Theri Movie Unknown Facts In Hindi: थेरी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Theri Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम तमिल सुपरस्टार विजय की फिल्म थेरीसे जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Theri Movie trivia In Hindi


Star Cast
Vijay as D. C. P. A. Vijaykumar IPS / Joseph Kuruvilla / Dharmeshwar
Amy Jackson as Annie
Samantha Ruth Prabhu as Mithra

Written & Directed by Atlee Kumar
Produced by Kalaippuli S. Thanu
Music by G. V. Prakash Kumar

Theri Movie Unknown Facts In Hindi, Interesting Trivia, Lifetime Box Office Collection, Budget, Cast & Verdict, 2016 Tamil Film


1. ‘थेरीतमिल भाषा में बनी एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म थी जो 14 अप्रैल 2016 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में जोसेफ विजय, एमी जैक्सन और सामंथा रुथ प्रभु जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर एटली कुमार ने किया था. बता दें, एटली ने अभी तक कुल 4 फिल्में ही बनाई है जिनमे से 3 फिल्मों में विजय ने ही लीड रोल निभाया है. 

एटली कुमार ने साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘राजा रानी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी जिसमे लीड रोल में आर्या नजर आये थे. इसके बाद ये विजय के साथ साल 2016 में ‘थेरी’, साल 2017 में ‘मार्सल’ और साल 2019 में ‘बिगिल’ बना चुके हैं. 

ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही हैं. इसके अलावा ‘थेरी’ फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस फिल्म को कलैपुलि एस. थानु ने प्रोड्यूस किया था.

Julayi – Dangerous Khiladi Unknown Facts In Hindi: जुलई – डेंजरस खिलाड़ी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

3. इस फिल्म का म्यूजिक जी. वी. प्रकाश कुमार ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 8 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.

4. फिल्म में जोसेफ विजय तीन अलग-अलग किरदारों में नजर आये हैं. विजय को डीसीपी विजय कुमार, जोसेफ कुरुविल्ला और धर्मेश्वर के रोल में दिखाया गया है. इनके अलावा सामंथा ने विजय की पत्नी मित्रा का रोल प्ले किया है. 

साथ में एमी जैक्सन एनी के किरदार में नजर आई हैं. फिल्म में एक ईमानदार पुलिस वाले विजय कुमार की कहानी दिखाई गई है जिसके परिवार को एक पॉलिटिशियन बेरहमी से मार देता है. 
इसमें विजय कुमार की बेटी नैनिका बच जाती है. लेकिन अपनी पत्नी की आखिरी इच्छा के अनुसार विजय कुमार पुलिस की नौकरी छोड़कर अपनी बेटी के साथ इन सब से दूर चला जाता है. 

कई सालों बाद उसका पास्ट उसके सामने आकर फिर खड़ा हो जाता है. इसी बीच फिल्म में कई ऐसे टर्न और ट्विस्ट दिखाए गए हैं जिनमे विजय कुमार विलेन से अपने परिवार की मौत का बदला लेता है.


Theri Movie trivia In Hindi

5. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. यहां तक कि पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने भी इस फिल्म को 10 में से 7.1 की रेटिंग दी हुई है. 

इसके अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी काफी पसंद आई थी. यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:


Theri Movie Budget : 75 करोड़ रूपये

Theri Movie Office Collection (India) : 102 करोड़ रूपये

Theri Movie Box Office Collection (Worldwide) : 150 करोड़ रूपये




6. बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ ये फिल्म कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 20 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 9 अवॉर्ड अपने नाम किये थे. 

बता दें, साल 2017 में हुए छठे साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स में जोसेफ विजय को ‘थेरी’ फिल्म में उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए ‘एंटरटेनर ऑफ दि ईयर’ का अवॉर्ड भी दिया गया था.

Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi: जनता गैराज फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

7. इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड की बात करें तो इस फिल्म ने पहले 6 दिनों में ही दुनियाभर में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. 

इसके अलावा यूके बॉक्स ऑफिस पर पहले वीकेंड के मामले में इस फिल्म ने साल 2010 में रिलीज़ हुई रजनीकांत की फिल्म ‘रोबोट’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. 


Theri Movie Unknown Facts In Hindi

इसके अलावा इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 32 करोड़ रूपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था जिसके बाद ये विजय की सबसे बड़ी ओपनर बन गई थी. 

इतना ही नहीं ये उस समय तमिल फिल्म इंडस्ट्री की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर भी बनी थी. उस दौरान पहले नंबर पर रजनीकांत की फिल्म ‘लिंगा’ थी जो साल 2014 में रिलीज़ हुई थी.

8. इस फिल्म का टीज़र 4 फरवरी 2016 में रिलीज़ किया गया था. टीज़र ने रिलीज़ होते ही यूट्यूब पर कई रिकॉर्ड बनाए थे. उस दौरान टीज़र ने पहले 6 घंटों में सबसे तेज 1 लाख लाइक्स, पहले 48 घंटों में सबसे तेज 2 लाख लाइक्स और पहले 22 घंटों में ही 2 मिलियन व्यूज का रिकॉर्ड भी बनाया था. 
विजय की फिल्म ‘थेरी’ से पहले ये सभी रिकार्ड्स साल 2015 में रिलीज़ हुई अजित कुमार की फिल्म ‘वेदालम’ और विक्रम की फिल्म ‘आई’ ने बनाए थे. लेकिन ‘थेरी’ ने ये सभी रिकॉर्ड तोड़कर एक नया इतिहास रच दिया था.

9. फिल्म में एक सीन में विजय को पुल से पानी में कूदना होता है जिसकी लंबाई करीब 100 फिट थी. इस सीन के लिए टीम ने उन्हें बॉडी डबल का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने ये सीन खुद किया. 

बताया जाता है ये उनकी लाइफ का सबसे बड़ा रिस्क था जिसमे जरा सी चूक से बड़ी दुर्घटना घट सकती थी. इसके अलावा ‘थेरी’ फिल्म में कई जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस दिखाए गए हैं जिनके लिए हॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले कई बड़े टैक्नीशियंस को बुलाया गया था. 

फिल्म के क्लाइमैक्स सीन के साथ-साथ कई बड़े एक्शन सीक्वेंस हॉलीवुड फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल' में काम करने वाले टैक्नीशियंस की मदद से भी तैयार किये गए थे.

10. इस फिल्म में दो ऐसे करैक्टर हैं जिनके रियल नाम दिखाए गये हैं. पहले नाम की बात करें तो फिल्म के लीड हीरो जोसेफ विजय के करैक्टर का नाम जोसेफ कुरुविल्ला और विजय कुमार दिखाया गया है जबकि राजेंद्रन का नाम फिल्म में राजेंद्रन ही दिखाया गया है.

11. फिल्म के एक सीन में जब विजय कुमार अपनी मां को कार में इंतजार करने के लिए कहता है, तो साथ में वो उन्हें "गूगल गूगल" गाना सुनने के लिए भी कहता है. 
बता दें, ये गाना साल 2012 में रिलीज़ हुई विजय की ही फिल्म ‘थुप्पाकी’ का था जो खुद विजय ने ही गाया था. ये गाना उस साल के सबसे बड़े सुपरहिट गानों में से एक था.

12. फिल्म का टाइटल ‘थेरी’ फाइनल करने से पहले इस फिल्म के लिए मून्द्रू मुगम, वेत्री, थुप्पाक्की 2, खाकी और थारुमारु जैसे नाम भी कंसीडर किये गए थे लेकिन नवंबर 2015 में इस फिल्म का टाइटल ‘थेरी’ ही अनाउंस किया गया.

13. फिल्म के एंडिंग सीन में जब धर्मेश्वर और उसकी बड़ी हो चुकी बेटी 'नैनिका' जम्मू-कश्मीर में रहने का फैसला करते हैं तो इस सीन में जोसफ विजय की रियल लाइफ बेटी, दिव्या साशा नजर आई हैं.


Theri Movie Unknown Facts In Hindi

14. इस फिल्म की रिलीज़ से पहले ही मेकर्स ने इस फिल्म के सीक्वल के बारे में हिंट दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर ये फिल्म हिट होती है तो इसका सीक्वल भी बनाया जायेगा. 

इसके बाद जब फिल्म बड़ी हिट हुई तो मेकर्स की तरफ से आई कई रिपोर्ट्स में ये बताया गया है कि फिल्म जहां खत्म हुई थी अगला पार्ट वहीँ से शुरू होगा और एंडिंग में दिखाया गया विजय का धर्मेश्वर वाला लुक ही सीक्वल में देखने को मिलेगा. 
कुछ रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि इस सीक्वल की शूटिंग शुरू भी हो चुकी है.

15. ‘थेरी’ फिल्म के रीमेक के बारे में बात करें तो इस फिल्म को तेलुगू और बॉलीवुड दोनों में बनाया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलुगू भाषा में रवि तेजा लीड रोल में नजर आएंगे जबकि बॉलीवुड में वरुण धवन को कास्ट करने की बात चल रही है. 


Theri Movie Unknown Facts In Hindi

हालांकि अभी तक इस बारे में कोई भी ऑफिसियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है. अब देखना ये है कि रवि तेजा और वरुण धवन में से कौन सा एक्टर डीसीपी विजय कुमार के रोल में परफेक्ट साबित होता है? 

इन सब के अलावा ये फिल्म 15 अप्रैल 2016 में तेलुगू भाषा में डब भी की गई थी. तेलुगू में इस फिल्म को ‘पुलिसियोडू’ नाम से रिलीज़ किया गया था. वहां भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. 

इसके अलावा ये फिल्म हिंदी में भी डब हो चुकी है जिसे ‘थेरी’ नाम से ही रिलीज़ किया गया था. टीवी पर ये फिल्म ऑडियंस को आज भी खूब पसंद आती है.

देखिये वीडियो :

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां