बॉलीवुड फिल्मों के वो 5 एंडिंग सीन जिन्हें हर कोई बदलना चाहेगा


Top 5 Most Heartbreaking Endings In Bollywood Movies


अभी तक बॉलीवुड में कई ऐसी फ़िल्में बनी हैं जिनकी एंडिंग अधिकांश दर्शकों को पसंद नहीं आई. ऐसी कई फ़िल्में हैं जहां पूरी फिल्म ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया वहीं फिल्म के आखिर में दर्शक निराश हो गए. 

heart touching movies bollywood


आज की इस पोस्ट में हम बॉलीवुड की ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में बात करने वाले हैं जिनका अंत हर कोई बदलना चाहेगा

1. रंग दे बसंती – Rang De Basanti

‘रंग दे बसंती’ बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. यह फिल्म साल 2006 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan), सिद्धार्थ नारायण (Siddharth Narayan), कुणाल कपूर (Kunal Kapoor), शरमन जोशी (Sharman Joshi), आर माधवन (R. Madhavan) और सोहा अली खान (Soha Aali Khan) जैसे कई बड़े सितारे नजर आये थे. 

यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी कामयाब रही थी. इतना ही नहीं इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. बता दें, यह फिल्म देशभक्ति पर आधारित थी. 



पूरी फिल्म दर्शकों को बांधकर रखती है लेकिन अंत में जब लीड किरदारों की मौत होती है तो हर किसी को रोना आ जाता है. हालांकि ये सब स्क्रिप्ट में था लेकिन आज भी दर्शक इस फिल्म के अंत को जरूर बदलना चाहेंगे.

2. तेरे नाम – Tere Naam

‘तेरे नाम’ साल 1999 में रिलीज़ हुई तमिल फिल्म ‘सेतु’ (Sethu) की रीमेक थी जिसे 2003 में रिलीज़ किया गया था. ‘तेरे नाम’ में सलमान खान (Salman Khan) और भूमिका चावला (Bhumika Chawla) लीड रोल में नजर आये थे. 
फिल्म में सलमान खान का किरदार ‘राधे’ उस साल काफी पॉपुलर हुआ था. पूरी फिल्म में काफी एंटरटेनमेंट है. लेकिन फिल्म के आखिर में एक्ट्रेस की मौत और सलमान का फिर से पागल होना अधिकांश दर्शकों को पसंद नहीं आया. 



उस दौरान भी काफी लोगों ने फिल्म के एंडिंग सीन को लेकर आपत्ति जताई थी. आज इस फिल्म का रीमेक बने तो दर्शक इसका एंड जरूर बदलना चाहेंगे.

इस फिल्म को यशराज बैनर (Yashraj Films) के तहत बनाया गया था जो साल 2006 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) और काजोल (Kajol) लीड रोल में नजर आये थे. 



पूरी फिल्म काफी एंटरटेनिंग थी और आमिर-काजोल की कैमिस्ट्री भी एकदम कमाल की थी. लेकिन फिल्म के आखिर में आमिर की अचानक मौत से दर्शकों को धक्का लगता है. दर्शकों को मौका मिले तो इस फिल्म की भी एंडिंग जरूर बदलना चाहेंगे.

साल 2003 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) लीड रोल में नजर आये थे. 



इस फिल्म को करण जौहर के होम प्रोडक्शन के तहत बनाया गया था. बता दें, पूरी फिल्म काफी अच्छी जा रही थी लेकिन फिल्म के आखिर में शाहरुख़ के किरदार की अचानक मौत से दर्शक हैरान रह जाते हैं. 

क्योंकि शाहरुख़ को एक गंभीर बीमारी होती है और ये सब स्क्रिप्ट के हिसाब से ही था लेकिन बहुत से दर्शक ऐसे भी होंगे जो इस फिल्म का एंड जरूर बदलना चाहते होंगे.

साल 2013 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में धनुष (Dhanush) यानी कुंदन अपनी पूरी ज़िन्दगी सोनम कपूर (Sonam Kapoor) यानी जोया से प्यार करता है, लेकिन जोया, अभय देओल (Abhay Deol) यानी जसप्रीत सिंह से प्यार करती है. 



यहां तक की जोया, कुंदन से उल्टा नफरत करने लग जाती है. फिल्म के एंड में अचानक जोया को कुंदन के प्यार का एहसास होता है लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होती है. क्योंकि उस समय तक कुंदन की मौत हो जाती है. 

फिल्म की स्टोरीलाइन बेहद दमदार थी लेकिन फिल्म का एंड दर्शकों को रास नहीं आया. अधिकांश दर्शक यही चाहते थे कि एंड में दोनों को मिल जाना चाहिए था.

देखें वीडियो :


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां