20 साल पहले Sunny Deol के इस गलत फैसले ने बचाया Akshay Kumar का करियर


Bollywood Flashback: फ़िल्मी सितारों की जिंदगी में कई बार ऐसा समय आता है जब वह गलत और सही का चुनाव ठीक ढंग से नहीं कर पाते. बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ भी ऐसा ही हुआ है. 
jaanwar movie trivia in hindi
When Sunny Deol's rejected film saved Akshay Kumar's career
एक नहीं बल्कि कई बार इनके साथ ऐसा हुआ है जब इन्होने गलत फिल्मों को चुना और नतीजा यह निकला कि इनकी लगातार कई फ़िल्में फ्लॉप साबित हुईं. साल 1996 में रिलीज़ हुई खिलाड़ियों का खिलाड़ी (Khiladiyon Ka Khiladi) के बाद इनकी 14 फ़िल्में लगातार फ्लॉप साबित हुई थी.


अक्षय कुमार ने खुद कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें लगा था कि उनका करियर ख़त्म होने वाला है. लेकिन उसी दौरान सनी देओल (Sunny Deol) के एक गलत फैसले की वजह से अक्षय कुमार का करियर बच गया. 
jaanwar movie trivia in hindi
Akshay Kumar in Jaanwar 1993
जी हां, करीब 20 साल पहले दिसंबर 1999 में अक्षय कुमार की फिल्म जानवर (Jaanwar 1999) रिलीज़ हुई थी. फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी. 


इस फिल्म को करीब 6.25 करोड़ रूपये के बजट में बनाया गया था और इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 10.64 करोड़ रूपये की कमाई की थी. साथ ही इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 18.29 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था.
jaanwar movie trivia in hindi
Akshay Kumar - Suneel Darshan
बहुत कम लोग जानते हैं कि जानवर फिल्म के डायरेक्टर सुनील दर्शन (Suneel Darshan) ने यह फिल्म सनी देओल (Sunny Deol) को ध्यान में रखकर लिखी थी. लेकिन जब सनी देओल को इस फिल्म की फाइनल स्क्रिप्ट सुनाई गई तो उन्हें यह पसंद नहीं आई और उन्होंने इस फिल्म के लिए मना कर दिया. 


आखिरकार यह फिल्म अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की झोली में आ गिरी. क्योंकि इससे पहले अक्षय की 14 फ़िल्में लगातार फ्लॉप रही थी इसलिए अक्षय ने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की जो उनके किरदार में साफ़ नजर आती है.
jaanwar movie trivia in hindi
Akshay Kumar - Karishma Kapoor
बता दें, इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty), करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor), मोहनीश बहल (Mohnish Bahl), आसुतोष राणा (Ashutosh Rana) और शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) जैसे कई बड़े एक्टर्स शामिल थे. 

बताया जाता है यह फिल्म देश के 25 शहरों के सिनेमाघरों में लगातार 100 दिनों तक चली थी. अक्षय कुमार अपने कई इंटरव्यू में यह भी बता चुके हैं कि जानवर (Jaanwar 1999) उनकी सबसे फेवरेट फिल्म है.

देखिये विडियो:

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां