जब Dharmendra के गुस्से का शिकार हुए Amitabh Bachchan, हुआ कुछ ऐसा कि बाल-बाल बचे Big B


Sholay Unknown Facts: धर्मेन्द्र (Dharmendra) बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार रहे चुके हैं. 70 से लेकर 90 के दशक तक धर्मेन्द्र (Dharmendra) ने इंडस्ट्री पर राज किया था. हालांकि इसके बाद भी ये कई फिल्मों में नजर आये लेकिन धीरे-धीरे इन्होने फ़िल्में करना काफी कम कर दिया. 

Sholay Unknown Facts: Dharmendra Special

sholay trivia in hindi
When Dharmendra Angry On The Set Of Sholay
बता दें, धर्मेन्द्र (Dharmendra) हमेशा ही अपने गुस्से के लिए जाने जाते थे. बताया जाता है शूटिंग के दौरान कोई भी इनसे पंगा लेने की हिम्मत नहीं करता था.

क्योंकि कई बार ऐसा हुआ जब धर्मेन्द्र (Dharmendra) के सामने कई बड़े सुपरस्टार्स को मुंह की खानी पड़ी थी. एक समय के दबंग रहे राजकुमार (Rajkumar) ने भी धर्मेन्द्र (Dharmendra) से पंगा लिया था. 


लेकिन उस दौरान धर्मेन्द्र (Dharmendra) का पारा इतना चढ़ गया कि वो राजकुमार (Rajkumar) के साथ कुछ गलत कर सकते थे. तभी सेट पर सभी लोगों ने उन्हें बड़ी मुश्किल से रोका था और दोनों के बीच सुलह करवाई थी.

एक बार तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को धर्मेन्द्र (Dharmendra) के गुस्से का शिकार होना पड़ा जबकि इसमें बिग बी (Big B) की कोई गलती भी नहीं थी. 
sholay trivia in hindi
When Dharmendra Angry On The Set Of Sholay
बता दें, रमेश शिप्पी (Ramesh Shippy) की फिल्म ‘शोले’ (Sholay) की शूटिंग के दौरान एक हादसा ऐसा हुआ कि जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. 

दरअसल, फिल्म के एक सीन की शूटिंग चल रही थी जिसमे गब्बर सिंह यानी अमजद खान (Amjad Khan), वीरू यानी धमेंद्र (Dhamrendra) के दोनों हाथों को बांधकर बसंती यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) से डांस करवाता है.


दरअसल इस सीन में गाना खत्म होने के बाद ऊपर पहाड़ की तरफ से जय यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एंट्री होती है. तभी वह वीरू के दोनों हाथों की रस्सी पर बंदूक चलाकर उन्हें खोल देता है. 
sholay trivia in hindi
When Dharmendra Angry On The Set Of Sholay
इसके बाद वीरू एक बंदूक लेकर पास में पड़े गोलियों से भरे बॉक्स को तोड़ता है और कुछ गोलियां लेकर बसंती के साथ वहां से भाग जाता है.

इस सीन में धर्मेन्द्र (Dharmendra) को अपने पैर से एक ही चोट में बॉक्स को खोलना होता है लेकिन शूटिंग के दौरान वह नहीं खुल पा रहा था. 


काफी देर बाद जब वह नहीं खुला तो धर्मेन्द्र (Dharmendra) को इतना गुस्सा आया कि उन्होने जोर लगाकर बॉक्स पर लात मारी और वह खुल गया. तभी उन्होंने बॉक्स में से गोली निकाली और बंदूक में भरकर हवा में चला दी.
sholay trivia in hindi
When Dharmendra Angry On The Set Of Sholay
धर्मेन्द्र (Dharmendra) के गुस्से को देखकर वहां मौजूद सभी लोग काफी डर गए थे. लेकिन उसी समय धर्मेन्द्र (Dharmendra) देखते हैं कि सभी लोग अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को घेरे हुए खड़े हैं और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) नीचे जमीन पर गिरे पड़े हैं. 

दरअसल, धर्मेन्द्र ने जो गोली गुस्से में हवा में चलाई थी वह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पास से होकर गुजरी, जिसके कारण खुद को बचाते हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) नीचे जमीन पर गिर गए थे. 

इस पूरे मामले के बाद धर्मेन्द्र (Dharmendra) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और पूरी टीम से माफ़ी मांगी थी.
देखिये विडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां