Trending Now

Sunny Deol की इस फिल्म में कोई भी पैसा लगाने को नहीं था तैयार, जब Dharmendra को पता चला तो...


सनी देओल (Sunny Deol) ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है. 90 के दशक में सनी देओल एक सबसे बड़े सुपरस्टार बनकर उभरे थे. उस दौरान ये हमेशा ही बड़े डायरेक्टर के साथ काम करते थे और फ़िल्में हिट होती थी. लेकिन सनी देओल की एक फिल्म ऐसी  भी जिसमे कोई भी प्रोड्यूसर पैसा लगाने को तैयार नहीं था.
sunny deol ghayal 1990 dharmendra
Sunny Deol Ghayal (1990) Unknown Facts

Bollywood Flashback – Sunny Deol Special

हम साल 1990 में रिलीज़ हुई फिल्म घायल (Ghayal) की बात कर रहे हैं जिसने उस समय के नए डायरेक्टर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) ने डायरेक्ट किया था. क्योंकि यह संतोषी की डेब्यू फिल्म थी इसलिए इस फिल्म में पैसा लगाने से कई बड़े प्रोड्यूसर डर रहे थे और कई मना कर चुके थे.


चूंकि संतोषी इस फिल्म को सिर्फ और सिर्फ सनी देओल (Sunny Deol) को लेकर ही बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने इस फिल्म की कहानी सनी देओल को सबसे पहली सुनाई थी और उन्होने इसके लिए हां भी कर दिया था. लेकिन काफी समय बाद जब फिल्म शुरू नहीं हुई तो सनी देओल ने संतोषी से पूछा कि फिल्म शुरू क्यों नहीं हो पा रही है?
sunny deol in ghayal 1990
Sunny Deol in Ghayal (1990)
इस पर प्रोड्यूसर वाली बात सामने आई तो सनी देओल ने फिल्म की अपने पिता धर्मेन्द्र (Dharmendra) को सुनाई. धर्मेन्द्र को कहानी बहुत पसंद आई और उन्होंने इस फिल्म को प्रोड्यूस करने का फैसला लिया. फिल्म बनी और सुपरहिट हुई. फिल्म के लिए सनी देओल को नेशनल अवॉर्ड (National Award) भी मिला था और कई फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले थे.

No comments