Trending Now

जिस फिल्म को Akshay और Salman कर चुके थे रिजेक्ट, उसी ने बना दिया Shahrukh का करियर


Bollywood Flashback - Shahrukh Khan Special

साल 1993 में रिलीज़ हुई फिल्म बाजीगर (Baazigar) तो सभी को याद होगी. यह फिल्म उस समय दर्शकों को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. बल्कि यह फिल्म आज भी कई लोगों की फेवरेट है. इस फिल्म का निर्देशन अब्बास-मस्तान (Abbas-Mustan) ने किया था.
akshay kumar salman khan anil kapoor reject baazigar
Shahrukh Khan's Baazigar Unknown Facts

इस फिल्म में शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan), काजोल (Kajol) और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) मुख्य भूमिकाओं में थे. आपको बता दें, इस फिल्म के लिए सबसे पहले अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से बात की गई थी, लेकिन नेगेटिव रोल होने की वजह से उन्होंने इसके लिए मना कर दिया. 
baazigar 1993
Baazigar (1993) Trivia
इसके बाद यह रोल अरबाज खान (Arbaaz Khan) के पास गया उन्होंने भी इसके लिए साफ़ इंकार कर दिया. अक्षय कुमार और अरबाज खान के बाद इस फिल्म के लिए अनिल कपूर (Anil Kapoor) से बात की गई थी. उन्होंने भी नेगेटिव किरदार की वजह से इसके लिए मना कर दिया. 


बाद में अब्बास-मस्तान (Abbas-Mustan) ने सलमान खान (Salman Khan) से भी बात की थी, चूंकि यह सलमान का नियम है कि वह फिल्मों में किसिंग सीन और नेगेटिव रोल नहीं करते इसलिए उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया.
abbas mustan baazigar unknown facts
Abbas - Mustan
परेशान होकर अब्बास-मस्तान (Abbas-Mustan) ने फिल्म में शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) को लिया. हालांकि वह नहीं चाहते थे कि इस फिल्म को शाहरुख़ खान करें. क्योंकि उस दौरान शाहरुख़ नए थे इसलिए उन्हें लगा कि कहीं यह फिल्म दर्शकों को जुटाने में नाकामयाब ना रहा जाये. 


हालांकि सबकुछ इसका उल्टा ही हुआ, फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई और उस समय की सबसे कामयाब फिल्म बनी. इस फिल्म के बाद अब्बास-मस्तान तो फेमस हुए ही साथ में शाहरुख़ खान के रूप में इंडस्ट्री को एक बड़ा सुपरस्टार मिल गया.

No comments