Trending Now

शाहरुख़ ने इन एक्ट्रेस के साथ किया है सबसे ज्यादा काम, नंबर 2 के साथ जोड़ी रही सुपरहिट


Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.





दोस्तों, शाहरुख़ खान को बॉलीवुड का बादशाह और रोमांस का किंग भी कहा जाता है. इन्होने अपने पूरे करियर में कई तरह की फ़िल्में की हैं, इनमे रोमांटिक, एक्शन और कॉमेडी फ़िल्में शामिल हैं. बता दें, इन्होने बॉलीवुड की लगभग सभी बड़ी एक्ट्रेस के साथ काम किया है. कुछ के साथ इनकी जोड़ी हिट रही तो कुछ के साथ फ्लॉप. आज की पोस्ट में हम उन टॉप 10 एक्ट्रेस के बारे में चर्चा करेंगे, जिनके साथ शाहरुख़ खाने सबसे ज्यादा काम किया है.


1. शाहरुख़ खान और जूही चावला



इन दोनों ने 8 फिल्मों में साथ काम किया था, जिनमे से बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 3 फ़िल्में ही हिट रही थी. इन्होने डर, राजू बन गया जेंटलमैन, एस बॉस, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, डुप्लीकेट, राम जाने, वन टू का फोर और भूतनाथ शामिल हैं. 


2. शाहरुख़ खान और काजोल



बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह एक ऐसी जोड़ी है जो दर्शकों को सबसे ज्यादा पसंद है. इन्होने साथ में 6 फिल्मों में अभिनय किया था. ये फ़िल्में बाजीगर, करण अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और दिलवाले हैं. इनमे से 5 फ़िल्में बड़ी हिट साबित हुई थी.


3. शाहरुख़ खान और माधुरी दीक्षित




शाहरुख़ और माधुरी ने 6 फिल्मों में साथ में काम किया था. इनमे अंजाम, कोयला, गज गामिनी, देवदास, दिल तो पागल है, हम तुम्हारे हैं सनम शामिल हैं. इनमे से सिर्फ 3 फ़िल्में ही बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी.


4. शाहरुख़ खान और रानी मुखर्जी



इन दोनों ने 6 फिल्मों में साथ में अभिनय किया था, जिनमे से 3 फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल हो पाई थी. इन्होने कुछ कुछ होता है, पहेली, कभी अलविदा ना कहना, चलते चलते, वीर – जारा और हे राम शामिल हैं.


5. शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा



शाहरुख़ और प्रीति ने 3 फिल्मों में साथ में काम किया था. ये फ़िल्में वीर – जारा, कभी अलविदा ना कहना और कल हो ना हो थी. इनमे से 2 फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट हुई थी.


6. शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण



इन दोनों ने ओम शांति ओम, चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर में साथ में काम किया था. इनमे से 2 फिल्मों बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी.


7. शाहरुख़ खान और कटरीना कैफ



पहली बार इन दोनों को जब तक है जान में एक साथ देखा गया था. इसके बाद इन्होने साथ में जीरो में काम किया. बता दें, सिर्फ जब तक है जान हिट हो पाई थी.


8. शाहरुख़ खान और करीना कपूर



इन दोनों ने साथ में सिर्फ 2 फिल्मों में काम किया था. इनमे अशोका और रा. वन शामिल हैं. दोनों फ़िल्में ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.


9. शाहरुख़ खान और करिश्मा कपूर



शाहरुख़ और करिश्मा ने दिल तो पागल है और शक्ति: द पॉवर में साथ में काम किया था. इनमे से सिर्फ दिल तो पागल है ही सफल हो पाई.


10. शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय



इस जोड़ी ने मोहब्बतें और देवदास में साथ में अभिनय किया था. दोनों फ़िल्में ही बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी.


दोस्तों, शाहरुख़ खान के साथ किस एक्ट्रेस की जोड़ी सबसे अच्छी लगती है? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.


कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments