Trending Now

इस फिल्म ने Amitabh Bachchan को बनाया था रातों रात सुपरस्टार, कई सितारों के रिजेक्ट के बाद मिली थी फिल्म


सभी जानते हैं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार रह चुके हैं. 70 से दशक से लेकर अभी तक ये इंडस्ट्री में कायम हैं. इसलिए इन्हें इंडस्ट्री का शहंशाह और सदी का महानायक कहा जाता है. 
amitabh bachchan first superhit movie
Amitabh Bachchan's Movie Zanjeer (1973) Unknown Facts

Bollywood Flashback - Amitabh Bachchan Special

बता दे, इन्होने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. कड़ा परिश्रम करने के बाद इन्हें इतना बड़ा मुकाम मिल पाया है.


बता दें, इनके करियर की पहली सुपरहिट फिल्म जंजीर (Zanjeer) थी जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) रातों रात बड़े सुपरस्टार बन गए थे. यह फिल्म साल 1973 में रिलीज़ हुई थी जिसका निर्देशन प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra) ने किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.
Amitabh Bachchan in Zanjeer (1973)
आपको बता दें, सबसे पहले यह फिल्म धर्मेन्द्र (Dharmendra) को ऑफर की गई थी लेकिन दूसरी फिल्मों में बिजी होने की वजह से उन्होने इस फिल्म के लिए मना कर दिया. 


इसके बाद मेहरा इस फिल्म को लेकर देव आनंद (Dev Anand) के पास गए उन्होंने कहा कि वह फिल्म में पुलिस की वर्दी नहीं पहनेंगे. आख़िरकार वह भी इस फिल्म से अलग हो गए. इसके बाद राजकुमार (Rajkumar) से भी इस फिल्म के बारे में बात की गई थी लेकिन बात नहीं बन पाई.
Amitabh Bachchan in Zanjeer (1973)
इसके बाद राइटर सलीम-जावेद (Saleem-Javed) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम सुझाया. क्योंकि उन्होंने इससे पहले अमिताभ को फिल्म बॉम्बे टू गोवा (Bombay To Goa) में देखा था और उन्हें अमिताभ की एक्टिंग काफी पसंद आई थी. बस फिल्म किया था, प्रकाश मेहरा ने अमिताभ बच्चन को कास्ट कर लिया और फिल्म सुपरहिट रही.

No comments