Julayi – Dangerous Khiladi Unknown Facts In Hindi: जुलई – डेंजरस खिलाड़ी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


Julayi – Dangerous Khiladi Movie Trivia & Interesting Facts in Hindi: आज की पोस्ट में हम साउथ के स्टाइलिश सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म जुलईयानी ‘डेंजरस खिलाड़ी’ से जुड़ी 15 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Julayi – Dangerous Khiladi trivia In Hindi


Star Cast
Allu Arjun as Ravindra Narayan / Ravi
Ileana D'Cruz as Madhu
Sonu Sood as Bittu
Rajendra Prasad as DIG Sitaram IPS
Brahmanandam as Brahmam

Story, Screenplay & Direction by Trivikram Srinivas
Produced by S. Radha Krishna & DVV Danayya
Music by Devi Sri Prasad

Julayi – Dangerous Khiladi Unknown Facts In Hindi, Trivia, Lifetime Box Office Collection, Budget, Cast & Verdict, Allu Arjun 2012 Telugu Movie


1. ‘जुलईतेलुगू भाषा में बनी एक एक्शन-कॉमेडी फिल्म थी जो 9 अगस्त 2012 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अल्लू अर्जुन, इलियाना डिक्रूज, सोनू सूद, राजेंद्र प्रसाद और ब्रह्मानंदम जैसे कई बड़े एक्टर्स नजर आये थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर त्रिविक्रम श्रीनिवास ने किया था जो अपने करियर में महेश बाबू के साथ कलेजा और अथाडू, अल्लू अर्जुन के साथ सन ऑफ सत्यमूर्ति और पवन कल्याण के साथ डेरिंग बाज़ जैसी कई बड़ी फिल्मों का भी डायरेक्शन कर चुके हैं. 

इसके अलावा फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो इस एस. राधा कृष्णा और डीवीवी दानय्या ने प्रोड्यूस किया था.

Titanic Movie Unknown Facts In Hindi: टाइटैनिक फिल्म से जुड़ी 35 अनसुनी और रोचक बातें

3. इस फिल्म का म्यूजिक साउथ के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर देवी श्री प्रसाद ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल सुपरहिट हुए थे.

4. जुलईको क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छी रेटिंग मिली थी. फिल्म में अल्लू अर्जुन और सोनू सूद की परफॉरमेंस ऑडियंस को सबसे ज्यादा पसंद आई थी. 

यही वजह थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:


Julayi Movie Budget : 34 करोड़ रूपये

Julayi Office Collection (India) : 69 करोड़ रूपये

Julayi Box Office Collection (Worldwide) : 104 करोड़ रूपये


Julayi – Dangerous Khiladi Unknown Facts In Hindi

5. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो सुपरहिट रही ही साथ में अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 13 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 4 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.

6. दोस्तों, ये अल्लू अर्जुन के करियर की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने सैटेलाइट राइट्स, डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स और म्यूजिक राइट्स को मिलाकर अपना बजट रिलीज़ से पहले ही निकाल लिया था. 

इस फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही करीब 35 करोड़ रूपये की कमाई कर ली थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के केरला के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स 1.20 करोड़ रूपये में बेचे गए थे जिसके बाद इस फिल्म ने पिछली सभी तेलुगू और तमिल फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

Dookudu Movie Unknown Facts In Hindi: डूकुडू फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें


7. दोस्तों, इस फिल्म में अल्लू अर्जुन ने रविन्द्र नारायण और सोनू सूद ने बिट्टू का रोल प्ले किया है. फिल्म में दोनों के बीच टॉम और जैरी की तरह लड़ाई दिखाई गई है जो हमेशा ही एक दूसरे को हराने में लगे रहते हैं. 

बिट्टू एक एमएलए के साथ मिलकर बैंक से 1500 करोड़ रूपये चुराने का प्लान बनाता है और कामयाब भी हो जाता है. लेकिन इसी बीच रविन्द्र नारायण को बिट्टू और उसके साथियों पर शक हो जाता है जिससे वो उन्हें पकड़वाने में पुलिस की मदद करता है. 
फिल्म में कई टर्न और ट्विस्ट दिखाए गये हैं जो ऑडियंस को बांधे रखते हैं. इन सब के अलावा अल्लू अर्जुन के एक्शन सीन भी काफी जबरदस्त हैं, जिसके लिए वो हमेशा ही जाने जाते हैं. कुल मिलाकर ये एक मसाला एंटरटेनर फिल्म है.

8. फिल्म में दिखाया गया ओपनिंग रॉबरी सीक्वेंस हॉलीवुड फिल्म ‘दि डार्क नाईट’ से काफी इंस्पायर्ड था. बैटमैन सीरीज की ये फिल्म साल 2008 में रिलीज़ हुई थी जिसका एक डायलॉग ‘जुलई’ फिल्म के इसी रॉबरी सीन में ही इस्तेमाल किया गया है. 


Julayi – Dangerous Khiladi Unknown Facts In Hindi

‘दि डार्क नाईट’ में जोकर ने एक डायलॉग बोला था जिसमे उसने कहा था ‘मैं बस ड्राईवर को भी मार दूंगा’. ठीक ऐसा ही डायलॉग फिल्म में सोनू सूद भी बोलते नजर आये हैं. 

सोनू सूद का डायलॉग था ‘मैं क्रेन के ड्राईवर को भी मार दूंगा’. अगली बार जब आप इन दोनों फिल्मों को देखेंगे तो इन दोनों बातों को नोटिस जरूर करना.

Pokiri Movie Unknown Facts In Hindi: पोकिरी फिल्म से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

9. पहले इस फिल्म की रिलीज़ डेट की प्लानिंग साल 2011 के आखिरी महीनों में फाइनल की गई थी. लेकिन फिल्म के एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग करते टाइम अल्लू अर्जुन के सोल्डर में काफी गहरी चोट आई थी. 

इसके बाद फिल्म के डायरेक्टर त्रिविक्रम श्रीनिवास के कहने पर अल्लू अर्जुन सोल्डर की सर्जरी कराने के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गये जिसकी वजह से इस फिल्म का शिड्यूल आगे बढ़ाना पड़ा. 

इन सबके अलावा हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी में फिल्म के लिए एक ईरानी होटल का सेट बनाया गया था. 9 जून 2012 को शूटिंग के दौरान इस सेट में आग लग गई थी जिसके बाद अल्लू अर्जुन और ब्रह्माजी को चोट आ गई थी. यह भी एक वजह थी जिसके कारण इस फिल्म की रिलीज़ में देरी हुई.

Son of Satyamurthy Unknown Facts In Hindi: सन ऑफ सत्यमूर्ति फिल्म से जुड़ी 10 अनसुनी और रोचक बातें

10. ‘जुलई’ फिल्म में अल्लू अर्जुन और इलियाना डिक्रूज पहली बार एक साथ नजर आये थे. इस साल अल्लू अर्जुन की सिर्फ एक ही फिल्म रिलीज़ हुई थी जबकि इलियाना की इस साल 4 फिल्में रिलीज़ हुई थीं. 

इस साल ‘जुलई’ के अलावा इलियाना को विजय के साथ फिल्म ननबन, रवि तेजा के साथ फिल्म दादागिरी और रणबीर कपूर के साथ बॉलीवुड फिल्म बर्फी में भी देखा गया था.

11. फिल्म की रिलीज़ से पहले इस फिल्म का टाइटल ‘हनी’ रखा गया है. लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर ‘जुलई’ कर दिया गया.

Janatha Garage Movie Unknown Facts In Hindi: जनता गैराज फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

12. फिल्म के डायरेक्टर त्रिविक्रम श्रीनिवास सोनू सूद से पहले इस फिल्म में विलेन के रोल के लिए कन्नड़ सुपरस्टार सुदीप को लेना चाहते थे. 

लेकिन उन दिनों सुदीप अपनी फिल्म मक्खी और विष्णुवर्धना की शूटिंग में बिजी थे जिसकी वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया. बाद में ये रोल सोनू सूद के पास चला गया.

13. ये फिल्म उस समय अल्लू अर्जुन के करियर की सबसे बड़ी रिलीज़ थी जिसे दुनियाभर में 1600 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था. 
17 अगस्त 2012 में इस फिल्म को मलयालम भाषा में ‘गजपोकिरी’ नाम से भी डब किया गया था. वहां भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. 

इसके अलावा बाद में ये फिल्म हिंदी में भी डब की गई थी. हिंदी में इस फिल्म को ‘डेंजरस खिलाड़ी’ नाम से डब किया गया था जिसे लगभग सभी जगह खूब पसंद किया गया था.

14. फिल्म ‘जुलई’ की हिंदी रिलीज़ के बाद साउथ के अलावा इंडिया के बाकि हिस्सों में भी अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी. 


Julayi – Dangerous Khiladi Unknown Facts In Hindi

हालांकि इससे पहले साल 2011 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बद्रीनाथ’ भी हिंदी में रिलीज़ हुई थी, जो ऑडियंस को काफी पसंद आई थी लेकिन इस फिल्म के बाद अल्लू अर्जुन का स्टारडम पूरे इंडिया में काफी बढ़ गया था.

15. साल 2016 में इस फिल्म को तमिल भाषा में रीमेक भी किया गया था. तमिल में ये फिल्म ‘सागासम’ नाम से रिलीज़ की गई थी, जिसमे लीड रोल में प्रशांत नजर आये थे. 
कमाल की बात ये है कि इस फिल्म में ओरिजिनल फिल्म के भी कई एक्टर्स नजर आये थे. जैसे विलेन के रोल में सोनू सूद, एमएलए के रोल में कोटा श्रीनिवास राव, ट्रेवल मूर्ती के किरदार में ब्रह्माजी, रवि की मां के रोल में तुलसी, आईपीएस ऑफिसर के रोल में राव रमेश जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे.

इतना ही नहीं ‘सागासम’ फिल्म की स्टोरीलाइन के साथ-साथ फिल्म के फाइट सीक्वेंस और डायलॉग में भी सेम टू सेम कॉपी किये गए थे. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही थी.

देखिये वीडियो :

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां