Madhuri Dixit Birthday Special: अनिल कपूर से संजय दत्त कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है धक-धक गर्ल का नाम


Happy Birthday Madhuri Dixit: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) बॉलीवुड की बड़ी सुपरस्टार रह चुकी हैं. एक समय था जब ये इंडस्ट्री में सबसे बड़े मुकाम पर थीं. 
madhuri dixit birthday special
Madhuri Dixit Birthday Special

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था. माधुरी 53 साल की हो चुकी हैं और आज भी खूबसूरती में बॉलीवुड की कई युवा अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. बताया जाता है ये इंडस्ट्री में कदम रखते ही श्रीदेवी (Sridevi) और जूही चावला (Juhi Chawla) जैसे कई अभिनेत्रियों के लिए खतरा बन गई थीं.

आपको बता दें, एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ माधुरी एक बेहतरीन डांसर भी हैं, जिनकी तारीफ भारत की कई बड़े डांसर भी कर चुके हैं. आपको बता दें, माधुरी ने अपने करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया और कई बाड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दीं.

माधुरी दीक्षित का बॉलीवुड डेब्यू

Madhuri Dixit Birthday Special
Abodh (1984)

माधुरी ने साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन (Rajshri Productions) के तहत बनी फिल्म ‘अबोध’ (Abodh) से अपने करियर की शुरुआत की थी. 

बता दें, उस समय माधुरी महज 17 साल की थीं. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन माधुरी की सफलता के द्वार जरूर खोलने में कामयाब रही.

इसके बाद माधुरी ने कई फिल्मों में अभिनय किया लेकिन उन्हें बतौर लीड एक्ट्रेस पहचान नहीं मिल पाई. लेकिन साल 1988 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘दयावान’ (Dayavan) से माधुरी रातों रात बड़ी स्टार बन गईं. 

happy birthday madhuri dixit

हालांकि इस फिल्म में उन्होंने विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के साथ एक किस सीन दिया था, जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. लेकिन फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी.

‘दयावान’ के बाद माधुरी को तेजाब (Tezaab), राम लखन (Ram Lakhan), त्रिदेव (Tridev), परिंदा (Parinda), दिल (Dil), साजन (Saajan), बेटा (Beta) और खलनायक (Khalnayak) जैसी कई बड़ी फिल्मों में भी देखा गया था. 
आपको बता दें, उस दौरान माधुरी का नाम कई बड़े एक्टर्स के साथ जोड़ा गया था. हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है, इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है.

इन एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है माधुरी दीक्षित का नाम


अपने करियर के शुरुआत में ही माधुरी और बॉलीवुड के फेमस सिंगर सुरेश वाडेकर (Suresh Wadkar) की शादी की बात चली थी लेकिन बताया जाता है कि सुरेश वाडेकर ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. 
बाद में जब माधुरी बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस बनी तो सुरेश वाडेकर को इस बात का पछतावा जरूर हुआ होगा.

उस दौरान माधुरी की जोड़ी अनिल कपूर (Anil Kapoor) के साथ सबसे ज्यादा पसंद की जाती थी. इसलिए इन दोनों को कई बार एक साथ देखा जाता था. 

madhuri dixit birthday special

यह अफवाह थी कि ये दोनों प्यार में हैं लेकिन दोनों ने कभी भी इस बारे में खुलकर बात नहीं की. बताया जाता है उस दौरान अनिल कपूर अपना प्रतिद्वंदी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को मानते थे. इसलिए उन्होंने माधुरी को अमिताभ के साथ फ़िल्में करने के लिए मना कर दिया था.

PM Modi पर इस बॉलीवुड एक्टर ने कसा तंज, कहा- क्या हमने कोरोना का इलाज ढूंढ लिया है?

इनके अलावा जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ भी माधुरी का नाम जोड़ा गया था. 

इन दोनों ने करीब 11 फिल्मों में एक साथ काम किया था. बताया जाता है कि माधुरी, संजय दत्त को लेकर काफी सीरियस थी. लेकिन उनके परिवार वाले उन्हें संजय दत्त से दूर रहने की सलाह देते थे.

happy birthday madhuri dixit

इसके अलावा संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया ने भी इस बारे में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि माधुरी और संजय वाकई क्लोज थे. 

इसी बीच साल 1992 में संजय दत्त को मुंबई में हुए बम ब्लास्ट में दोषी पाए जाने पर जेल जाना पड़ा. इसके बाद दोनों का रिश्ता खत्म हो गया.

Sooryavansham Movie Unknown Facts In Hindi: सूर्यवंशम से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

इन सब के बाद साल 1999 में माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम माधव नेने (Shriram Madhav Nene) से शादी कर ली. इन दोनों के दो बच्चे भी हैं. फिलहाल माधुरी फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं. 



इन्हें आखिरी बार साल 2019 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘कलंक’ (Kalank) में देखा गया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट संजय दत्त नजर आये थे.

बता दें, इस फिल्म में वरुण धवन (Varun Dhawan), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और कुनाल खेमू (Kunal Khemu) भी नजर आये थे. 

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. इस फिल्म को करण जौहर (Karan Johar) के होम प्रोडक्शन के तहत बनाया गया था. हालांकि माधुरी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. बता दें, इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 19.8 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद हैं.

Post a Comment

0 Comments