Race Gurram Unknown Facts In Hindi: रेस गुर्रम फिल्म से जुड़ी 12 अनसुनी और रोचक बातें

Race Gurram (Main Hoon Lucky - The Racer) Trivia in Hindi: आज की पोस्ट में हम रेस गुर्रमफिल्म से जुड़ी 12 ऐसी अनसुनी और रोचक बातों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

Race Gurram Trivia In Hindi


Star Cast
Allu Arjun as Lakshman Prasad alias Lucky
Shruti Hassan as Spandana Prakash (Bhavna in Hindi version)
Prakash Raj as Bheem Prakash
Bramhanandam as Inspector Kill Bill Pandey
Shaam as Assistant Commissioner Ram Prasad
Ravi Kishan as Heavy Industries Minister Maddali Shiva Reddy (Madhav Shiva Reddy in Hindi Version
Mukesh Rishi as Peddi Reddy, Shiva Reddy's father

Directed by Surender Reddy
Produced by Nallamalupu Srinivas & Dr. Venkateswara Rao
Music by S. Thaman

Race Gurram Unknown Facts In Hindi (2014), Trivia

Lifetime Box Office Collection, Budget, Cast & Verdict


1. ‘रेस गुर्रमतेलुगू भाषा में बनी एक कॉमेडी-एक्शन फिल्म थी जो 11 अप्रैल 2014 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अल्लू अर्जुन, श्रुति हासन, प्रकाश राज, ब्रह्मानंदम, रवि किशन, शाम और मुकेश ऋषि जैसे कई बड़े सितारे नजर आये थे. 

बता दें, यह रवि किशन की पहली तेलुगू फिल्म थी. इससे पहले ये बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में भी काम करते आ रहे थे.

2. फिल्म का डायरेक्शन साउथ के जाने माने डायरेक्टर सुरेंदर रेड्डी ने किया था. इसके अलावा फिल्म को नाल्लामालुपू श्रीनिवास और डॉक्टर वेंकटेस्वारा राव ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.


3. ‘रेस गुर्रम’ फिल्म का म्यूजिक एस. थामन ने कंपोज़ किया था. फिल्म में 6 गाने थे और सभी गाने उस साल काफी पसंद किये गए थे.

4. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी. फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े इस प्रकार हैं:

Race Gurram Movie Budget : 35 करोड़ रूपये
Race Gurram Box Office Collection (South India) : 60 करोड़ रूपये
Race Gurram Box Office Collection (Worldwide) : 130 करोड़ रूपये



5. यह अल्लू अर्जुन के करियर की पहली फिल्म थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 60 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार किया था. इतना ही नहीं यह फिल्म साल 2014 में रिलीज़ हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी. 


इस फिल्म ने इसी साल रिलीज़ हुई राम चरण (Ram Charan) और अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फिल्म ‘येवडू’ (Yevadu) का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. 

Race Gurram Unknown Facts In Hindi

इसके अलावा यह फिल्म सभी समय की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म भी बनी थी.

6. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो ब्लॉकबस्टर रही ही साथ में कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड, 2 नंदी अवॉर्ड, 3 सिनेमा अवॉर्ड सहित कुल मिलाकर 14 अवॉर्ड मिले थे.


7. फिल्म में ब्रह्मानंदम का किरदार किल बिल पांडे, सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘दबंग’ (Dabangg) के किरदार चुलबुल पांडे से इंस्पायर्ड था. 

फिल्म में ब्रह्मानंदम को अल्लू अर्जुन और रवि किशन के सामने अलग-अलग जगह पर पुलिस जीप और पुलिस कार ड्राइव करते दिखाया गया है. मजे की बात ये है कि इन दोनों ही गाड़ियों का नंबर AP 09 P 1111 होता है.

Race Gurram trivia In Hindi

8. इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पहले U/A सर्टिफिकेट दिया था जिसका मतलब होता है कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों को यह फिल्म उनके परिवार के साथ देखनी चाहिए. 

लेकिन फिल्म की डीवीडी रिलीज़ और टीवी पर आने से पहले इस फिल्म को दोबारा सेंसर बोर्ड में भेजा गया था, जिसके बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के कुछ सीन काट दिए थे और एक नया सर्टिफिकेट दिया था ताकी सभी केटेगरी के लोग इस देख सकें.




9. फिल्म में जिस समय श्रुति हासन की एंट्री होती उस समय वह तेलुगु फिल्म ‘गब्बर सिंह’ (Gabbar Singh) देख रही होती हैं जिसमे लीड रोल में पवन कल्याण (Pawan Kalyan) नजर आये थे. 

वास्तव में श्रुति हासन भी फिल्म ‘गब्बर सिंह’ में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं.


10. फिल्म में लीड एक्ट्रेस के लिए सबसे पहले साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) से भी बात की गई थी. लेकिन किसी कारणवश वो ये फिल्म नहीं कर पाई. बाद में यह रोल श्रुति हासन के पास चला गया.

11. एक बार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) और उनकी वाइफ स्नेहा रेड्डी (Sneha Reddy) ने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) से मुलाकात की थी. 

Race Gurram Unknown Facts In Hindi

इस दौरान कपिल देव ने अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘रेस गुर्रम’ की खूब तारीफ की थी. इतना ही नहीं कपिल देव ने यह भी कहा था कि उन्होंने अल्लू अर्जुन की हिंदी में डब की गई सभी फिल्में देखी हैं.

12. इस फिल्म को हिंदी भाषा में ‘मैं हूं लकी- द रेसर’ (Main Hoon Lucky- The Racer) नाम से डब किया था और हिंदी में भी यह फिल्म खूब पसंद की गई थी. 

इसके अलावा मलयालम भाषा में इस फिल्म को ‘लकी- द रेसर’ (Lucky- The Racer) नाम से भी डब किया जा चुका है.

देखिये वीडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां