Vedalam Movie Unknown Facts In Hindi: वेदालम फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Vedalam Movie Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम थाला अजित की फिल्म वेदालमसे जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.



Star Cast
Ajith Kumar as Ganesh aka "Vedalam"
Lakshmi Menon as Thamizh
Shruti Haasan as Swetha
Rahul Dev as Rahul
Kabir Duhan Singh as Abhinay
Soori as Laxmidas

Directed & Written by Siva
Produced by A. M. Rathnam
Music by Anirudh Ravichander

Vedalam Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia, Lifetime Box Office Collection

Budget, Cast & Verdict 2015 Tamil Film


1. ‘वेदालमतमिल भाषा में बनी एक एक्शन फिल्म थी जो 10 नवंबर 2015 में दिवाली के मौके पर रिलीज़ हुई थी. फिल्म में तमिल सुपरस्टार अजित कुमार, श्रुति हासन, लक्ष्मी मेनन, राहुल देव, कबीर दूहन सिंह और सूरी जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन सिवा ने किया था और फिल्म की कहानी भी इन्होने ही लिखी थी. इसके अलावा फिल्म प्रोडक्शन की बात करें तो फिल्म को ए. एम. रत्नम ने प्रोड्यूस किया था.

3. इस फिल्म का म्यूजिक अनिरुद्ध रविचंदर ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 5 गाने थे. हालांकि फिल्म में दिखाए गए एक्शन सीक्वेंस फिल्म का प्लस पॉइंट था. इसके बावजूद फिल्म के गाने उस साल काफी पसंद किये गये थे.

Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi: जनता गैराज फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

4. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से इतने ज्यादा अच्छे रिव्यू नहीं मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से 6.2 की रेटिंग दी हुई है. इसके बावजूद ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी. 

बता दें, दर्शकों फिल्म की कहानी के साथ-साथ अजित कुमार की परफॉरमेंस बेहद पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Vedalam Movie Budget : 55 करोड़ रूपये
Vedalam Movie Office Collection (India) : 90 करोड़ रूपये
Vedalam Movie Box Office Collection (Worldwide) : 150 करोड़ रूपये

Bharat Ane Nenu Movie Unknown Facts In Hindi: भारत आने नेनु फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

5. इस फिल्म में गणेश नाम के एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गई है जो अपनी गोद ली हुई बहन की पढ़ाई करने के लिए उसका एडमिशन कोलकाता आर्ट्स कॉलेज में करवाता है और खुद कोलकाता में ही रहकर टैक्सी ड्राइवर की नौकरी करता है. 

इसी बीच वो कोलकाता पुलिस को एक क्रिमिनल एक्टिविटी के बारे में इन्फॉर्म करता है और उन्हें पकड़वाता है. सब कुछ ठीक चल रहा होता है लेकिन इसी बीच गणेश के अतीत को लेकर कई खुलासे होते हैं, जिनसे पता चलता है कि वो एक डॉन है. 

फिल्म में अच्छी कहानी के साथ-साथ कई जबरदस्त ट्विस्ट भी देखने को मिलते हैं. इसके अलावा अजित के स्टंट और एक्शन सीक्वेंस एकदम कमाल के हैं. फिल्म में अजित की परफॉरमेंस हमेशा की तरह कमाल रही है.

Son of Satyamurthy Unknown Facts In Hindi: सन ऑफ सत्यमूर्ति फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें


6. डायरेक्टर सिवा के साथ अजित कुमार की ये दूसरी फिल्म थी. वेदालमके अलावा सिवा ने अजित कुमार के साथ साल 2014 में वीरम’, साल 2017 में विवेगमऔर साल 2019 में विश्वासमभी बनाई थी. 

ये सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर रही थीं. बता दें, साल 2014 में रिलीज़ हुई अजित कुमार की फिल्म वीरमके बाद उनकी फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी. यही वजह थी कि वेदालमको इतना अच्छा रिस्पोंस मिला.

7. आपको बता दें, ‘वेदालमदिवाली 2015 में रिलीज़ होने वाली सोलो रिलीज़ नही थी. इस फिल्म के साथ तमिल सुपरस्टार कमल हासन की फिल्म थूंगा वनमभी रिलीज़ हुई थी. 

Dil Bechara Movie Unknown Facts In Hindi: दिल बेचारा फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

जबकि कमल हासन के सामने देखा जाए तो अजित की फैन फॉलोइंग काफी कम है और कमल हासन पिछले कई दशकों से तमिल इंडस्ट्री पर राज करते आ रहे हैं. 

इन सबके बावजूद वेदालमदर्शकों को जुटाने में कामयाब रही और ब्लॉकबस्टर भी रही. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, कि फिल्म की रिलीज़ के वक़्त पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही थी और ये बारिश काफी समय तक चली थी. 

इसके बावजूद ऑडियंस ने अजित के लिए अपना प्यार दिखाया और ये फिल्म थियेटर में जाकर देखी.

Ratsasan Movie Unknown Facts In Hindi: रतसासन फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

8. साल 2015 में अजित कुमार की 2 फ़िल्में रिलीज़ हुई थीं. पहली फिल्म थी येनई अरिन्धालजो 6 फरवरी 2015 में रिलीज़ हुई थी. 

ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और साल 2015 में रिलीज़ हुई चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म भी बनी थी. 

इसके अलावा 2015 में ही दिवाली पर वेदालमरिलीज़ हुई थी जो साल 2015 में रिलीज़ हुई दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बनी थी. 



बता दें, साल 2015 में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर डायरेक्टर शंकर के डायरेक्शन में बनी और विक्रम स्टारर फिल्म आईथी जिसने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 240 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

9. अजित कुमार की पिछली कई फिल्मों की तरह इस फिल्म की भी शूटिंग बिना टाइटल फाइनल किये ही की गई थी. फिल्म का टाइटल वेदालमफिल्म की रिलीज़ से करीब 2 महीने पहले ही फाइनल किया गया था.

Kick Movie Unknown Facts In Hindi: किक फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


10. अजित कुमार की वजह से फिल्म वेदालमकी शूटिंग काफी डिले हुई थी. क्योंकि साल 2015 में ही रिलीज़ हुई फिल्म येनई अरिन्धालकी शूटिंग ख़त्म करने के बाद वो अपनी प्रेग्नेंट वाइफ के साथ टाइम स्पेंड करना चाहते थे. इसी वजह से वेदालमकी शूटिंग कई बार पोस्पोन करनी पड़ी थी. 

इसके अलावा फिल्म की शूटिंग के आखिरी दिन फाइट सीक्वेंस के दौरान अजित कुमार को काफी चोट आई थी जिसकी वजह से फिल्म की शूटिंग का शिड्यूल आगे बढ़ाना पड़ा था. 



चोट लगने के बाद अजित शूटिंग नहीं कर सकते थे लेकिन इसी बीच उन्होंने डबिंग का काम ख़त्म किया ताकि ये फिल्म दिवाली पर फिक्स की गई डेट पर रिलीज़ की जा सके.

11. आपको जानकर हैरानी होगी कि वेदालमफिल्म का कोई भी ट्रेलर रिलीज़ नहीं हुआ था. सिर्फ 46 सेकंड का एक टीज़र रिलीज़ किया गया था जिसके आधार पर ही दर्शक इस फिल्म को देखने थियेटर में गए थे. फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिला है.

12. फिल्म में जब अजित कुमार की एंट्री होती है तो वो ट्रेन से अपनी बहन के साथ उतर रहे होते हैं. इसी समय एक लोकल गुंडा उन पर चाकू से वार करता है. 



यदि आप गौर से देखेंगे तो उस चाकू पर AK56 प्रिंट किया होता है, जिसका मतलब है कि ये अजित कुमार की 56वीं फिल्म है. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में टाइटल फाइनल होने तक ऐसे ही टाइटल का प्रयोग किया जाता है.

13. फिल्म वेदालममें दिखाई गई अजित कुमार की एंट्री हूबहू उनकी पिछली फिल्म वीरमसे मिलती जुलती है. फिल्म वीरममें जब अजित की एंट्री होती है तो उनके बाल हवा में उड़ते हुए नजर आते हैं. 

यदि आपने गौर किया हो तो ठीक ऐसा ही नजारा फिल्म वेदालमके एंट्री सीन में भी दिखाया गया है. ये ऐसा इसलिए भी था कि इन दोनों ही फिल्मों का डायरेक्शन सिवा ने ही किया था.

24 Time Story Movie Unknown Facts In Hindi: 24 फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

14. ‘वेदालमभारतीय सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म थी जो पोलैंड में रिलीज़ हुई थी. पोलैंड में भी इस फिल्म को वेदालमनाम से ही रिलीज़ किया गया था. 

बता दें, अजित कुमार कॉमिक्स पढ़ने के शौकीन हैं और एवेंजर्स के फैन भी हैं. यही वजह है कि इस फिल्म में उन्होंने टोनी स्टार्क के डायलॉग भी इस्तेमाल किये हैं.

15. साल 2018 में सुल्तान: द सेवियरनाम से बंगाली भाषा में वेदालमका रीमेक भी बनाया गया था लेकिन इस फिल्म को ज्यादा कामयाबी नही मिल पाई थी. 

इसके अलावा वेदालमको सेम नाम से गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने हिंदी में भी डब किया था. हिंदी में भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था.

देखिये वीडियो :

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ