेंज कर दिया और फिल्म को ‘मिर्ची’ नाम से रिलीज़ किया.


Action Movie Unknown Facts In Hindi: एक्शन फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें


9. इस फिल्म की मैक्सिमम शूटिंग हैदराबाद में हुई थी. बता दें, साल 2010 में एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘मर्यादा रमन्ना’ रिलीज़ हुई थी, जिसके लिए हैदराबाद के कोकापेट में एक सेट तैयार किया गया था. 


फिल्म कम्पलीट होने के बाद ये सेट वहां से नहीं हटाया गया था. 2 साल बाद प्रभास की फिल्म ‘मिर्ची’ के लिए भी मेकर्स ने इसी सेट का इस्तेमाल किया था.


iSmart Shankar Movie Unknown Facts In Hindi: स्मार्ट शंकर फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


10. इस फिल्म के हिंदी डबिंग के राइट्स गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने करीब 2.75 करोड़ रूपये में खरीदे थे जिसके बाद गोल्डमाइन ने ही ये फिल्म हिंदी वर्जन में ‘खतरनाक खिलाड़ी’ नाम से रिलीज़ की थी. 


हिंदी वर्जन में भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. यहां तक कि गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने ये फिल्म अपने यूट्यूब चैनल पर भी अपलोड की हुई है जिसे अभी तक 66 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

 

11. इस फिल्म की जबरदस्त सक्सेस के बाद कई भाषाओँ में इस फिल्म के रीमेक भी बनाए जा चुके हैं. इनमे साल 2013 में ही कन्नड़ सुपरस्टार सुदीप ने ‘माणिक्य’ बनाई थी जो प्रभास की फिल्म ‘मिर्ची’ की ही रीमेक थी. 


Mirchi - Khatarnak Khiladi Movie Unknown & Interesting Facts In Hindi


इसके अलावा साल 2014 में ‘बिंदास’ नाम से इस फिल्म का रीमेक बंगाली लैंग्वेज में भी बनाया गया था. साथ ही ‘बिस्वनाथ’ नाम से ओडिया भाषा में भी इस फिल्म का रीमेक बनाया चुका है.

 

12. इन सब के अलावा बॉलीवुड में इस फिल्म के हिंदी रीमेक के राइट्स जॉन अब्राहम ने खरीदे हुए हैं. काफी टाइम पहले जॉन अब्राहम ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने प्रभास की फिल्म ‘मिर्ची’ देखी है और उन्हें काफी पसंद आई है. 


इसी वजह से उन्होंने इस फिल्म के हिंदी रीमेक के राइट्स खरीद लिए हैं. इस फिल्म में जॉन खुद काम करेंगे लेकिन बाकी स्टारकास्ट के बारे में उन्होंने कोई खुलासा अभी तक नहीं किया है. 


साल 2021 में जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’ रिलीज़ होनी है. हो सकता है इसके बाद ‘मिर्ची’ के हिंदी रीमेक पर काम शुरू हो सकता है.


देखिये वीडियो :


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां