Trending Now

मरते मरते दिव्या भारती बना गई थी इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की जिंदगी

Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि दिव्या भारती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी. विश्वात्मा, शोला और शबनम, दीवाना, रंग, दिल का क्या कसूर जैसी कई सुपरहिट फिल्म देने वाली दिव्या जल्दी ही इस दुनिया को छोड़कर चली गई. लेकिन जाते जाते वह बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस की जिंदगी बना गई.
मरते मरते दिव्या भारती बना गई थी इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की जिंदगी
Divya Bharti Made Career Of This Bollywood Actress After Her Death

बहुत कम लोग जानते हैं कि ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मोहरा’ सबसे पहले दिव्या भारती को ऑफर हुई थी. खबरों के अनुसार फिल्म की कुछ शूटिंग भी दिव्या भारती ने की थी लेकिन 5 अप्रैल 1993 में उनके अचानक देहांत की वजह से इस फिल्म की शूटिंग बंद हो गई. बता दें, उस समय दिव्या महज 19 वर्ष की थी.



‘मोहरा’ फिल्म के निर्देशक राजीव राय उस समय दिव्या भारती जैसी ही एक्ट्रेस ढूंढ रहे थे. लेकिन दिव्या जैसा चेहरा उन्हें कहीं दिखाई नहीं पड़ा. बाद में उन्होंने इस रोल के लिए एक अलग ही चेहरे वाली रवीना टंडन को मौका दिया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. ये सिर्फ दिव्या भारती ही थी, जिनके जाने के बाद रवीना की किस्मत ही खुल गई.
मरते मरते दिव्या भारती बना गई थी इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की जिंदगी
Divya Bharti Made Career Of This Bollywood Actress After Her Death
बता दें, इससे पहले रवीना टंडन की कई फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. इनमे दिव्य शक्ति, परंपरा, एक ही रास्ता, जमाने से क्या डरना, इम्तिहान आदि कई फ़िल्में शामिल हैं. लेकिन मोहरा की रिलीज़ के बाद तो उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फ़िल्में दी जिनमे दिलवाले, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, जिद्दी आदि कई फ़िल्में शामिल हैं.

दोस्तों, यदि दिव्या भारती का देहांत नहीं हुआ होता तो क्या वह इस समय बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्री बन पाती? कमेंट कर अपनी राय देना ना भूलें.

कृपयापोस्ट (Divya Bharti Made Career Of This Bollywood Actress After Her Death) को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments