Trending Now

सलमान खान की 'सुल्तान' ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की इतनी कमाई, जानकर हैरान रह जाओगे

Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, सलमान खान की ‘सुल्तान’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. इसके साथ ही चीन में भी यह रिलीज़ हो चुकी है. भारत में इसने अपने पहले दिन 36.54 करोड़ कमाए और 180.36 करोड़ रुपये 5 दिन के सप्ताहांत तक कमा लिए थे.
sultan box office collection in china

फिल्म का निर्देशन अली अब्बास ज़फर ने किया था, जो सलमान खान के लिए 'टाइगर जिंदा है' का निर्माण कर चुके हैं. यह फिल्म यशराज बैनर के तहत बनी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड कायम किये. इसके अलावा दोनों साथ में मिलकर फिल्म 'भारत' का भी निर्माण कर रहे हैं.

सलमान की ही फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में काफी अच्छा कलेक्शन किया था जिसके चलते ‘सुल्तान’ से भी काफी उम्मीदें थी. लेकिन ‘सुल्तान’ रिलीज़ के पहले दिन केवल 9,40,000 अमरीकी डॉलर ही कमा पाई, जो भारतीय रुपये में 6.66 करोड़ रुपये बनता है.
sultan box office collection in china

यह फिल्म की उम्मीदों से काफी कम कलेक्शन है. सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजन’ ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए व्यापार पंडितों ने ‘सुल्तान’ के लिए अच्छा प्रदर्शन की उम्मीदें जताई लेकिन चीनी दर्शकों ने ये साबित कर दिया कि उनके लिए कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता.

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अली अब्बास ज़फर अपनी फिल्मों सुल्तान, गुंडे या टाइगर जिंदा है, से दर्शकों को लुभाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन सुल्तान ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर इनको निराश किया. फिलहाल अली अब्बास ज़फर अपनी आगामी फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग में व्यस्त हैं.
sultan box office collection in china

36 वर्षीय फिल्म निर्माता, जो ‘भारत’ की शूटिंग माल्टा में अपनी स्टारकास्ट सलमान खान, कटरीना कैफ आदि के साथ कर रहे हैं. इस फिल्म में पहले प्रियंका चोपड़ा को लिया गया था. लेकिन कुछ निजी कारणों के चलते प्रियंका ने इस फिल्म के लिए मना कर दिया और फिर बाद में इस रोल के लिए कटरीना का नाम फाइनल किया.

इनके अलावा फिल्म 'भारत' में दिशा पटानी, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ आदि भी फिल्म को ज्वाइन कर चुके हैं.यह फिल्म साउथ कोरियन फिल्म रीमेक होगी, जो साल 2019 में ईद के मौके पर रिलीज़ होगी. 

केवल सुल्तान ही नहीं चीन में अभी तक कई भारतीय फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं. इनमे बजरंगी भाईजान, दंगल, हिंदी मीडियम, धूम 3, सीक्रेट सुपरस्टार आदि फ़िल्में हैं जो चीनी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई.

दोस्तों, सलमान खान की सुल्तान, बजरंगी भाईजान और टाइगर जिंदा है में से कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद आई? कमेंट जरूर करें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments