Trending Now

जो होता है अच्छे के लिए होता है, Jackie Shroff पर सही साबित हुई यह कहावत, विस्तार से जानें


Bollywood Flashback - Jackie Shroff Special

दोस्तों, वो कहावात तो आपने सुनी ही होगी कि ‘जो होता है अच्छे के लिए होता है’. शायद सभी लोग इस बात पर यकीन नहीं करते होंगे लेकिन बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) पर यह कहावत सही साबित हुई है. 
when jackie shroff replaced by mithun chakraborty in dev anand film
When Jackie Shroff replaced by Mithun Chakraborty in Dev Anand film
हाल ही में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को सोनी टीवी (Sony TV) के कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में देखा गया था.


इस शो में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया था. इस शो में उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म को लेकर भी खुलासा किया कि वह देव आनंद (Dev Anand) के साथ डेब्यू करने वाले थे लेकिन ऐसा नही हो पाया.
swami dada 1982
Swami Dada (1982)
जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) ने बताया था कि देव आनंद (Dev Aanand) के बेटे के साथ उनकी अच्छी दोस्ती थी. एक बार उनके बेटे के सुझाव देने पर देव आनंद (Dev Aanand) ने जैकी को अपने घर बुलाया और अपनी फिल्म स्वामी दादा (Swami Dada) के बारे में बताया. 


जैकी बहुत खुश हुए और उनकी फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी. लेकिन कुछ समय बाद देव साहब ने जैकी को बिना बताये मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को उनकी जगह फिल्म में ले लिया. 


कुछ समय बाद जैकी को पता चला कि फिल्म में उनकी जगह मिथु को लीड हीरो ले लिया है. उन्हें सुनकर दुख जरूर हुआ लेकिन इस बात से शांति मिली कि उन्हें डांस नहीं आता था. क्योंकि इस किरदार के लिए एक डांस आना भी जरूरी था. यही वजह थी कि फिल्म से उन्हें हटाकर मिथुन को फिल्म में ले लिया गया. बता दें, यह फिल्म साल 1982 में रिलीज़ हुई थी.
hero 1983
Hero (1983)
खैर, ये कहावत ‘जो होता है अच्छे के लिए होता है’, जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) पर सही साबित हुई. क्योंकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. लेकिन ठीक एक साल बाद यानी 1983 में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) ने सुभाष घई (Subhash Ghai) की फिल्म ‘हीरो’ (Hero) से डेब्यू किया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई.


फिल्म ‘हीरो’ (Hero) के बाद जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को पहली फिल्म खोने का गम बिलकुल नहीं हुआ होगा. आपको बता दें, फिल्म ‘हीरो’ में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) के साथ मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) लीड रोल में थी. इस फिल्म से जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) सहित मीनाक्षी भी रातों रात बड़ी स्टार बन गईं थी.

No comments