Trending Now

Happy Birthday Rani Mukerji: कभी नाटी कहकर उड़ाया जाता था मजाक, ऐसे बन गई इंडस्ट्री की बड़ी सुपरस्टार


Rani Mukerji Birthday Special: आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और टेलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) के बारे में बात करने वाले हैं. आज रानी मुखर्जी अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं.
Happy Birthday Rani Mukerji
Rani Mukerji Birthday Special
इनका जन्म 21 मार्च 1978 में मुंबई में हुआ था. आपको बता दें, अपने करियर की शुरुआत में रानी मुखर्जी अपने छोटे कद और थोड़ी भारी आवाज की वजह से कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था.


रानी मुखर्जी ने साल 1996 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘राजा की आयेगी बारात’ (Raja Ki Ayegi Baraat) से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म से उन्हें ज्यादा कामयाबी तो नहीं मिल पाई लेकिन उनके लिए सफलता के दरवाजे जरूर खुल गए.

बहुत कम लोग जानते हैं कि रानी को सबसे पहले सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) फिल्म ‘आ गले लग जा’ (Aa Gale Lag Ja) में लेना चाहते थे. लेकिन उनके छोटे कद की वजह से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.


रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने कई इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें छोटे कद और भारी आवाज की वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ी थी. कई जगह उनका मजाक भी उड़ाया जाता था. लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी.

इसके बाद साल 1998 में विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) ने रानी को अपनी फिल्म ‘गुलाम’ (Ghulam) में लीड एक्ट्रेस के तौर पर लिया. फिल्म में रानी की एक्टिंग दर्शकों को खूब पसंद आई. इस फिल्म में वह आमिर खान (Aamir Khan) के साथ नजर आई थीं.

इस फिल्म के बाद तो जैसे रानी के पास फिल्मों की लाइन लग गई. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्में लगातार साइन कीं. इनमे कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai), हैलो ब्रदर (Hello Brother), बादल (Badal), हद कर दी आपने (Had Kar Di Aapne), बिच्छू (Bichoo) आदि कई फिल्में शामिल थीं.

धीरे-धीरे इनका नाम इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्रियों के बीच लिया जाने लगा. आज ये इंडस्ट्री की सबसे बड़ी सुपरस्टार कहलाती हैं. हालांकि आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) से शादी के बाद इन्होने फिल्मों में काम करना काफी कम कर दिया है.

No comments